• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • B'Day Special: ये है वरुण धवन के सिक्स पैक एब्स का राज, करें फॉलो और बनाएं शानदार बॉडी

B'Day Special: ये है वरुण धवन के सिक्स पैक एब्स का राज, करें फॉलो और बनाएं शानदार बॉडी

वरुण धवन का वीडियो वायरल हो रहा है.

वरुण धवन का वीडियो वायरल हो रहा है.

बॉलीवुड इंडस्ट्री में वरुण न सिर्फ अपने एक्टिंग और डांसिंग के लिए जाने जाते हैं बल्कि लोग उनकी फिट एंड फाइन बॉडी के लिए भी पसंद करते हैं.

  • Share this:
    बॉलीवुड इंडस्ट्री में जब सिक्स पैक एब्स की बात हो तो अभिनेता वरुण धवन का जिक्र जरूर होता है. बॉलीवुड में वरुण धवन के सिक्स पैक ने शुरुआत में ही सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी थीं. उनके फैंस भी उनकी फिटनेस के राज को जानने के लिए उत्सुक नजर आते हैं. इंडस्ट्री में वरुण न सिर्फ अपने एक्टिंग और डांसिंग के लिए जाने जाते हैं बल्कि लोग उनकी फिट एंड फाइन बॉडी के लिए भी पसंद करते हैं. आज वरुण धवन का जन्मदिन है. आइए इस मौके पर जानते हैं कि उनकी परफेक्ट बॉडी के सीक्रेट के बारे में. वरुण धवन के जिम ट्रेनर ने इंस्टाग्राम पर खुद उनके एक्सरसाइज रूटीन और डाइट चार्ट के बारे में फैंस को बताया है. अगर आप भी वरुण धवन जैसी बॉडी बनाना चाहते हैं और उनके जैसी फिटनेस पाना चाहते हैं तो जान लें कि आपको कौन सी एक्सरसाइज करनी पड़ेगी और डाइट में क्या क्या शामिल करना पड़ेगा.

    वरुण धवन अपनी परफेक्ट बॉडी के लिए दिन में दो बार वर्कआउट करते हैं. लॉकडाउन के चलते फिलहाल वह अपने घर में ही वर्कआउट कर रहे हैं. उनके ट्रेनर ने बताया कि वह वरुण धवन को करीब 8 साल से ट्रेनिंग दे रहे हैं. इस दौरान वरुण धवन सुबह डेढ़ घंटे जिम करते हैं और शाम को फिर दोबारा डेढ़ घंटे जिम करते हैं. वह बॉडी को फिट बनाने के लिए काफी ज्यादा मेहनत करते हैं. वरुण धवन रोज कुछ खास एक्सरसाइज करते हैं. करीब 20 मिनट तक वार्मअप करके वह अपनी बॉडी को एक्सरसाइज के लिए तैयार करते हैं. इसके बाद वह अपनी बॉडी को जिम करने के लिए एक्टिव करते हैं ताकि उनकी नसों में कोई भी खिंचाव न हो, इसलिए सबसे पहले वार्मअप करके वो दो बार बॉडी पार्ट्स एक्सरसाइज करते हैं.








    View this post on Instagram





    Happy birthday to my brother and care taker @prashantsixpack. This how we do cardio #tumtoh #altafraja ❤️


    A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on






    सिक्स पैक बनाना आसान नहीं होता और यही वजह है कि जब इसे बनाने की बारी आती है तो वह बहुत मेहनत करते हैं. वरुण धवन सिक्स पैक बनाने के लिए अलग से एक्सरसाइज करते हैं. इसके लिए वह एब्स का एक सेट करते हैं ताकि उनकी बॉडी की फिटनेस बरकरार रहे और सिक्स पैक एब्स भी मेंटेन बने रहें. इसके लिए वरुण धवन प्लाकिंग, टेकअवे, हैंगिंग नी रेज जैसी एक्सरसाइज करते हैं. आप भी इन एक्सरसाइज को अपनाकर वरुण धवन जैसे सिक्स पैक एब्स बना सकते हैं.








    View this post on Instagram





    Jab mein gym jata tha ab toh mein bas ghar pe hoon ❤️


    A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on






    वरुण धवन के ट्रेनर ने उनके डाइट रूटीन के बारे में बताते हुए कहा कि एक्सरसाइज के पहले वह नाश्ते में केला, दूध और अंडा लेते हैं. कभी-कभी वह केवल केला और दूध पीकर ही एक्सरसाइज शुरू कर देते हैं. हालांकि एक्सरसाइज के पहले वह बहुत कम मात्रा में ही नाश्ता करते हैं. वरुण नाश्ता करने के बाद 10 से 15 मिनट वार्मअप के बाद अपनी एक्सरसाइज शुरू करते हैं. शाम के स्नैक्स के रूप में वरुण धवन बहुत ही हल्का स्नैक्स लेते हैं ताकि उन्हें जिम में ज्यादा कैलोरी बर्न करने की जरूरत न पड़े. उन्होंने बताया कि वरुण शाम को स्नैक्स के रूप में प्रोटीन शेक और स्मूदी लेना पसंद करते हैं. वरुण के ट्रेनर ने यह भी बताया कि वह डिनर में चिकन या फिश के साथ रोटी और सलाद खाना पसंद करते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज