• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • कई बार फेस पैक लगाने के बाद भी नहीं आता ग्लो तो इसके लिए ज़िम्मेदार हैं ये गलतियां

कई बार फेस पैक लगाने के बाद भी नहीं आता ग्लो तो इसके लिए ज़िम्मेदार हैं ये गलतियां

फेस पैक चेहरे से रगड़कर न हटाएं-Image/shutterstock

फेस पैक चेहरे से रगड़कर न हटाएं-Image/shutterstock

Mistakes after applying face packs: चेहरे पर चमक (Glow) लाने के लिए लोग चेहरे पर तरह-तरह के फेस पैक (Face pack) का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कई कोशिशों के बावजूद चेहरे पर वो रौनक नहीं आती जिसके लिए वो इतनी मेहनत और पैसा खर्च करते हैं.

  • Share this:
    Mistakes after applying face packs: चेहरे पर चमक (Glow) लाने के लिए लोग चेहरे पर तरह-तरह के फेस पैक (Face pack) का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कई कोशिशों के बावजूद चेहरे पर वो रौनक नज़र नहीं आती जिसके लिए वो इतनी मेहनत और पैसा खर्च करते हैं. कभी आपने सोचा है कि आखिर ऐसा क्यों होता है? दरअसल कई बार हमसे ऐसी गलतियां (Mistakes) होती रहती हैं जिनके बारे में हमको पता नहीं होता है. तो आइये आज जानते हैं कि चेहरे पर फेस पैक लगाते समय किन गलतियों को करने से बचना चाहिए.

    ज्यादा देर न लगा कर रखें फेस पैक

    कई बार लोग चेहरे पर फेस पैक लगाने के बाद इसको काफी देर तक चेहरे पर लगा रहने देते हैं. उनको लगता है कि पैक को ज्यादा देर तक लगाने से इसका असर ज्यादा होगा. लेकिन ये तरीका ठीक नहीं है. इस गलती को करने से बचना चाहिए. फेस पैक को ज्यादा से ज्यादा बीस मिनट तक ही लगाकर रखें फिर निकाल दें. वरना स्किन में ड्राइनेस और रैशेज होने लगता है और ग्लो बढ़ने की बजाय कम हो जाता है.

    ये भी पढ़ें: ऑसम लुक पाने के लिए करें परफेक्ट लिप कलर का सेलेक्शन  

    फेस पैक लगाने के बाद बात न करें

    फेस पैक चेहरे पर लगाने के बाद कई बार लोग इसके सूखने से पहले ही बीच-बीच में बात करते रहते हैं. तो कुछ लोग खाते-पीते भी रहते हैं. इस गलती को करने से भी बचना चाहिए. हमेशा फेस पैक लगाने के बाद बिना कुछ बोले और खाये-पिए लेटे या बैठे रहें. जब तक कि ये पूरी तरह से सूख न जाये.

    रगड़कर फेस पैक न हटाएं

    बहुत लोग चेहरे पर फेस पैक लगाने के बाद इसको पूरी तरह सूख जाने देते हैं और फिर रगड़कर इस पैक को चेहरे से निकालते हैं. ये तरीका बिल्कुल भी सही नहीं है. इससे स्किन रफ होती है. फेस पैक को चेहरे से हटाने के लिए हमेशा गीले हाथों का इस्तेमाल करें. फेस से पैक को धीरे-धीरे मसाज करते हुए हटाएं. आप चाहें तो हाथों में कुछ बूंदें गुलाब जल की लेकर पहले इसको फेस पर लगा लें फिर जब फेस पैक हल्का सा गीला हो जाये तब इसको हटाएं.

    ये भी पढ़ें: मेकअप करना पसंद है, तो इन बातों को कभी न करें इग्नोर

    चेहरे पर गर्म पानी का इस्तेमाल न करें

    कई बार लोग चेहरे से फेस पैक को रिमूव करने के लिए गर्म या गुनगुने पानी का इस्तेमाल करते हैं. जो की बिल्कुल ठीक नहीं है. हमेशा इस गलती को दोहराने से बचें और चाहें सर्दी हो या गर्मी अपने चेहरे को हमेशा सादे पानी से साफ करें.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज