Camellia Oil Benefits: जापानी महिलाओं की खूबसूरती का राज है ये तेल, स्किन और बालों पर करता है जादू

Camellia Oil Benefits: जापानी महिलाओं की खूबसूरती का राज है ये तेल, स्किन और बालों पर करता है जादू
कैमेलिया के तेल के फायदे (pic courtsey: pexels/Raydar)

कैमेलिया के तेल के फायदे (Camellia Oil Benefits): कैमेलिया का तेल सेल्स की फिर से वृद्धि के लिए भी जाना जाता है. इसके अलावा यह स्किन को काफी सॉफ्ट और लचीला बनाता है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2020, 6:55 PM IST
  • Share this:
कैमेलिया के तेल के फायदे (Camellia Oil Benefits): कैमेलिया तेल (Camellia Oil) को टी-सीड आयल (Tea Seed Oil) भी कहा जाता है. इस तेल को कैमेलिया ओलीफेरा यानी कि चाय के बीज से निकाला जाता है. यह एक कोल्ड प्रेस्ड आयल है. इस तेल में चिपचिपाहट रहित और एंटी-एजिंग गुण पाए जाते हैं. यह तेल बालों और स्किन दोनों के लिए काफी बेहतर होता है. यह तेल स्किन में बड़ी आसानी से समा जाता है और चूंकि इस तेल में ओमेगा -6 फैटी एसिड होता है यह स्किन के लिएभी काफी फायदेमंद है .कैमेलिया का तेल सेल्स की फिर से वृद्धि के लिए भी जाना जाता है. इसके अलावा यह स्किन को काफी सॉफ्ट और लचीला बनाता है. आइए pinkvilla के साभार से जानते हैं कैमेलिया के तेल के फायदे....

कैमेलिया के तेल के फायदे: जापानी महिलाएं अपने बालों में कैमेलिया का तेल लगाती हैं. यह तेल काफी गाढ़ा और सुनहरा होता है. इसे हलके नम बालों में लगाया जा सकता है. इससे बालों को मैनेज करना आसान हो जाता है और बालों में काफी चमक आती है.

इसे भी पढ़ें: चुटकी भर बेकिंग सोडा से मिलेगी जादुई खूबसूरती, स्किन के लिए बेकिंग सोडा कैसे है वरदान, जानें



बालों के लिए कैमेलिया के तेल के फायदे:
-कैमेलिया के तेल से बालों की खोयी हुई प्राकृतिक चमक वापस लौट आती है.

-कैमेलिया के तेल बालों में की रूसी की समस्या नहीं होने देता है.

-कैमेलिया के तेल लगाने से सिर में सूखेपन और खुजली की समस्या का समाधान होता है.

स्किन के लिए वरदान है कैमेलिया का तेल:
-कैमेलिया का तेल स्किन के लिए काफी फायदेमंद है. यह तेल काफी तेजी से स्किन में समा जाता है और इसके त्वचा को काफी पोषण और नमी मिलती है. यह तेल काफी हल्का होता है. यही वजह है कि यह त्वचा के रोम छिद्रों को ब्लाक नहीं करता है. साथ ही धूप, धूल और प्रदूषण की वजह से त्वचा को जो नुकसान पहुंचता है उसे ठीक करता है.

-यह तेल त्वचा के धब्बों (blemishes) और झुर्रियों से छुटकारा पाने में मदद करता है. इस तेल के इस्तेमाल से त्वचा पर बेदाग़  निखार आता है.

-इस तेल को अपने चेहरे पर इस्तेमाल करने का सबसे अच्छा तरीका है कि थोड़ी मात्रा में लें और अपने पूरे चेहरे पर हल्के हाथों से लगाएं. इसे रगड़ें नहीं, बस इसे थपथपाएं जब तक कि यह स्किन में समा न जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading