Badam Shake Recipe: बादाम शेक करेगा गर्मियों की छुट्टी, मन कहेगा- CooL

5/5
30 min.
  • प्रेप टाइम15 min
  • कुकिंग टाइम 15 min
  • सर्विंग4 लोग
  • कैलोरीज़131
  • Share this:
Badam Shake Recipe For Summer 2021-गर्मियों के मौसम में तरह-तरह की ड्रिंक गला तर करने और ताजगी के लिए ट्राई की जाती हैं. गन्ने का जूस, मैंगो शेक, तरबूज का शर्बत तो आपने पिया ही होगा. लेकिन इस गर्मियों में बादाम शेक आजमा कर देखें. बादाम शेक (Badam Shake) पीने की एक अलग ही बात होती है. बादाम शेक एक बहुत ही आसान रेसिपी (Recipe) है. इस स्वादिष्ट बादाम शेक में आपको बादाम के साथ इलाइची, केसर और क्रीम का भी स्वाद ​मिलेगा. आइए आपको बताते हैं बादाम शेक की आसान रेसिपी के बारे में...

बादाम शेक बनाने के लिए सामग्री
20-30 बादाम (रात भर भिगोए हुए और छिले हुए)
3 1/4 कप दूध
3 टेबल स्पून लो कैलोरी स्वीटनर
1/4 टी स्पून हरी इलायची पाउडर
1 1/2 टेबल स्पून कस्टर्ड पाउडर
एक चुटकी केसर
1/4 कप ताजा क्रीम

बादाम शेक बनाने की वि​धि
-बादाम शेक बनाने के लिए सबसे पहले एक नॉन-स्टिक गहरे पैन में 2 कप दूध गरम करें, उसमें लो कैलोरी स्वीटनर, हरी इलायची पाउडर और कस्टर्ड पाउडर डालें और मिश्रण को 10-15 मिनट के लिए धीमी आंच पर उबालें, बीच-बीच में हिलाते रहें.

- इस बीच, एक ब्लेंडर जार में बादाम डालें और बचे हुए दूध में स्मूद पेस्ट को मिलाएं. पीसे हुए पेस्ट को दूध वाले मिश्रण में डालकर मिक्स करें.

-इसे 5 मिनट तक धीमी आंच पर उबालें. अब इसमें केसर डालें और इसे एक मिनट के लिए पकाएं. इसमें ताजी क्रीम डालें और मिक्स करें.

- पैन को आंच से उतार लें. इसे फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. अब इसे सर्विंग गिलास में डालें और इलाइची पाउडर और केसर से गार्निश करके ठंडा सर्व करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज