लाइव टीवी

Bhai Dooj 2019: बहनों को दें ये शानदार स्मार्ट गिफ्ट्स, देखते ही चेहरे पर आ जाएगी खुशी

News18Hindi
Updated: October 28, 2019, 12:15 PM IST
Bhai Dooj 2019: बहनों को दें ये शानदार स्मार्ट गिफ्ट्स, देखते ही चेहरे पर आ जाएगी खुशी
भाइयों का फर्ज बनता है कि आप इस दिन अपनी प्यारी बहन को शानदार गिफ्ट दें.

दिवाली के दो दिन बाद भाई दूज मनाया जाता है. इस दिन बहनें, भाइयों को तिलक लगाती हैं और उनकी आरती उतारती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2019, 12:15 PM IST
  • Share this:
भैया दूज भाई-बहन के प्यार और मजबूत बंधन का त्योहार है. इस बार भाई दूज 29 अक्टूबर को मनाई जा रही है. दरअसल दिवाली के दो दिन बाद भाई दूज मनाया जाता है. इस दिन बहनें, भाइयों को तिलक लगाती हैं और उनकी आरती उतारती हैं. साथ ही अपने भाइयों के उज्जवल भविष्य और लंबी उम्र की कामना करती हैं. ऐसे में भाइयों का फर्ज बनता है कि आप इस दिन अपनी प्यारी बहन को शानदार गिफ्ट दें. भाई दूज के दिन बहनों को तोहफा देने की प्रथा बहुत पहले से चली आ रही है. इस बार आप अपनी बहनों को नए जमाने के आधुनिक गिफ्ट दे सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कौन से हैं वो गिफ्ट जिन्हें देखकर आपकी बहनों के चेहरे पर चमक आ जाएगी.

इसे भी पढ़ेंः भाई दूज पर करीबियों को भेजें ये शुभ कामना संदेश

स्मार्टवॉच

भाई दूज पर आप अपनी बहनों को स्मार्टवॉच गिफ्ट दे सकते हैं. दरअसल, लड़कियों को घड़ियां बेहद पसंद होती हैं. ऐसे में आप अपनी बहन को कोई ब्रांडेड स्मार्टवॉच तोहफे में दे सकते हैं. आपको मार्केट में कई तरह और विभिन्न रेंज वाली स्मार्टवॉच मिल जाएंगी. ये एक मॉर्डन टेक्नोलॉजी वाला गिफ्ट होगा.

स्मार्ट लॉकेट

स्मार्टवॉच के अलावा आप चाहें तो अपनी बहन को स्मार्ट लॉकेट गिफ्ट कर सकते हैं. स्मार्ट लॉकेट के पीछे एक बटन होता है जिस पर क्लिक करके आप मैसेज भी भेज सकते हैं. इस लॉकेट के जरिए लाइव लोकेशन भी शेयर की जा सकती है. आपको विभिन्न ई-कॉमर्स साइटों पर इस तरह के स्मार्ट लॉकेट मिल जाएंगे.

पावरबैंक
Loading...

आप भाई दूज पर अपनी बहन को पावरबैंक गिफ्ट कर सकते हैं. आज की बिजी लाइफ में पावरबैंक बहुत जरूरी है. आप मार्केट से कोई ब्रांडेड पावरबैंक खरीदकर इस भैया दूज अपनी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः क्या आपको पता है परफ्यूम कैसे और कहां लगाना चाहिए, ये है इस्तेमाल का सही तरीका

फिटनेस बैंड

लड़कियां अपनी हेल्थ को लेकर कोई समझौता नहीं करती हैं. अगर आप भी अपनी बहन की सेहत का ख्याल रखना चाहते हैं तो आप उन्हें फिटनेस बैंड गिफ्ट कर सकते हैं. बढ़िया फिटनेस बैंड आपको 1,500 रुपए से भी कम में मिल जाएंगे. यह एक अच्छा गिफ्ट भी होगा और सेहत का ख्याल रखने के काम भी आएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 12:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...