Birthday Special: प्रियंका चोपड़ा को नहीं है जिम जाने का शौक, कुछ इस तरह रखती हैं खुद को फिट

Birthday Special: प्रियंका चोपड़ा को नहीं है जिम जाने का शौक, कुछ इस तरह रखती हैं खुद को फिट
प्रियंका चोपड़ा का गॉर्जियस लुक, सेक्सी और स्टनिंग फिगर उनकी कठिन वर्कआउट फिटनेस रिजीम और सख्त डाइट प्लान के कारण है.

37 वर्षीय प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) फिल्मों और हॉलीवुड सीरीज में स्टंट खुद ही करती हैं. प्रियंका के फिटनेस का राज उनका डाइट प्लान (Diet Plan) और फिटनेस रूटीन (Fitness Routine) ही है.

  • Share this:
प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की फिटनेस (Fitness) के लोग दीवाने हैं. प्रियंका की बॉडी न तो ज्यादा स्लिम (Slim) है और न ही ओवरवेटेड. उन्होंने अपनी बॉडी को काफी फिट एंड फाइन रखा है. दरअसल बॉलीवुड (Bollywood) के साथ साथ हॉलीवुड (Hollywood) में भी कदम जमाने वाली प्रियंका शादी के बाद भी खुद को फिट बनाकर रख रही हैं. मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले प्रियंका ओवरवेटेड थीं लेकिन उन्होंने अपनी बॉडी के पीछे काफी काम किया और खुद को लोगों के लिए प्रेरणा बना दिया. हेल्दी लाइफस्टाइल के कारण ही प्रियंका ने अपनी अस्थमा (Asthama) की बीमारी को भी अपने जीवन में हावी नहीं होने दिया है. 37 वर्षीय प्रियंका चोपड़ा फिल्मों और हॉलीवुड सीरीज में स्टंट भी खुद ही करती हैं. इससे पता चलता है कि प्रियंका चोपड़ा के फिटनेस का राज उनका डाइट प्लान (Diet Plan) और फिटनेस रूटीन (Fitness Routine) ही है.

वर्कआउट और डाइट प्लान के बारे में चर्चा
आज भी लोग उनके वेट लॉस वर्कआउट के बारे में जानना चाहते हैं. देसी गर्ल के नाम से चर्चित प्रियंका चोपड़ा ने कई बार मीडिया को इंटरव्यू देते हुए अपने वर्कआउट और डाइट प्लान के बारे में चर्चा की है. पिछले कुछ समय से तो वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी अपनी फिटनेस को लेकर कई राज खोलती रहती हैं. आज फिटनेस गर्ल प्रियंका चोपड़ा का जन्मदिन (Happy Birthday) है. आइए इस अवसर आपको बताते हैं कि प्रियंका चोपड़ा कैसे खुद को फ्ट रखती हैं और आप भी कैसे उनको फॉलो कर सकते हैं.

प्रियंका जिम की दीवानी नहीं हैं
प्रियंका चोपड़ा का गॉर्जियस लुक, सेक्सी और स्टनिंग फिगर उनकी कठिन वर्कआउट फिटनेस रिजीम और सख्त डाइट प्लान के कारण हैं. प्रियंका चोपड़ा ने कई बार इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो स्टोरी शेयर करते हुए बताया है कि वह ब्रेकफास्ट को लंच की तरह ही खाती हैं. वह सर्दी के महीनों में सबसे ज्यादा वर्कआउट कर अपना वजन कम करती हैं. प्रियंका चोपड़ा जिम की दीवानी नहीं हैं. उनका फिटनेस मंत्र कार्डियो, जिम की वेट ट्रेनिंग, हर समय खुश रहना, आराम करने का तरीका और योग प्रैक्टिस है. वह अपना वजन मुश्किल से बढ़ाती हैं और सप्ताह में चार दिन एक्सरसाइज करती हैं. उन्हें दौड़ना और स्पिनिंग यानी इंडोर साइकलिंग करना बेहद पसंद है.


View this post on Instagram

A day in the life of... #bachelorette

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

कॉफी कम से कम पीती हैंशरीर को हेल्दी और फिट रखने के लिए प्रियंका पानी और तरल पदार्थों पर विशेष ध्यान देती हैं. वह हमेशा पीने का पानी अपने साथ रखती हैं. तरल पदार्थों में वह फ्रेश जूस पर ज्यादा जोर देती हैं और कॉफी कम से कम पीती हैं. हालांकि उनका मानना है कि शूटिंग के समय मेहनत करने पर कॉफी के बिना रह पाना बहुत मुश्किल होता है लेकिन इसका ज्यादा सेवन शरीर के लिए हानिकारक होता है. प्रियंका चोपड़ा सुबह के नाश्ते पर विशेष ध्यान देती हैं. प्रियंका का मानना है कि सुबह का नाश्ता लोगों में पूरे दिन की एनर्जी भरता है. इसलिए ये पोषण तत्वों से भरा हुआ होना चाहिए. वह उठने के बाद एक कप ब्लैक कॉफी के साथ मॉर्निंग वर्कआउट करती हैं.
View this post on Instagram

Pre-Grammys

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

नाश्ते में पराठा भी खाती हैंवह नाश्ते में ऑमलेट, एवाकैडो और टोस्ट जैसे फूड लेना पसंद करती हैं. इसके अलावा वह भारतीय खाने में डोसा, पोहा और इडली भी ब्रेकफास्ट में खाना पसंद करती हैं. प्रियंका चोपड़ा जब अपनी मां के पास होती हैं तो वह नाश्ते में पराठा भी खाती हैं. प्रियंका को घर का बना देसी घी खाना भी बहुत पसंद है. अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने एक बार बताया था कि वह रागी की रोटियां बहुत पसंद करती हैं.
View this post on Instagram

Prepping for brunch the only way I know how… with @bonvivspikedseltzer.

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on




शाम का नाश्ता खुद बनाती हैं
हालांकि आजकल प्रियंका चोपड़ा शाकाहारी जीवन बिता रही हैं. ऐसे में वह लंच में भिंडी, दाल, आलू-गोभी की सब्जी, दही, अचार के अलावा सलाद खाना पसंद करती हैं. वहीं प्रियंका चोपड़ा अपने लिए शाम का नाश्ता खुद बनाती हैं. शाम के नाश्ते में प्रियंका चोपड़ा सूप और ड्राई फ्रूट्स का सेवन करना पसंद करती हैं. इसके अलावा फिल्मों में रोल की डिमांड के हिसाब से प्रियंका अपना डाइट रूटीन बदल लेती हैं. वहीं प्रियंका रात का खाना बहुत ही हल्की खाती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज