अपना शहर चुनें

States

त्योहारों में अपनाएंगे ये टिप्स तो सबकी नजरें आप पर ही टिक जाएंगी

photo courtesy: pti
photo courtesy: pti

इस त्योहार दिखना चाहती है स्टाइलिश तो बस फाॅलो करें ये ब्यूटी टिप्स.

  • Agencies
  • Last Updated: October 1, 2016, 5:06 PM IST
  • Share this:
फेस्टिव सीजन शुरू होते ही लोगों में फैशन को लेकर  उत्सुकता बड़ जाती है. वहीं लड़कों के मुकाबले लड़कियां अलग दिखने के लिए नए  फैशन ट्रेंड को फॉलो कर रही हैं.

नवरात्र में लहंगा चोली, कुर्ती और परंपरिक परिधान काफी पसंद किए जाते हैं. महिलाएं इन दिनों सज-धज कर नवरात्रि में होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेती है.

कई समारोह में तो ड्रैस कोड और रंगों का खास चयन भी किया जाता है, लेकिन कपड़ों के साथ-साथ सुंदर दिखना भी उतना ही जरूरी है.



अगर आप भी त्योहारों के इस सीजन में दूसरों से अलग और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो फॉलो करें ये पांच टिप्स
1.विटामिन सी: एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होने के कारण विटामिन सी (एस्कॉर्बिक एसिड) त्वचा पर चमक व निखार लाने में काफी अहम भूमिका निभाता है. यह त्वचा की कोशिकाओं के पर भी सकारात्मक प्रभाव डालता है. एक अध्ययन के अनुसार, यह धूप व पराबैंगनी किरणों से होने वाले नुकसान को रोक कर त्वचा को ठीक करती है.

2 कोकोआ: जब त्वचा पर पराबैंगनी किरणों की रोशनी पड़ती है तो ऑक्सीजन के प्रतिक्रियाशील चरित्र के कारण अणु मुक्त होते हैं. सूर्य की रोशनी के कारण त्वचा की उम्र बढ़ना व झुर्रिया पड़ना लाजिमी है. एंटी ऑक्सीडेंट से समृद्ध कोकोआ कोशिकाओं की मरम्मत करता है और हानिकारक असर को खत्म करके त्वचा को पोषण देता है.

3 समुद्री शैवाल: सूजन को कम कर मुंहासों को खत्म करने में यह मददगार है. इसमें मौजूद प्राकृतिक एक्सफॉलिएंट रोम छिद्रों को बंद कर सकने वाले मृत कोशिकाओं को भी हटा देता है.

शरीर पर लगाने पर यह त्वचा से अधिक तरल और अपशिष्ट पदार्थ को निकालता है. त्वचा पर जमी गंदगी हटाने के लिए क्लींजर का काम भी करता है.

4 आरब्यूटिन: यह बेयरबेरी पौधे से प्राप्त एक अणु है, जो मेलानीन को बनने से रोकता है. चेहरे का रंग साफ कर काले धब्बों से भी छुटकारा दिलाता है.

5 शहतूत: पुरुषों और महिलाओं द्वारा अक्सर त्वचा के रूखेपन, मुंहासों और बढ़ती उम्र के असर को बेअसर करने के लिए शहतूत द्वारा इलाज किया जाता है. संवेदनशील त्वचा पर भी निखार लाने के लिए शहतूत का प्रयोग किया जा सकता है. त्वचा में नमी बनाए रखने के साथ ही दाग-धब्बों से भी छुटकारा दिलाता है. यह बालों का टूटना कम कर उनको बढ़ाने और चमक लाने में भी सहायक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज