लाइव टीवी

B'Day Spl: 46 की उम्र में भी ग्लैमरस नजर आती हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, जानें उनके फिटनेस का राज

News18Hindi
Updated: November 1, 2019, 11:44 AM IST
B'Day Spl: 46 की उम्र में भी ग्लैमरस नजर आती हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, जानें उनके फिटनेस का राज
ऐश्वर्या राय की सुंदरता का राज आयुर्वेद में छिपा है. वह आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) 9 साल की बेटी आराध्या की मां हैं, लेकिन उनकी फिटनेस और खूबसूरती को देखकर कोई नहीं कह सकता कि उनकी इतनी उम्र हो गई होगी. आइए जानते हैं कैसे खुद को इतनी फिट रखती हैं ऐश्वर्या.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2019, 11:44 AM IST
  • Share this:
पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. ऐश्वर्या 9 साल की बेटी आराध्या की मां हैं, लेकिन उनकी फिटनेस और खूबसूरती को देखकर कोई नहीं कह सकता कि उनकी इतनी उम्र हो गई होगी. फिलहाल वह आराध्या की परवरिश पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं और फिल्मों की दुनिया से थोड़ी दूरी बना रखी हैं, लेकिन अपने हेल्थ को लेकर वह बिल्कुल भी इनेक्टिव नहीं हैं.

इसे भी पढ़ेंः सुबह खाली पेट जरूर खाएं ये 5 फूड, दिनभर रहेगी एनर्जी भागेगा आलस

ऐश्वर्या राय बच्चन का फिटनेस सीक्रेट
ऐश्वर्या अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा ही लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी रहती हैं. आराध्या के जन्म के बाद उन्होंने भले ही थोड़े समय के लिए वेट गेन किया था, लेकिन बाद में वह फिर से फिट एंड फाइन हो गईं. आज हर कोई इस बात को जानना चाहता है कि आखिर उनका फिटनेस सीक्रेट क्या है. आइए हम आपको बताते हैं उनके इस सीक्रेट के बारे में.

योग करना पसंद
ऐश्वर्या राय बच्चन ने एक इंटरव्यू में अपने फिटनेस के सीक्रेट के बारे में बताते हुए कहा था कि बेटी आराध्या के जन्म के बाद वजन कम करना उनके लिए काफी मुश्किल भरा काम था. उन्हें ज्यादा जिम में रहना पसंद नहीं है. ऐसे में वेट के लिए काम करना बहुत मुश्किल होता है. ऐश्वर्या ने कहा था कि वह वर्कआउट को लेकर कभी भी गंभीर नहीं हुईं. वह जिम जाने से ज्यादा योग करने पर विश्वास करती हैं.

जॉगिंग और 'ब्रिक वॉक'
Loading...

ऐश्वर्या राय बच्चन के अनुसार योग एक ऐसा रास्ता है, जिससे आपका शरीर फ्लेक्सिबल और पावरफुल रहता है. इसके साथ ही वह रोजाना सुबह जॉगिंग और 'ब्रिक वॉक' करती हैं. आपको बता दें कि ब्रिक वॉक में एक मिनट में 100 कदम चलना होता है. इसके अलावा वह 45 मिनट का पावर योग करती हैं. वहीं, जिम की बात करें तो ऐश्वर्या सप्ताह में 1 या 2 बार ही जिम जाती हैं जिसमें वह फुल कार्डियों करती हैं.

आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल
ऐश्वर्या राय की सुंदरता का राज आयुर्वेद में छिपा है. वह आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जिसमें कुछ जरूरी टोनिंग ऑयल भी शामिल हैं. इसके अलावा ऐश्वर्या कभी भी अपना ब्रेकफास्ट स्किप नहीं करती चाहे कुछ भी हो. सुबह के नाश्ते में वह फाइबर और प्रोटीन से भरपूर घर का खाना पसंद करती हैं. वह अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी और नींबू के साथ करती हैं.

इसे भी पढ़ेंः बॉडी को डिटॉक्स करने के 8 खास उपाय, बदल दें अपनी आदतें

उबली हुई सब्जियां खाना जरूरी
ऐश्वर्या लंच में दाल, रोटी और उबली हुई सब्जियां लेना पसंद करती हैं. डिनर में ऐश्वर्या कुछ हल्का ही खाती हैं. ऐश्वर्या जंकफूड से बहुत दूर रहती हैं. उन्हें फल खाना और जूस पीना बहुत पसंद है. उनका कहना है कि ये उनके मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने के साथ-साथ स्किन में ग्लो लाता है. वह खुद को दिनभर हाइड्रेट रखने के लिए खूब पानी पीती हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 10:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...