चुटकी भर बेकिंग सोडा से मिलेगी जादुई खूबसूरती, स्किन के लिए बेकिंग सोडा कैसे है वरदान, जानें

बेकिंग सोडा के फायदे जानें

बेकिंग सोडा के फायदे जानें

Baking Soda For Beauty Regime: क्या आप जानते हैं कि बेकिंग सोडा को आप डिओडोरेंट, फेस क्लींजर और बहुत कुछ के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2020, 6:47 AM IST
  • Share this:
Baking Soda For Beauty Regime: बेकिंग सोडा, का इस्तेमाल आमतौर पर इस्तेमाल होने वाला किचन में किया जाता है. केक, पिज़्ज़ा और ऐसा ही कुछ अन्य बेक करने के लिए बेकिंग सोडा का प्रयोग किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बेकिंग सोडा को आप डिओडोरेंट, फेस क्लींजर और बहुत कुछ के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. एनडीटीवी डॉक्टर ने huffingtonpost की रिपोर्ट के अनुसार बेकिंग सोडा के फायदे बताए हैं. आइए जानते हैं...

- दुर्गन्ध मिटाता है: अपने आर्मपिट को एक चम्मच बेकिंग सोडा के एक-आठ चम्मच और पानी के एक चम्मच के साथ मिला कर अंडरआर्म के गीलेपन को दूर करें. इससे पसीने की बदबू की समस्या हल हो जाती है.

इसे भी पढ़ें: मेलानिया ट्रंप का अनोखा है स्टाइल, अपने हर लुक से लोगों पर करती हैं जादू

- डिटॉक्स बाथ: नहाने के पानी में एक कप बेकिंग सोडा और एक चौथाई कप बेबी ऑयल को डालें और इस पानी से स्नान करें. आपकी बॉडी काफी रिलैक्स महसूस करेगी.
-क्यूटीकल की देखभाल : डेड क्यूटीकल, शुष्क त्वचा के लिए बेकिंग सोडा वरदान है. बस बेकिंग सोडा और गर्म पानी को समान मात्रा में मिलाकर पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पेस्ट से सूखी, फटी हुई क्यूटीकल को स्क्रब करें. इससे आपकी करना मृत त्वचा कोशिकाओं को बाहर निकालने और अपने हाथों को नरम करने में मदद मिलेगी.

- मुंहासे का समाधान: बेकिंग सोडा मुहांसे दूर करने में भी काफी मददगार है. बस इसे थोड़े से पानी के साथ मिलाएं और इसे मुंहासों पर तब तक लगाएं जब तक यह सूख न जाए.

- फेशियल क्लींजर: बेकिंग सोडा चेहरे को साफ करने के लिए भी काफी बेहतर है. बेकिंग सोडा से फेशियल क्लींजर बनाने के लिए इसे नारियल तेल में मिलाकर फेस वॉश बनाएं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज