लाइव टीवी

B'Day Spl: जानें कार्तिक आर्यन का वेजिटेरियन डाइट चार्ट, जिम में रोज लगाते हैं 200 पुशअप्स

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 12:09 PM IST
B'Day Spl: जानें कार्तिक आर्यन का वेजिटेरियन डाइट चार्ट, जिम में रोज लगाते हैं 200 पुशअप्स
अपनी एक्टिंग के साथ साथ आर्यन फिटनेस और लुक्स का भी पूरा ध्यान रखते हैं.

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) 22 नवंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. अपने एक्टिंग के साथ साथ कार्तिक अपनी फिटनेस और लुक्स का भी पूरा ध्यान रखते हैं. इसका सबूत उनके फैंस को इंस्टाग्राम पर मिलता रहता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 12:09 PM IST
  • Share this:
प्यार का पंचनामा (Pyaar ka Punchnama) फिल्म से हिट हुए कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) आज (22 नवंबर) को अपना बर्थडे मना रहे हैं. कार्तिक फिल्मों में एक्टिंग के साथ-साथ बॉडी और फिटनेस के कारण भी चर्चा में रहते हैं. ग्वालियर के इस लड़के ने बहुत ही कम समय में अपने इतने फॉलोअर्स बना लिए हैं. खास बात ये हैं कि अपने एक्टिंग के साथ साथ आर्यन अपनी फिटनेस और लुक्स का भी पूरा ध्यान रखते हैं. कार्तिक खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं और इसका सबूत उनके फैंस को इंस्टाग्राम पर समय-समय पर मिलता रहता है.

इसे भी पढ़ेंः बचाना चाहते हैं अपनी बत्तीसी तो अपनाएं यह आसान तरीका



 


Loading...



View this post on Instagram




 

Tomorrow 11 am


A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan) on






शहद और नींबू पानी से करते हैं दिन की शुरुआत
अपने वर्कआउट प्लान को कार्तिक ने कई बार सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है. आज 22 नवंबर को कार्तिक का जन्मदिन है. आइए इस मौके पर आपको बताते हैं उनके परफेक्ट बॉडी और फिटनेस का राज. कार्तिक प्योर वेजिटेरियन हैं और उन्हें खुद बताया है कि शाकाहारी लोगों के लिए प्रोटीन लेने का ऑप्शन बहुत कम होता है. मसल्स बनाने और फिट बॉडी के लिए प्रोटीन काफी जरूरी होता है.

कार्तिक अपने एनर्जी लेवल को बनाए रखने के लिए अपने आप को हमेशा हाइड्रेटेड रखते हैं. इसके लिए वह सुबह की शुरुआत शहद और नींबू पानी से करते हैं, जो उनके शरीर के अतिरिक्त चर्बी को गलाने के साथ उन्हें हाइड्रेटेड भी रखता है.



 




View this post on Instagram




 

Bohot hui diet ..Excited for tomorrow Hint- Lets have something sweet !! #ChocolateBoy #Announcement #AnyGuesses


A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan) on






फ्रेंच फ्राइज भी बहुत पंसद है
कार्तिक ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि एक समय था जब वो मीठा खाना बहुत पसंद करते थे.  उन्हें जंक फूड भी बहुत पसंद था, लेकिन अब वह इन सब चीजों से बहुत दूर हो गए हैं. हालांकि, कभी कभी वो थोड़ा मीठा खा लेते हैं. फ्रेंच फ्राइज भी उन्हें बहुत पंसद है.

ये है कार्तिक आर्यन की डाइट
कार्तिक की डाइट बहुत ही सिंपल है. प्रोटीन के लिए कार्तिक पनीर, सोयाबीन, दाल अनाज और मिल्क प्रोडक्ट लेते हैं. उनकी डाइट प्रोटीन रिच डायट होती है. हर दो घंटे में वे कुछ न कुछ हेल्दी खाते हैं. लो कार्बस और हाई प्रोटीन डाइट उनका रुटीन डाइट प्लान है. कॉफी और चाय भी वह रोज नहीं लेते हैं और इसकी जगह वह ग्रीन-टी लेना पसंद करते हैं.

इसे भी पढ़ेंः दिखना है Slim and Fit तो रोज खाएं ये 5 फल, फिगर देखकर लोग वाह-वाह करेंगे



 




View this post on Instagram




 

Lets do this !! (Pose n click )


A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan) on






रोज 200 पुश अप्स मारते हैं
उनका मानना है कि ग्रीन-टी मेटाबॉलिज्म को मजबूत कर विषैले पदार्थ बाहर निकालने में मदद करती है. कार्तिक जिम में करीब दो घंटे रोज बिताते हैं और जब समय होता है तो वह जिम में दो घंटे से ज्यादा भी टाइम देते हैं. अपनी फिटनेस को लेकर कार्तिक बहुत ही सचेत हैं. वह रोज 200 पुश अप्स मारते हैं. रस्सी कूदना, साइकलिंग, वेट ट्रेनिंग और रनिंग उनकी फेवरेट एक्सरसाइज में शामिल हैं. इसके अलावा कार्तिक अपने वर्कआउट प्लान में कई नए एक्सरसाइज को भी अपने फिटनेस एक्सपर्ट की सलाह लेकर करते हैं. उनकी एक्सरसाइज हर दूसरे दिन चेंज होती रहती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 11:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...