लाइव टीवी
Elec-widget

लड़कियां अंडरगारमेंट्स खरीदते समय इन बातों का जरूर रखें ख्याल, हो सकती है गंभीर बीमारी

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 1:40 PM IST
लड़कियां अंडरगारमेंट्स खरीदते समय इन बातों का जरूर रखें ख्याल, हो सकती है गंभीर बीमारी
इनरवियर्स को लेकर लापरवाही करने से शरीर में कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं.

लड़कियां अक्सर अपने अंडरगारमेंट्स को लेकर गलतियां कर बैठती हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए. इनरवियर्स को लेकर लापरवाही करने से शरीर में कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 1:40 PM IST
  • Share this:
आप कपड़े चाहे कैसे भी पहनते हों लेकिन अंडरगारमेंट्स वही खरीदने चाहिए जो न सिर्फ आरामदायक हों बल्कि हवादार भी हो. अंडरगारमेंट्स आपको कंफर्टेबल रखते हैं. ऐसे में दलत अंडरगारमेंट्स का चुनाव आपको परेशान कर सकता है. लड़कियां अक्सर अपने अंडरगारमेंट्स को लेकर गलतियां कर बैठती हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए. इनरवियर्स को लेकर लापरवाही करने से शरीर में कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं. आपको इंफेक्शन हो सकता है या फिर कोई गंभीर बीमारी भी हो सकती है. इसलिए अंडर गारमेंट्स खरीदते वक्त सावधानी बरतें और इन बातों का खास ख्याल रखें.

इसे भी पढ़ेंः पुरुषों के लिए गर्भनिरोधक इंजेक्शन तैयार, 13 साल तक की चिंता खत्म

अच्छी दुकान से ही अपने अंडरगारमेंटस खरीदें
अगर आप घर के पास लगने वाले छोटी मोटी दुकानों या बाजार से अपने अंडरगारमेंट्स खरीदती हैं, तो अपनी इस आदत को तुरंत छोड़ दें. दरअसल इनकी फिटिंग और साइज बिल्कुल परफेक्ट नहीं होते. इसे पहनने से आपको कई बार अनकंफर्टेबल फील होने के साथ शर्मिदगीं का सामना भी करना पड़ सकता है. ऐसे में हमेशा अच्छी दुकान से ही अपने अंडरगारमेंटस खरीदें. अपने साइज का भी विशेष रूप से ध्यान रखें.

फैब्रिक टेस्ट जरूर करें
जब भी आप अपने अंडरगारमेंट्स खरीदने के लिए जाएं, तो सबसे पहले अपने अंडरगारमेंट का फैब्रिक टेस्ट जरूर करें. अगर वो रफ और सख्त है, तो उसे लेने से बचें. कभी भी लेनिन, पॉल्सिटिक या मिक्स फैब्रिक का अंडरगारमेंट न खरीदें. इससे आपकी स्किन पर रेशेस आ सकते हैं. साथ ही इंफेक्शन होने का भी खतरा बना रहता है. हमेशा कॉटन फैब्रिक के अंडरगारमेंटस का ही चुनाव करें. ये हर मौसम में आपके शरीर के लिए बेस्ट होता है. इससे बॉडी पर किसी तरह का इंफेक्शन नहीं होता.

सही साइज चुनें
Loading...

जब भी आप अंडरगारमेंटस की शॉपिंग करें, तो उसका हमेशा सही साइज चुनें. अपने साइज से कम या ज्यादा लेने पर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. हमेशा ब्रॉन्डेड और सही साइज के अंडरगारमेंट्स का चुनाव करना चाहिए. इससे आपके कपड़ों की फिटिंग भी अच्छी आती है.

फीटिंग जरूर चेक करें
अगर आप बिना फिटिंग चेक किए अपने अंडरगारमेंट्स खरीदती हैं, तो इससे आपको ब्रा की टाइटनेस और लूज होने के बारे में सही से पता नहीं चलेगा. ज्यादा टाइट होने पर आपको सांस लेने में दिक्कत महसूस होने के साथ ही स्किन पर रेशेज और इचिंग का सामना भी करना पड़ सकता है.वहीं बहुच ज्यादा टाइट अंडरगारमेंट्स आपके ब्लड सर्कुलेशन को भी प्रभावित करते हैं. इसलिए हमेशा अंडरगारमेंट लेने से पहले उसकी फीटिंग जरूर चेक करें.

इसे भी पढ़ेंः डिलीवरी के बाद महिलाओं के शरीर में आते हैं ये बदलाव, जान लें ये जरूरी बात

कपड़ों के मुताबिक अंडरगारमेंट्स खरीदें
अगर आप ऑफिस में वेस्टर्न और इंडियन दोनों ही तरह के कपड़े पहनना पसंद करती हैं, तो अपने कपड़ों के मुताबिक अलग-अलग अंडरगारमेंट्स खरीदें. क्योंकि गलत तरह की अंडरगारमेंट्स पहनने से आपके कपड़ों की शेप बेहद अजीब हो जाती है, जिससे आपकी इमेज खराब हो सकती है. अंडरगारमेंट्स अपने बॉडी शेप के हिसाब से ही लें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 1:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...