होम /न्यूज /जीवन शैली /

करें दही से फेशियल और पाएं इन 4 स्टेप्स में पार्लर जैसा निखार

करें दही से फेशियल और पाएं इन 4 स्टेप्स में पार्लर जैसा निखार

आप अपने चेहरे पर दही का उपयोग कर सकते हैं.

आप अपने चेहरे पर दही का उपयोग कर सकते हैं.

खूबसूरत और ताजगी भरी त्वचा पाने के लिए बार-बार पार्लर जाना संभव नहीं है. ऐसे में आप घर पर ही अपने चेहरे पर निखार और ताजगी ला सकते हैं. जिसके लिए आपको बहुत ही कम सामान में फेस पैक रेडी करना होगा. जो आपको पार्लर सा लेकिन नैचुरल निखार देगा. इसके लिए आप अपने चेहरे पर दही का उपयोग कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

अच्छा दिखना हर कोई चाहता है और अच्छा दिखने के लिए जरूरी है ग्लोइंग और हेल्दी स्किन (Glowing and Healthy Skin). स्वस्थ्य त्वचा पाने के लिए लोग कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं और आजकल सिर्फ महिलाएं ही नहीं पुरुष भी कम से कम महीने में एक बार सलून जाकर फेशियल जरूर करवाते हैं, लेकिन फेशियल और ब्यूटी प्रोडक्ट्स में मौजूद केमिकल की वजह से कई बार स्किन अच्छी होने की जगह और खराब हो जाती है. ऐसे में यदि हम घर में मौजूद कुछ चीज़ों से अपने चेहरे पर फेशियल करें तो इसके नतीजे बहुत अच्छे मिल सकते हैं.

नेचुरल चीज़ों से फेशियल करने से स्किन को नुकसान भी नहीं पहुंचाता. इन्हीं घरेलू चीज़ों में से एक है दही. दही को स्किन के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. दही में आप कुछ चीज़ों को मिलाकर फेस पैक बना सकते हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं दही से फेशियल करने के कुछ आसान टिप्स.

कर्ड फेशियल के 4 स्टेप्स

– पहला स्टेप- यह बात तो हम सभी जानते हैं कि फेशियल करने से पहले चेहरे की त्वचा की क्लींजिंग करना जरूरी है. तो इसके लिए आप सिर्फ दही का इस्तेमाल कर सकते हैं. दही को अपने हाथों में लेकर दोनों हाथों की मदद से इसे चेहरे पर गोल-गोल घुमाते हुए मसाज करें.

यह भी पढ़ें – गंभीर आर्थिक परेशानियों से बचने के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार रखें लाफिंग बुद्धा

– दूसरा स्टेप- फेशियल के दूसरे स्टेप में आती स्क्रबिंग, इसके लिए आप दही में चावल के आटे को मिलाकर पेस्ट बना लें. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे पर स्क्रब करें. जब यह चेहरे पर सूख जाए तब इसे हल्के हाथों से साफ कर लें.

– तीसरा स्टेप- फेशियल के दौरान मसाज करना बहुत आवशयक होता है. मसाज से त्वचा का ब्लड सर्कुलेशन अच्छा बना रहता है और चेहरे से अनावश्यक तेल और गंदगी भी दूर हो जाती है. दही से मसाज करने के लिए आप इसमें जैतून का तेल या बादाम का तेल मिला सकते हैं.

यह भी पढ़ें – भगवान गणेश की इन रोचक बातों से अभी तक थे आप अनजान

– चौथा स्टेप- मसाज करने के बाद चेहरे पर फेस पैक लगाने से चेहरे की स्किन टाइट बानी रहती है. दही से फेस पैक बनाने के लिए आप इसमें कॉफी मिलाकर पैक बना सकते हैं. इसे चेहरे पर लगा कर 20 से 30 मिनट या जब तक यह अच्छी तरह सूख न जाए लगा रहने दें, और फिर चेहरे को साफ पानी से अच्छी तरह धो लें.

Tags: Beauty Tips, Lifestyle, Skin care, Tips for glowing skin

अगली ख़बर