हर उपाय के बाद भी पैसा नहीं टिकता तो अब अपनाएं ये टोटके

ज्योतिष शास्त्र में गरीबी दूर करने के लिए असंख्य कारगर उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को अपनाने से किसी प्रकार की ग्रह बाधा हो वह दूर हो जाती है.

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 4:24 AM IST
हर उपाय के बाद भी पैसा नहीं टिकता तो अब अपनाएं ये टोटके
पैसों की तंगी दूर करने के उपाय
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 4:24 AM IST
ज्योतिष शास्त्र में गरीबी दूर करने के लिए असंख्य कारगर उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को अपनाने से किसी प्रकार की ग्रह बाधा हो वह दूर हो जाती है. यदि किसी वजह से धन प्राप्त करने में कोई समस्या आ रही हो तो इन उपायों से वे सभी परेशानियां भी दूर हो जाती हैं.

अगर आपका कोई काम सफल नहीं हो पाता, लाख कोशिशों के बाद भी पैसे नहीं रुकते. आप चाहकर भी वो नहीं कर पाते जो करना चाहते हैं तो घबराइए मत हम बताते हैं आपको कुछ ऐसे उपाय जो आपकी इन सब परेशानियों को हमेशा के लिए दूर कर देंगे.



*हर पूर्णिमा पर सुबह 10 बजे पीपल वृक्ष पर मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए जो व्यक्ति आर्थिक समस्या से जूझ रहा हो, उसे इस समय पीपल के वृक्ष की पूजा करनी चाहिए.

*इसके साथ ही जल चढ़ाए और लक्ष्मी जी की उपासना करें और लक्ष्मी मंत्र की एक माला का जाप करे. धीरे धीरे सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी.

*किसी भी शुभ मुहूर्त या अक्षय तृतीया या पूर्णिमा के दिन सुबह जल्दी उठें. साफ-सुथरे होकर लाल रेशमी कपड़ा लें. अब उस लाल कपड़े में साबुत चावल के 21 दानें रखें. उन दानों को कपड़े में बांध लें.

*इसके बाद धन की देवी माता लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजन करें. पूजा में यह लाल कपड़े में बंधे चावल भी रखें. पूजन के बाद यह लाल कपड़े में बंधे चावल अपने पर्स में छुपाकर रख लें.

*ऐसा करने पर कुछ ही समय में धन संबंधी परेशानियां दूर होने लगेंगी. ध्यान रखें कि पर्स में किसी भी प्रकार की अधार्मिक वस्तु कतई न रखें. इसके अलावा पर्स में चाबियां नहीं रखनी चाहिए. सिक्के और नोट को कायदे से रखें बेतरतीब ना रखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर