Home /News /lifestyle /

basic fashion mistakes we all make know how to avoid them pra

स्‍टाइलिश दिखने के चक्कर में न करें फैशन से जुड़ी ऐसी गलतियां, बिगड़ सकता है लुक

उन फैशन को फॉलो ना करें जिसमें आप कंफर्टेबल ना हों. Image : shutterstock

उन फैशन को फॉलो ना करें जिसमें आप कंफर्टेबल ना हों. Image : shutterstock

खूबसूरत और फैशनेबल दिखने की चाहत हर किसी को होती है. अगर लोग आपके लुक्स और ड्रेसिंग के लिए आपकी तारीफ करे, तो खुशी तो होती ही है. हालांकि कई बार अच्छे दिखने की चाहत में हम ऐसी गलतियां का बैठते हैं, जिसकी वजह से अच्छा ख़ासा लुक बिगड़ जाता है. आइए जाने बेसिक फैशन टिप्स जिन्हें अपनाकर ख़ूबसूरत दिखा जा सकता है. दिखना चाहती हैं तो लोगों की नकल करने से बेहतर होगा कि आप अपनी बॉडी की ख़ामियों को छिपाने वाले और अपनी खूबसूरती को उभारने वाले आउट फिट का ही चुनाव करें. मसलन ऐसे मेकअप या स्‍टाइल को फॉलो करें जिसमे आप बेहतर और कंफर्टेबल दिखें.

अधिक पढ़ें ...

Basic Fashion Mistakes: स्‍टाइलिश दिखना भला कौन नहीं चाहता. हर कोई चाहता है कि उसकी ड्रेसिंग से लेकर एक्सेसरी और मेकअप लेटेस्ट फैशन और ट्रेंड से मेल खाते हो. खासतौर पर महिलाएं इस ट्रेंड को फॉलो करने की ख़्वाहिश रखती हैं. इस दौरान कई बार वे मेकअप, ब्यूटी और फैशन से जुड़ी गलतियां भी कर बैठती हैं.

इन गलतियों से इसलिए भी बचना ज़रूरी है, क्योंकि यह भरी महफ़िल में आपका कॉन्फिडेंस लो कर सकता है. लोग आपका मज़ाक तक उड़ा सकते हैं. ऐसी स्थिति से बचने के लिए आज हम आपको बताते हैं फैशन के कुछ बेसिक रूल्स, जिसे फॉलो करने से आप कॉन्फिडेंट और बेहतर दिखेंगी.

कंफर्टेबल रहना जरूरी
फैशनेबल नज़र आने में कोई  बुराई नहीं है. आप जितना चाहे उतना ट्रेंड को फॉलो करें, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इसके साथ कम्फर्ट का ध्यान रखना भी बेहद ज़रूरी है. जब तक आप कॉन्फिडेंट नहीं महसूस करेंगी, तब तक आपके चेहरे पर मुस्कान नज़र नहीं आएगी. इसलिए बात चाहे ड्रेसिंग की हो या फुटवियर की, कम्फर्ट को सबसे ऊपर रखें.

ये भी पढ़ें: इस समर मिनी स्कर्ट्स फिर से हैं ट्रेंड में, बॉलीवुड दिवाज़ से लें इसे स्‍टाइल करने का इंस्पिरेशन 

हर आउटफिट पर बिंदी लगाना
कई महिलाएं वेस्‍टर्न ड्रेस के साथ भी बिंदी लगा लेती हैं, जो दिखने में अजीब लगता है. ऐसा नहीं है कि वेस्टर्न के साथ बिंदी लगाना अच्छा नहीं है, लेकिन कई बार हर ड्रेस पर बिंदी अच्छी नहीं लगती. इस बात का बेहद ध्यान रखें कि बिंदी ऐसे ही ड्रेस पर लगाएं, जो आपके लुक को कॉम्पलिमेंट करे.

शिमरी ड्रेस का चुनाव
शिमरी ड्रेस का ट्रेंड ज़ोरों पर है. बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर आम महिलाओं तक में इसे पसंद किया जा रहा है. शिमरी ड्रेस पसंद है, तो इसे पार्टीज वगेहरा में ही पहनें. दिन में शिमरी ड्रेस आंखों में चुभते हैं, इसलिए दिन में हेवी सितारे वाली ड्रेस पहनने की गलती न करें. अगर शिमर सिर्फ नेक, कॉलर या कफ पर हो, तो इसे दिन में पहना जा सकता है.

समर में बूट्स या जैकेट कैरी करना
कई लड़कियों को बूट इतने पसंद होते हैं कि वे बिना मौसम और सीजन देखे इसे पहनना पसंद करती हैं. इस गलती की वजह से लोगों के बीच उनका मज़ाक उड़ सकता है, साथ ही पसीने की वजह से पैरों में फंगल इंफेक्शन भी हो सकते हैं. गर्मी के मौसम में अगर आप लेदर जैकेट पहन रही हैं, तो भी ऐसा न करें, इससे आपका मज़ाक उड़ाए जाने की आशंका तो है ही, साथ ही शरीर पर रेडनेस और रैशेज़ की प्रॉब्लम भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Sandals For Summer: गर्मी के लिए खरीद रहे हैं स्‍टाइलिश समर सैंडल्‍स? भूलकर भी ये बातें ना करें इग्‍नोर 

साइज के कपड़े नहीं पहनना
कई लड़कियां या तो मोटापा छिपाने के लिए बहुत ज्‍यादा ढीले कपड़े पहन लेती हैं या बेहद तंग कपड़े. कई बार आप इस पर ध्यान न दें, लेकिन ऐसी ड्रेसिंग की वजह से लोग बार-बार आपको देख सकते हैं, जिसकी वजह से आप असहज महसूस कर सकती हैं.

Tags: Fashion, Lifestyle

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर