Home /News /lifestyle /

Bhai Dooj 2021 Gift Ideas: हाईटेक दौर में भाई दूज पर बहनों के लिए बेस्ट हैं ये गिफ्ट आइडियाज़

Bhai Dooj 2021 Gift Ideas: हाईटेक दौर में भाई दूज पर बहनों के लिए बेस्ट हैं ये गिफ्ट आइडियाज़

भाई दूज पर बहन को स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकते हैं. -Image/ Shutterstock

भाई दूज पर बहन को स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकते हैं. -Image/ Shutterstock

Bhai Dooj Gift Ideas: दिवाली (Diwali) के दूसरे दिन भाई दूज (Bhai Dooj) का त्योहार मनाया जाता है. इस त्योहार पर बहनें अपने भाई के माथे पर तिलक लगाती हैं और उनको लंबी उम्र की कामना करती हैं. भाई भी अपनी बहन को कोई न कोई तोहफा (Gift) देते हैं. अगर आप भी इस भाई दूज पर अपनी बहन के लिए गिफ्ट आइडियाज़ (Bhai Dooj Gift Ideas) की तलाश कर रहे हैं. तो इस हाईटेक दौर में अपनी बहन को आप स्मार्ट लॉकेट गिफ्ट कर सकते हैं. ये कोई नॉर्मल लॉकेट नहीं है बल्कि इमरजेंसी में काम आने वाली एक डिवाइस है. इसके जरिये मेसेज और लोकेशन शेयर की जा सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    Bhai Dooj 2021 Gift Ideas: दिवाली (Diwali) के पांच दिवसीय त्योहार में भाई दूज (Bhai Dooj) मनाने की भी परंपरा है. इस साल 6 नवंबर को भैया दूज मनाया जाएगा. इस त्योहार पर बहनें अपने भाई के माथे पर तिलक लगाती हैं और उनकी लंबी उम्र की कामना करती हैं. तो वहीं भाई भी अपनी बहन को कोई न कोई तोहफा देते हैं. अगर आप भी अपनी बहन के लिए गिफ्ट आइडियाज़ की तलाश कर रहे हैं, तो इस हाईटेक दौर में अपनी बहन को आप यहां बताये जा रहे ये स्मार्ट गिफ्ट देने का विचार कर सकते हैं.

     स्मार्ट वॉच

    घड़ी कैरी करने का फैशन एक बार फिर से ट्रेंड में है. ऐसे में आप अपनी बहन को स्मार्ट वॉच (Smart watch) गिफ्ट कर सकते हैं. यह डिजिटल घड़ी टचस्क्रीन डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन की तरह से काम करती है, ये उनको काफी पसंद आएगी. साथ ही रीजनेबल प्राइज में आपको आसानी के साथ मिल भी जाएगी.

    ये भी पढ़ें: Diwali 2021: धनतेरस से भाईदूज तक होगा दिवाली सेलिब्रेशन, जानें हर दिन क्या रहेगा शुभ मुहूर्त

    स्मार्ट लॉकेट

    स्मार्ट लॉकेट भी आप अपनी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं ये उनको खूब पसंद आयेगा. ये कोई नॉर्मल लॉकेट नहीं है बल्कि इमरजेंसी में काम आने वाली एक डिवाइस है. इसके जरिये मेसेज और लोकेशन शेयर की जा सकती है. सिक्योरिटी पर्पस से भी ये एक बेहतर गिफ्ट हो सकता है.

    हॉट-स्पॉट डिवाइस

    आज के डिजिटल दौर में हॉट-स्पॉट डिवाइस भी बेहद काम की चीज है, जिसको आप अपनी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं. इसके जरिए घर या बाहर इंटरनेट का इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है. आसान भाषा में इसको मोबाइल वाई-फाई राउटर कहा जा सकता है. जो कि बैटरी के जरिये भी आसानी से काम करता है.

    पावर बैंक

    मोबाइल की इस हाईटेक दुनिया में पावर बैंक भी आप अपनी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं. आज कल हर किसी के पास स्मार्ट फोन होता ही है. ऐसे में घर से बाहर होने की स्थिति में ये पावरबैंक, फोन की बैटरी को चार्ज करके उनके काम को आसान बनाने में मदद करेगा.

    ये भी पढ़ें: Diwali 2021: दिवाली की रात लक्ष्मी के साथ विष्णु की पूजा क्यों नहीं की जाती, जानें इसके पीछे की कहानी

    फिटनेस बैंड

    भाई दूज पर आप अपनी बहन को गिफ्ट के तौर पर फिटनेस बैंड भी दे सकते हैं. आज कल लड़कियां भी अपनी हेल्थ को लेकर काफी कॉन्शस हो गयी हैं. ऐसे में ये फिटनेस बैंड उनको काफी पसंद आएगा.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Diwali, Diwali 2021, Diwali Celebration, Festival, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर