लाइव टीवी

B'Day Spl: 41 की उम्र में भी फिटनेस के मामले में कई हीरोइनों को टक्कर दे सकती हैं बिपासा बसु, जानें उनका ये सीक्रेट

News18Hindi
Updated: January 7, 2020, 1:18 PM IST
B'Day Spl: 41 की उम्र में भी फिटनेस के मामले में कई हीरोइनों को टक्कर दे सकती हैं बिपासा बसु, जानें उनका ये सीक्रेट
फिट रहने के लिए और अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए बिपाशा योग और वर्कआउट का पूरा ध्यान रखती हैं.

मिठाई में कैलोरी अधिक मात्रा में होती है और इस वजह से फिटनेस फ्रीक लोग इनका सेवन करने से बचते हैं लेकिन बिपाशा के साथ ऐसा नहीं है. वह मिठाई तो खाती हैं लेकिन अपने वजन को कंट्रोल में भी रख लेती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 7, 2020, 1:18 PM IST
  • Share this:
बिपाशा बसु एक फिटनेस फ्रीक सेलिब्रेटी हैं और खुद को फिट रखने के लिए हर मुमकिन प्रयास भी करती हैं. फिट रहने के लिए और अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए बिपाशा योग और वर्कआउट का पूरा ध्यान रखती हैं. साथ ही अपने खाने-पीने का भी खास ख्याल रखती हैं. बिपाशा ने खुद बताया था कि बिपाशा के बंगाली होने के कारण उन्हें मिठाई बहुत पसंद है और वह इनको अपने डाइट में जरूर शामिल करती हैं.

इसे भी पढ़ेंः कुछ ऐसी खास बातें जो 30 की उम्र के बाद ही समझ आती हैं, इन्हें जानना बहुत जरूरी

मिठाई में कैलोरी अधिक मात्रा में होती है और इस वजह से फिटनेस फ्रीक लोग इनका सेवन करने से बचते हैं लेकिन बिपाशा के साथ ऐसा नहीं है. वह मिठाई तो खाती हैं लेकिन अपने वजन को कंट्रोल में भी रख लेती हैं. आज बिपाशा बसु का जन्मदिन है. 41 की उम्र में भी वह बिल्कुल फिट नजर
आती हैं. आइए उनके जन्मदिन के अवसर जानते हैं उनके फिट एंड फाइन रहने के सीक्रेट के बारे में.



बिपाशा का फिटनेस मंत्र
बिपाशा अपने आपसे प्यार करती हैं और अपने शरीर की पूरी देखभाल करती हैं. वह इसी को अपना सबसे बड़ा मंत्र मानती हैं. अपने को हेल्दी और फिट रखने के लिए बिपाशा अपने प्रति काफी डेडीकेटेड रहती हैं. बिपाशा इसके लिए अनुशासन को जरूरी समझती हैं. उनका मानना है कि एक रुटीन लाइफ, समय पर खाना और आराम करना, फिट बॉडी की पहली जरूरत है.



 




View this post on Instagram




 

Happy #internationalyogaday 🙏 Loved what @sadhguru said- Yoga is not just about twisting and turning... it’s about existing in union with the rest of the creation🙏 Have a wonderful practice🙏Have a wonderful day🙏


A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu) on






बिपाशा का फिटनेस रुटीन
बिपाशा बहुत ही स्ट्रिक्‍ट वर्कआउट प्लान फॉलो करती हैं. वह सप्ताह में 6 दिन एक्सरसाइज करती हैं.
20 मिनट का ट्रेडमिल
10 मिनट का क्रॉस ट्रेनर
20 मिनट की साइक्लिंग कार्डियो वर्कआउट

बिपाशा का ब्रेकफास्ट
बिपाशा बताती हैं कि वह रोजाना सुबह अंडे के सफेद हिस्से का सेवन करती हैं. इसमें कैलोरी और फैट की मात्रा कम होती है और वजन भी कंट्रोल में रहता है. बिपाशा नाश्ता ज्यादा लेती हैं. जिसमें दलिया, अंडा, टोस्ट और फल शामिल होते हैं. इ

प्रोटीन वाले फूड्स का सेवन
बिपाशा का कहना है कि यदि आपको मीठा खाना पसंद है तो आप उसके साथ प्रोटीन वाले फूड्स को अपने डाइट में शामिल करें. इससे आपके शरीर में फैट एकत्रित नहीं होता है और कैलोरी को भी कम कर देगा. बिपाशा मीट के साथ सब्जी मिलाकर, उसे छोटे-छोटे हिस्सों में छह से आठ बार पूरे दिन में खाती हैं. उनका कहना है कि यह मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है.

इसे भी पढ़ेंः स्‍टाइलिश दिखने के लिए इस साल जरूर करें ये 5 काम, लोग करेंगे तारीफ

पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं
पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से कई स्वास्थ्य संबंधिक समस्याएं कम हो जाती हैं. साथ ही वजन भी कंट्रोल में रहता है. पानी शरीर के विषाक्त पदार्थो को बाहर निकालता है. साथ ही पानी पीने से स्किन भी अच्छी रहती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 1:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर