लाइव टीवी

लॉन्च होते ही सुपरहिट हुआ मोदी का 'भीम' एप, 30 लाख से ज्यादा डाउनलोड

News18India.com
Updated: January 3, 2017, 9:41 AM IST
लॉन्च होते ही सुपरहिट हुआ मोदी का 'भीम' एप, 30 लाख से ज्यादा डाउनलोड
News18.com

स्वदेशी डिजिटल भुगतान एप भीम को अब तक 30 लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है और इसके जरिए पांच लाख से ज्यादा लेनदेन हुए हैं।

  • Share this:
नई दिल्ली। स्वदेशी डिजिटल पेमेंट एप भीम को अब तक 30 लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है और इसके जरिए पांच लाख से ज्यादा लेनदेन हुए हैं। नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने ट्विटर पर यह जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि, भारत में प्लेस्टोर में भीम पहले नंबर का एप बन गया है।




बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर को बाबा भीमराव अंबेडकर के नाम पर भीम एप लॉन्च किया था। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में देश की पूरी अर्थव्यवस्था इसी भीम ऐप के इर्द-गिर्द हो जाएगी। ये भीम एप दुनिया के लिए सबसे बड़ा अजूबा होगा। सारा कारोबार इसी एप के जरिए होगा।

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम द्वारा डेवलप किया गया भीम एप भारतीय स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और पंजाब नेशनल बैंक के साथ और भी कई बैंक द्वारा सपोर्टेड है।

गूगल प्ले स्टोर द्वारा डाउनलोड किए जाने वाला भीम एप फिलहाल हिंदी और अंग्रेजी भाषा में मौजूद है और कई और भाषा में आने की संभावना है।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2017, 9:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर