लाइव टीवी

Birthday Special: 77 की उम्र में भी अमिताभ बच्चन खुद को ऐसे रखते हैं फिट, ये है राज

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 4:31 AM IST
Birthday Special: 77 की उम्र में भी अमिताभ बच्चन खुद को ऐसे रखते हैं फिट, ये है राज
बिग बी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं. वह रोजाना एक्सरसाइज करना नहीं भूलते.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपनी किशोरावस्था से ही वर्कआउट करना शुरू कर दिया था. उन्हें एक्सरसाइज और योग करना बचपन से ही पसंद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 4:31 AM IST
  • Share this:
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 75 का आंकड़ा पार कर चुके हैं लेकिन फिर भी वह अपने से कम उम्र के हीरो को अभी भी टक्कर दे सकते है. बिग बी अपनी फिट बॉडी और एक्टिवनेस के कारण हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. इस उम्र में भी इतना फिट होना हर किसी के बस की बात नहीं होती. वह अपनी फिटनेस के जिरए कई लोगों को प्रेरित करते है. हर कोई जानना चाहता है कि आखिर वह इतने फिट कैसे हो सकते हैं. आपको बता दें कि बिग बी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं. वह रोजाना एक्सरसाइज करना नहीं भूलते. आज उनका 77वां जन्मदिन है. आइए आपको बताते हैं बिग बी के फिटनेस का राज.

इसे भी पढ़ेंः सावधान! लगातार 9 घंटे से ज्यादा बैठे रहने पर छोटी हो सकती है आपकी जिंदगी: रिसर्च

शराब-सिगरेट से रहते हैं दूर
बड़े पर्दे पर भले ही अमिताभ बच्चन स्मोकिंग करते और शराब पीते हुए नजर आते हों लेकिन आपको बता दें कि रियल लाइफ में वह स्मोकिंग और शराब से कोसों दूर रहते हैं. अमिताभ बच्चन खुद इस बात को अपनी फिटनेस का कारण मानते हैं. उनका कहना है कि शरीर को स्वस्थ रखना बहुत जरूरी है तभी आप खुश रह पाएंगे.

शाकाहारी हैं शहंशाह
क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के शहंशाह शाकाहारी हैं. हालांकि पहले अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन दोनों नॉन वेजेटेरियन थे लेकिन बाद में उन्होंने हेल्थ को ध्यान में रखते हुए शाकाहारी भोजन अपना लिया. बिग भी को उबली हुई सब्जियां खाना बहुत पसंद है. सब्जियों में उन्हें गोभी और भिंडी सबसे ज्यादा पसंद है.

रोजाना करते हैं वर्कआउट
Loading...

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने अपनी किशोरावस्था से ही वर्कआउट करना शुरू कर दिया था. उन्हें एक्सरसाइज और योग करना बचपन से ही पसंद है. उनकी फिटनेस के पीछे वर्कआउट भी एक बड़ा कारण है. मशहूर फिटनेस ट्रेनर और डाइटीशियन वृंदा मेहता उनकी नियमित वर्कआउट में मदद करती हैं. अमिताभ रोजाना योग भी करते हैं. काम में चाहें वह जितना भी व्यस्त हों लेकिन वर्कआउट के लिए समय निकाल लेते हैं.

इसे भी पढ़ेंः रोज पिएं चाय तेज होगा दिमाग, याददाश्त होगी अच्छी, रिसर्च में खुलासा

नींबू पानी है पसंद
अमिताभ बच्चन को नींबू पानी पीना बहुत पसंद है. पेय पदार्थों में वह केवल सादा पानी और नींबू पानी ही पीते हैं. किसी भी प्रकार का सॉफ्ट ड्रिंक उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं. नींबू पानी पाचन और पेट की समस्या से छुटकारा दिलाता है. इसलिए बिग बी रोजाना इसका सेवन करते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 4:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...