मार्केट में नहीं मिल रही BB क्रीम? अब घर पर ऐसे सस्ते में बनाएं

मार्केट में नहीं मिल रही BB क्रीम? अब घर पर ऐसे सस्ते में बनाएं
घर में बनीं बीबी क्रीम में आपने जिन भी चीजों का इस्‍तेमाल किया है वह आपकी स्किन को सूट करने वाले आपके ही कॉस्मेटिक्स हैं.

घर में बनी बीबी क्रीम (BB Cream) की सबसे अच्‍छी बात यह है कि आप इसे आसानी से कई महीनों तक इस्‍तेमाल कर सकती हैं और ये आपको मार्केट (Market) में मिलने वाली बीबी क्रीम से बेहतर रिजल्ट देती है.

  • Share this:
BB क्रीम (BB Cream) फेस को नैचुरल मेकअप (Natural Makeup) वाला लुक देने के साथ साथ स्किन की नमी को भी बनाए रखती है. इसके अलावा ये चेहरे के धूप की हानिकारक किरणों से भी बचाती है. लॉकडाउन (Lockdown) में छूट मिलने के बाद भले ही बाजार खुले हों लेकिन अभी भी दुकानों में कई चीजों की कमी नजर आ रही है या फिर प्रोडक्ट्स काफी महंगे बिक रहे हैं. ऐसे में महिलाओं को अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty Products) को लेकर काफी चिंता सता रही है. आप परेशान न हो क्‍योंकि आज हम आपको घर में बैठकर बीबी क्रीम बनाने के तरीके के बारे में बताते हैं जिसे आप आसानी से बना सकती हैं. साथ ही इसमें मौजूद सामान को आपको खरीदने की जरूरत भी नहीं क्‍योंकि यह आसानी से आपको घर में मिल जाएगा. आइए जानते हैं कैसे घर में बनाएं बीबी क्रीम.

बीबी क्रीम के लिए सामग्री
एलोवेरा जेल
मॉइश्चराइजर
फाउंडेशन
सनस्‍क्रीन



बीबी क्रीम बनाने की तरीका
आप जो भी मॉइश्चराइजर लगाती हैं उसका एक चम्‍मच कांच के बॉउल में निकाल लें. अब इसमें एक चम्‍मच एलोवेरा जेल मिलाएं. इसके बाद आप जो भी सनस्‍क्रीन इस्‍तेमाल करती हैं उसका एक चम्‍मच इसमें मिलाएं. फिर इसमें थोड़ा सा कोई भी फाउंडेशन मिलाएं जैसा भी शेड आपको पसंद हो. आप चाहें तो इसे थिक करने के लिए इसमें थोड़ा सा कॉम्पैक्ट पाउडर भी मिला सकती हैं. पेस्‍ट को अच्‍छी तरह से मिक्‍स करके इसे किसी साफ बॉक्‍स में भरकर रख लें. अगर आपकी स्किन बहुत ऑयली है तो आप इसमें मॉइश्चराइजर न डालें. जब भी आपको इस्‍तेमाल करना है आप इसे खोलें और अप्लाई करें.

घर में बनीं बीबी क्रीम के फायदे
घर में बनी बीबी क्रीम की सबसे अच्‍छी बात यह है कि आप इसे आसानी से कई महीनों तक इस्‍तेमाल कर सकती हैं और ये आपको मार्केट में मिलने वाली बीबी क्रीम से बेहतर रिजल्ट देती है. दरअसल इसमें आपने जिन भी चीजों का इस्‍तेमाल किया है वह आपकी स्किन को सूट करने वाले आपके ही कॉस्मेटिक्स हैं और इसमें मौजूद एलोवेरा जेल स्किन के लिए बहुत अच्‍छा होता है. एलोवेरा में मौजूद एंटी-ऑक्‍सीडेंट और मॉइश्चराइजिंग गुण त्‍वचा को नमी प्रदान करते है जिससे त्‍वचा पर लंबे समय तक रिंकल्‍स और फाइन लाइन्‍स नहीं आते हैं और चेहरे पर ग्‍लो भी आता है. साथ ही एलोवेरा चेहरे के दाग-धब्‍बों को भी दूर करता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading