साथी से पूछें ये सवाल, पता चलेगी रिश्ते की गहराई

आप साथी से सवाल कर सकते हैं कि वो अपने खाली टाइम में क्या करना पसंद करते हैं?

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 4:01 PM IST
साथी से पूछें ये सवाल, पता चलेगी रिश्ते की गहराई
साथी से पूछें ये सवाल, पता चलेगी रिश्ते की गहराई
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 4:01 PM IST
प्यार का रिश्ता वाकई सुकून देने वाला होता है लेकिन इसके टिकाऊ होने की कोई गारंटी नहीं होती है. रिश्ते की शुरुआत में तो हर कोई चांद तारे तोड़ लाने की बातें करता है लेकिन वक्त के साथ प्यार का खुमार हवा में मानो गायब हो जाता है. किसी रिश्ते में कितना ठहराव रहेगा इसके लिए कई चीजें जिम्मेदार होती हैं. आजके समय में पैसा भी प्यार के रिश्ते में जरूरी फैक्टर बन चुका है. लेकिन इसके अलावा भी कुछ ऐसा है जो आपके रिश्ते की जमीन है और उसे मजबूती और मुश्किल हालात में भी संबल देता है. आइए जानते हैं कैसे पता कर सकते हैं आप कि आपका तालमेल कैसा है साथी के साथ.

आप साथी से सवाल कर सकते हैं कि वो अपने खाली टाइम में क्या करना पसंद करते हैं? आप सोच रहे होंगे कि आखिरकार इस सवाल का आपके रिश्ते से क्या लेना देना है. अगर आप एक लंबे और टिकाऊ रिश्ते में रहना चाहती हैं तो आपको पट होना जरूरी है कि क्या साथी की पसंद आपकी पसंद से मेल खाती है. और अगर नहीं तो क्या आप उसके साथ या वो आपके साथ आगे जाकर तालमेल बैठा पायेगा.

साथी से पूछिए कि उनके फेवरेट राइटर कौन हैं या वो किस तरह की किताबें पढ़ना पसंद करते हैं. किताबें इंसान के बौद्धिक स्तर और उसकी विचारधारा को दर्शाती है. किताबें ही लोगों को प्रेरित भी करती हैं.

आप साथी से सवाल कर सकते हैं कि सर्वसत्ताधारी या विश्वशक्ति के बारे में उसके क्या विचार हैं? वो जीवन को किस तरह लेता है. इससे आप जान पाएंगे कि जीवन के प्रति साथी का नजरिया कैसा है. क्या वो जीवन में होने वाली सकारात्मक चीजों के प्रति एहसानमंद रहता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.
First published: August 6, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...