Home /News /lifestyle /

beauty tips for glowing skin by tv actress juhi parmar insta account kee

चेहरे पर निखार के लिए ट्राई करें टीवी एक्ट्रेस जूही परमार का बताया ये घरेलू फेस पैक

केले के छिलके से चमक उठेगा आपका चेहरा (Image- Instagram)

केले के छिलके से चमक उठेगा आपका चेहरा (Image- Instagram)

हम सभी जानते हैं कि केला हमारे स्वास्थ्य के लिए कितना लाभदायक है. केले में भरपूर मात्रा में पोटेशियम पाया जाता है जो हमारी हेल्थ को बेहतर रखने में काफी सहायक सिद्ध होता है. आपको बता दें कि जितना फायदेमंद केला आपकी सेहत के लिए है, उससे कई गुना ज्यादा उसका छिलका आपकी स्किन के लिए फायदेमंद है.

अधिक पढ़ें ...

अक्सर बहुत सारी चीजें हम यूज़लेस समझकर फेंक देते हैं, लेकिन उनके बारे में जानकारी निकाली जाए तो पता चलता है कि वह चीज हमारे कितने काम की है. अब आप केले को ही ले लीजिए. केला खाने के बाद हम सभी उसके छिलके फेंक देते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि केले का छिलका आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा सकता है.

आप सोच रहे होंगे वो कैसे? इसके बारे में टीवी एक्ट्रेस जूही परमार (TV Actress Juhi Parmar) ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक्ट्रेस केला खाने के बाद उसके छिलके को फेंकने के बजाय ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) के लिए इस्तेमाल करने के बारे में बता रही हैं. आइए एक नजर डालते हैं उनके उस वीडियो पर.

आपकी त्वचा के लिए बेहद लाभकारी केले के छिलके में पोषक तत्व और फाइटोन्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. जो त्वचा की कई समस्याओं को ठीक कर सकते हैं. केले में भरपूर मात्रा में पोटेशियम जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. केला सेहत के लिए जितना फायदेमंद है उससे कई ज्यादा उसका छिलका स्किन के लिएलाभकारी है.

यह भी पढ़ें – यहां जानें 1 हफ्ते में बालों को कितनी बार धोना चाहिए

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर टीवी एक्ट्रेस जूही परमार ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें कैप्शन दिया है कि ‘#Sundayampering के साथ वापस आ गई हूं. इस बार आप सभी के साथ एक वीडियो शेयर कर रही हूं. इसके लिए आपको केला खाने के बाद उसके छीलके को फेंकना नहीं है. केले का छिलका, हल्दी और शहद जो आपको ग्वोइंग और बेदाग स्किन देने में सहायक होंगे.

View this post on Instagram

A post shared by Juhi Parmar (@juhiparmar)

फेस पैक की सामग्री
केले का छिलका – 1
हल्दी – 1 चुटकी
शहद – जरूरत के हिसाब से

विधि
केले के छिलके में 1 चुटकी हल्दी डालें फिर इसमें शहद मिलाएं.
इसे अच्छे से मिक्स करें और चेहरे पर कुछ देर मसाज करें.
साफ पानी से धो लें. बेहतर रिजल्ट पाने के लिए इसका उपयोग हफ्ते में 2 बार करें.

पैक में उपयोग की गई चीजों के फायदे
केला
केले के छिलके में एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं. जिससे आपकी स्किन को कई फायदे हो सकते हैं. यह सन डैमेज और फ्री रेडिकल्‍स से भी सुरक्षा प्रदान करता है.

यह भी पढ़ें – करें दही से फेशियल और पाएं इन 4 स्टेप्स में पार्लर जैसा निखार

शहद
शहद मॉइश्चराइजिंग, एंटीऑक्सीडेंट और एंटीसेप्टिक गुणों से भरपूर होता है. इसके उपयोग से स्किन ड्राई नहीं होती. शहद स्किन के पोर्स से अशुद्धियों को दूर करता है.

हल्दी
हल्दी में मौजूद एंटीबायोटिक, एंटी-बैक्टीरियल गुण से भरपूर हल्दी दाग-धब्बों को कम करने में मदद करती है. हल्दी के उपयोग से पिम्पल्स जैसी समस्याएं दूर होती हैं.

हांलाकि, इसका इस्तेमाल आप अपनी स्किन के हिसाब से ही करें. पैच टेस्ट जरूर लें.

Tags: Beauty Tips, Glowing Skin, Lifestyle, Tips for glowing skin

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर