होम /न्यूज /जीवन शैली /पहली बार लाइफ पार्टनर के साथ जा रहे हैं सफर पर तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

पहली बार लाइफ पार्टनर के साथ जा रहे हैं सफर पर तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

ट्रिप पर जाने के लिए लोकेशन का चयन करते समय पार्टनर की सलाह जरूर लें. Image-Canva

ट्रिप पर जाने के लिए लोकेशन का चयन करते समय पार्टनर की सलाह जरूर लें. Image-Canva

लाइफ पार्टनर के साथ समय बिताना भला किसे पसंद नहीं होता है. वहीं अगर रिश्ता नया हो, तो लोग पार्टनर के साथ रहने के अलग-अल ...अधिक पढ़ें

Travel Hacks: जीवनसाथी का रिश्ता हर किसी की लाइफ में काफी खास होता है. ऐसे में लोग अपने लाइफ पार्टनर को जानने और समझने के लिए उसके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करते हैं. इसी कड़ी में कुछ लोग पार्टनर के साथ घूमने जाने का भी प्लान बना लेते हैं. जिससे की आप अपने साथी के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकें. हालांकि, अगर आप पहली बार अपने जीवनसाथी (Life partner) के साथ सफर पर जा रहें हैं, तो आपके लिए कुछ अहम बातों का खास ख्याल रखना बेहद जरूरी है.

बेशक लाइफ पार्टनर के साथ फर्स्ट ट्रिप पर जाने से पहले लोग सब कुछ अच्छे से प्लान कर लेते हैं. लेकिन कोई भी सफर हमेशा परफेक्ट नहीं होता है. ऐसे में लाइफ पार्टनर के साथ पहली ट्रिप पर लोग अक्सर अंजाने में कुछ गलतियां कर बैठते हैं. जिससे न सिर्फ खुद का और पार्टनर का मूड खराब होता है बल्कि सफर का मजा भी किरकिरा होने लगता है. इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ टिप्स, जिन्हें ध्यान में रखकर आप सफर को काफी हद तक परफेक्ट बना सकते हैं.

सेल्फी लेने से बचें
कुछ लोगों को हमेशा सेल्फी लेने की आदत होती है. ऐसे में लाइफ पार्टनर के साथ पहली ट्रिप के हर एक पल को लोग कैमरे में कैद करने की कोशिश करते हैं. लेकिन इसके कारण लोग अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते हैं. इसलिए कैमरे को साइड में रखकर पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें.

ये भी पढ़े: ऐसे करें ट्रैवलिंग की स्मार्ट प्लानिंग, कम खर्चे में आएगा सफर का भरपूर मज़ा

पार्टनर की पसंद पर दें ध्यान
सफर पर जाने से पहले अपनी यात्रा की प्लॉनिंग में पार्टनर को शामिल करना न भूलें. ठहरने की जगह से लेकर फेवरेट फूड और शॉपिंग लिस्ट में पार्टनर की पसंद और नापसंद का खास ख्याल रखने की कोशिश करें.

लोकेशन का चुनाव
ट्रिप पर जाने के लिए लोकेशन का चयन करते समय पार्टनर की सलाह जरूर लें. हो सकता है कि जिस लोकेशन पर आप ट्रिप प्लॉन कर रहे हों, वो जगह आपके पार्टनर को पसंद ना हो. ऐसे में आपके सफर का मजा खराब हो सकता है.

ये भी पढ़ें: गर्मी में ट्रैवलिंग का है प्‍लान, तो घर से पैक करें ये 5 हेल्दी फूड्स, सफर में तबीयत नहीं होगी खराब

सफर में न हों पैनिक
यात्रा के दौरान अक्सर कुछ चीजें आपकी पसंद के मुताबिक नहीं होती हैं. ऐसे में कुछ लोग पैनिक हो जाते हैं और नाराज होकर मूड खराब कर लेते हैं. इसलिए सफर पर जाने से पहले ऐसी परिस्थितियों के लिए खुद को तैयार रखें. साथ ही सफर में छोटी-छोटी चीजों को अवॉयड कर ट्रिप एंज्वॉय करने पर फोकस करें.

Tags: Lifestyle, Relationship, Travel

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें