Summer 2021: मेकअप में शामिल करें ये जरूरी चीजें, गर्मियों में भी फ्रेश रहेगा लुक

स्किन केयर टिप्स जो गर्मियों से करेंगे स्किन की रक्षा (साभार: shutterstock)

स्किन केयर टिप्स जो गर्मियों से करेंगे स्किन की रक्षा (साभार: shutterstock)

Beat Summer 2021 With These Makeup Essentials: गर्मियों में फ्रेशनेस और हमेशा खिले-खिले लुक के लिए आपको आपको कुछ ख़ास तैयारियां करनी होंगी. गर्मियों को टक्कर देने के लिए इन चीजों को आज ही अपने मेकअप बैग में करें शामिल...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2021, 12:28 PM IST
  • Share this:
Beat Summer 2021 With These Makeup Essentials: गर्मियों का मौसम दस्तक दे चुका है. घर से बाहर निकलते ही गर्म, शुष्क हवाएं और धूप और धूल के कण आपका निखार चुराने को मुस्तैद हैं. यही वजह है कि गर्मी के मौसम में ज्यादा मेकअप कैरी करना बेमानी सा लगता है. पसीना और धूल मिलकर आपके मेकअप को पैची और अजीब सा लुक दे सकते हैं. ऐसे में फ्रेशनेस और हमेशा खिले-खिले लुक के लिए आपको आपको कुछ ख़ास तैयारियां करनी होंगी. गर्मियों को टक्कर देने के लिए इन चीजों को आज ही अपने मेकअप बैग में करें शामिल...

सनस्क्रीन है आपकी दोस्त:

गर्मियों के मौसम में सनस्क्रीन को अपना बेस्ट फ्रेंड बना लें और इसे मेकअप किट में शामिल जरूर करें. घर से बाहर निकलने से पहले फेस, गले और बॉडी के खुले पार्ट्स पर सनस्क्रीन लगाएं ताकि सूर्य की हानिकारक किरणें आपकी स्किन को नुकसान ना पहुंचा पाए.

Also Read: गर्मियों में भी फ्रेशनेस से खिल उठेंगी आप, ट्राई करें बॉलीवुड Diva's के ये फ्लोरल लुक
वेट वाइप्स को दें किट में जगह:

मेकअप बैग में वेट वाइप्स को जरूर जगह दें. धूप, धूल, पसीना जब चेहरे पर जम जाता है या कई बार चेहरा जब धूप के कारण मुरझाया हुआ लगे तो बस वेट वाइप्स से चेहरा पोंछ लें. इसके बाद आपका चेहरा फिर खिला-खिला लगेगा.

बॉडी मिस्ट/ डियो/ एंटी-पर्सपिरेंट्स:



गर्मियों के मौसम में भीनी-भीनी खुशबू वाले बॉडी मिस्ट और डियो को अपनी किट में शामिल करना ना भूलें. बॉडी मिस्ट को नहाने के तुरंत बाद बॉडी पर लगाएं ताकि ये अच्छे से अब्ज़ॉर्ब हो जाएं. ये स्किन को भी हायड्रेट रखते हैं और हमेशा एक फ्रेशनेस का एहसास बना रहता है. आप दिन में कई बार बॉडी मिस्ट या डियो को स्प्रे कर सकती हैं. एंटी-पर्सपिरेंट्स पसीने को रोकता है और इसका असर 12-48 घंटों तक रहता है. डियोड्रेंट पसीने की बदबू को कम करता है.

Also Read: Tips For Shy Girls: बिकीनी पहनने में है झिझक, ट्राई करें नुसरत भरूचा के ये लुक्स

लिप बाम:

गर्मियों में हवा और धूल के कारण होंठ सूखकर फटने लगते हैं ऐसे में किट में लिप बाम जरूर शामिल करें. हमेशा अपने होंठों को नम रखने के लिए और यूवी किरणों से होने वाले नुकसान से बचाने और होंठों के कालेपन को रोकने के लिए एसपीएफ युक्त हाइड्रेटिंग लिप बाम रखें. आप SPF वाले टिंटेड लिप बाम का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज