Home /News /lifestyle /

ब्लैक आउटफिट है फेवरेट तो मेकअप के समय इन 3 बातों का रखें ख्‍याल, मिलेगा स्‍टनिंग लुक

ब्लैक आउटफिट है फेवरेट तो मेकअप के समय इन 3 बातों का रखें ख्‍याल, मिलेगा स्‍टनिंग लुक

आई मेकअप हो खास. Image : shutterstock

आई मेकअप हो खास. Image : shutterstock

Black Outfit Makeup Tips : अगर आपको पार्टीज़ में ब्लैक आउटफिट (Black Outfit) पहनना पसंद है तो आप मेकअप (Makeup) करते समय खास बातों (Tips) को ध्‍यान में रखकर और भी खूबसूरत दिख सकती हैं.

    Black Outfit Makeup Tips : ब्‍लैक ड्रेस हर ओकेजन में पहना जा सकता है. यह एक ऐसा कलर है जिसमें हर कोई ग्‍लैमरस और खूबसूरत दिख सकता है. अगर आप परफेक्‍ट फीगर चाहते हैं तो आपको अपने वार्डरोब में ब्‍लैक आउट फिट्स (Black Outfit) को जरूर रखना चाहिए. इतनी सारी खूबियों को वजह से महिलाओं के लिए इस रंग का ड्रेस काफी पसंद किया जाता है. त्‍योहारों का सीजन आते ही इन दिनों दफ्तर, दोस्‍तों और परिवारवालों को गेट टुगेदर या पार्टियां होनी शुरू हो चुकी हैं. ऐसे में अगर आप ब्‍लैक आउटफिट पहनने की सोच रही हैं तो ये निश्चित तौर पर आपको स्‍टनिंग लुक (Look) देगा. इसके साथ अगर आप खास मेकअप (Makeup) पर ध्‍यान दें तो यह आपके ओवर ऑल लुक को और भी हाई लाइट कर सकता है. तो आइए जानते हैं कि ब्‍लैक आउट फिट को परफेक्‍ट लुक देने के लिए मेकअप के दौरान किन बातों को ध्‍यान में रखना चाहिए.

    1.आई मेकअप हो खास

    अगर आप ब्‍लैक आउटफिट के साथ स्मोकी आईज लुक कैरी करें तो ये आपको पार्टी लुक देगा. खासतौर पर अगर पार्टी रात की हो तो फिर नाइट फंक्शन के लिए ये परफेक्‍ट है. अगर डे टाइम फंक्‍शन हो तो आप ब्लैक आउटफिट  के साथ ब्‍लैक हेवी अपर आईलाइनर के के साथ स्टाइल करें.

    इसे भी पढ़ें : फ्लोरल दुपट्टे को इस तरह करें स्टाइल, हर ड्रेस लगेगा नया-नया

    2.लिपस्टिक का ऐसे करें चुनाव

    अगर आपका आई मेकअप बोल्‍ड है तो ट्राई करें कि आप न्‍यूट लिप्सटिक यूज करें. ये आपके ऑल ब्लैक आउटफिट  लुक को बैलेंस रखेगी. बता दें कि बोल्ड आईज मेकअप के साथ्‍ज्ञ ब्राइट कलर लिपस्टिक लुक बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता. लेकिन अगर आप ब्राइट कलर लिपस्टिक लुक कैरी करना चाहती हैं तो ब्लैक आउटफिट के साथ पिंक, रेड, मैजेंटा या ऑरेंज लिप कलर लुक को कैरी कर सकती हैं. ये शेड ब्लैक को कॉम्पलीमेंट देते हैं.  लेकिन अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही लिपस्टिक शेड चुनें.

    इसे भी पढ़ें : बनारसी साड़ी के साथ बालों को दें खास स्टाइल, फंक्‍शन में हर किसी की नजर रहेगी आप पर

    3.कॉन्‍टूरिंग जरूरी

    ऑलब्लैक आउटफिट के साथ हाईलाइटिंग और कॉन्‍टूरिंग स्ट्रॉन्ग रखें.  लेकिन इस बात को भी ध्‍यान में रखें कि ऑल ब्लैक आउटफिट के साथ डेवी और सटल हाइलाइट की गई स्किन सबसे सूट करती है. हाइलाइटर सॉफ्ट और सही क्वांटिटी में इस्तेमाल करें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Beauty Tips, Fashion, Lifestyle

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर