सिंगल होने का भी है फायदा, खुद से मिलने का ले लो मजा

सिंगल होने का भी है फायदा, खुद से मिलने का ले लो मजा
सिंगल होने का अपना अलग ही मजा है.

हर पल का अपना अलग मजा है. किसी रिश्‍ते (Relations) में रहने का अपना मजा है, तो सिंगल (Single) रहने के भी कई फायदे हैं. यानी सिंगल होने की वजह से आपके पास भी कुछ ऐसे मौके हैं, जो आपको जिंदगी (Life) को मस्‍ती के साथ जीने और चिंताओं से दूर रहकर खुद के बारे में सोचने की वजह देते हैं.

  • Share this:
अकेलापन अक्‍सर जिंदगी (Life) को डराने लगता है. खासकर जब आपका कोई अपना आपसे दूर हुआ हो. मगर हर पल का अपना अलग मजा है. किसी रिश्‍ते (Relations) में रहने का अपना मजा है, तो सिंगल (Single) रहने के भी कई फायदे हैं. यानी सिंगल होने की वजह से आपके पास भी कुछ ऐसे मौके हैं, जो आपको जिंदगी को मस्‍ती के साथ जीने, खुद से मुलाकात करने और चिंताओं से दूर रहकर खुद के बारे में सोचने की वजह देते हैं. आज हम आपको सिंगल होने के कुछ ऐसे फायदे बता रहे हैं जिन्‍हें जान कर आप भी कहेंगे सिंगल होने का अपना अलग ही मजा है.

सिंगल होने का एक फायदा यह भी है कि ऐसे लोगों को कहीं खास जगह जाने का प्‍लान बनाने से पहले अपने पार्टनर की मर्जी, उसकी हां का इंतजार करना नहीं पड़ता. आप अपनी मर्जी के खुद मालिक होते हैं.

साथ रह कर जिम्‍मेदारियां, काम इतने ज्‍यादा होते हैं कि खुद अपने बारे में सोचने का, अपना ध्‍यान रखने का भी मौका नहीं मिलता. ऐसे में सिंगल रहना कहीं ज्‍यादा फायदेमंद है. इसमें आप खुद का ध्‍यान ज्‍यादा रख सकते हैं. क्‍योंकि इसमें आपका पूरा समय सिर्फ आपके लिए है.



कोई जिम्‍मेदारी नहीं, कोई रोक-टोक नहीं और ऐसे में सिंगल होने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप अपने दोस्तों के साथ ज्‍यादा समय बिता सकते हैं. उनके साथ जिंदगी का मजा ले सकते हैं. कहीं घूमने जा सकते हैं.
आप सिंगल होते हैं तो अपने काम पर ज्‍यादा फोकस कर सकते हैं. अपने करियर को लेकर नई योजनाएं बना सकते हैं और ज्‍यादा वक्‍त अपने काम को निबटाने में लगा सकते हैं.

सिंगल होने पर एक अहम फायदा यह होता है कि कड़वाहट भरे रिश्‍तों का बोझ नहीं उठाना पड़ता. दिखावे, कड़वाहट से भरे रिश्‍तों से बाहर निकल कर आप अकेले रहने में कहीं ज्‍यादा मानसिक तौर पर सुकून महसूस करते हैं.

ये भी पढ़ें - रिश्‍तों में ताजगी रहेगी बरकरार, जब रिलेशनशिप में होगा प्‍यार का तड़का

सिंगल होने का अहम फायदा यह भी है कि इसमें आपको अपने लिए समय मिल जाता है. आपकी प्रतिभा को निखारने का मौका मिल जाता है. फिर चाहे आपकी हॉबी पढ़ना हो, म्‍यूजिक हो या फिर कुछ और हो. आप सिंगल रह कर अपना वक्‍त अपने शौक को दे सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading