लाइव टीवी

इन 5 जगहों पर मिलती है Delhi-NCR की बेस्ट फिल्टर कॉफी, सर्दी में एक बार जरूर जाएं

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 6:54 PM IST
इन 5 जगहों पर मिलती है Delhi-NCR की बेस्ट फिल्टर कॉफी, सर्दी में एक बार जरूर जाएं
दिल्ली-एनसीआर में कुछ ऐसे कॉफी सेंटर है जहां आप अपनी मनपसंद कॉफी पी सकते हैं.

अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो फिर आप साउथ इंडिया के बेस्ट फिल्टर कॉफी का स्वाद आसानी से ले सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 6:54 PM IST
  • Share this:
सर्दियां शुरू हो गई हैं और इस ठंड के समय में आपको अपनी मनपसंद चाय या कॉफी मिल जाए तो इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है. ठंड जैसे-जैसे बढ़ती रहती है वैसे-वैसे चाय और कॉफी की डिमांड भी सभी घरों में बढ़ जाती है. चाय और कॉफी पीना आजकल अधिकतर लोगों को पसंद होता है. गरमा-गरम और टेस्टी कॉफी किसे पसंद नहीं लेकिन कई बार हमें अपने मन के मुताबिक कॉफी नहीं मिल पाती.

इसे भी पढ़ेंः इस वीकेंड दिल्ली के पास इन 5 जगहों का बनाएं ट्रिप, ठंड का लें ऐसा मजा

महंगे कॉफी हाउस नहीं लोग अक्सर छोटी जगहों पर अच्छी कॉफी ढूंढते हैं. आपको बता दें कि अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो फिर आप साउथ इंडिया के बेस्ट फिल्टर कॉफी का स्वाद आसानी से ले सकते हैं. जी हां दिल्ली-एनसीआर में कुछ ऐसे कॉफी सेंटर है जहां आप अपनी मनपसंद कॉफी पी सकते हैं. इस कॉफी का टेस्ट लेने के लिए बस आपको अपने घर से निकलना होगा और यहां पहुंचना होगा. आइए आपको बताते हैं दिल्ली-एनसीआर के बेस्ट कॉफी प्लेसेस के बारे में.

Carnatic Cafe (Lodhi Road)

अगर आप फिल्टर कॉफी के दीवाने हैं तो Carnatic Cafe से अच्छा और कोई विकल्प नहीं हो सकता है. यहां आपको साउथ इंडियन की बेस्ट फिल्टर कॉफी मिलेगी. यह कैफे जितना कॉफी के लिए जाना जाता है उतना ही साऊथ इंडियन फूड्स के लिए भी जाना जाता है. अगर आप कॉफी के साथ साउथ इंडियन खाने का मजा लेना चाहते हैं तो इस ओर जरूर आ सकेत हैं.

Udupi Cafe (Bahadur Shah Zafer Marg)
अगर आप दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर, इनकम टैक्स ऑफिस या आईटीओ की तरफ है और साउथ इंडियन फिल्टर कॉफी पीना चाहते हैं तो Udupi Cafe पहुच जाएं. यह पूरी तरह से साउथ इंडियन रेस्तरां है. यहां आपको कॉफी के साथ-साथ साउथ इंडिया के फेमस फूड्स भी बेहद पसंद आएंगी. यहां की कॉफी काफी मशहूर है.
Loading...

Devan's South Indian Coffee and Tea (Khan Market)
अगर आपकी शॉपिंग पूरी हो चुकी है और किसी बेहतरीन चाय या कॉफी की तलाश में आप घूम रहे हैं तो Devan's South Indian Coffee and Tea के तरफ रुख कर सकते हैं. दरअसल दिल्ली के खान मार्केट में बहुत से लोग शॉपिंग करने आते हैं और शॉपिंग के बाद कुछ देर आराम से कॉफी की चुस्की लेना चाहते हैं. ऐसे में खान मार्केट का यह कॉफी सेंटर एक अच्छा विकल्प हो सकता है. आपको यहां 50 रुपए के अंदर में ही फिल्टर कॉफी मिल जाएगी.

कर्नाटक फूड सेंटर (Vasant Vihar,RK Puram)
अगर आप दिल्ली के वसंत विहार, आरके पुरम और AIIMS की तरफ हैं तो सुबह 7 बजे से रात 10:30 बजे तक आपको बेहतरीन फिल्टर कॉफी का टेस्ट मिल सकता है. कर्नाटक फूड सेंटर अपने कॉफी और फिल्टर कॉफी के लिए ही जाना जाता है. यहां की कॉफी की महक आपको पीने से पहले ही मस्त कर देगी. अगर आप कॉफी के साथ साथ साउथ इंडियन के कुछ फूड्स टेस्ट करना चाहते हैं तो कर्नाटक फू़ड सेंटर एक बार जरूर जाएं.

इसे भी पढ़ेंः डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए दिल्ली के करीब ये हैं 5 बेस्ट जगह, आंखों को यकीन नहीं होगा

लक्ष्मी कॉफी हाउस (Sector 29, Noida)
अगर आपका ऑफिस Noida की तरफ है तो लक्ष्मी कॉफी हाउस के बेस्ट फिल्टर कॉफी का टेस्ट जरूर लें. अगर ऑफिस के काम से आप बोर हो गए हैं और थोड़ा घूम-फिर के आने का मन कर रहा है तो इस कॉफी हाउस में आराम से एक कप कॉफी की चुस्की ले सकते हैं. यहां आपको फिल्टर कॉफी के साथ-साथ साउथ इंडिया के बेस्ट डिशेज भी मिलेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 6:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...