लाइव टीवी

B'day Spl: शाहरुख और गौरी की बड़ी दिलचस्प है लव स्टोरी, मां-बाप से बोला था झूठ

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 9:52 AM IST
B'day Spl: शाहरुख और गौरी की बड़ी दिलचस्प है लव स्टोरी, मां-बाप से बोला था झूठ
शाहरुख खान की असल जिंदगी की कहानी भी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं है.

शाहरुख खान और गौरी की पहली मुलाकात 1984 दिल्ली में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी. तब शाहरुख सिर्फ 18 साल के थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 9:52 AM IST
  • Share this:
बॉलीवुड के बादशाह और रोंमास के किंग कहलाए जाने वाले शाहरुख खान आज पूरी दुनिया में किसी पहचान के मोहताज नहीं है. आज वह जिस नुकाम पर खड़े हैं, वहां पर पहुंचना आसान बात नहीं होती है. शाहरुख खान और गौरी बॉलीवुड के परफेक्ट कपल में से एक हैं. शाहरुख खान की असल जिंदगी की कहानी भी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं है. दोनों की लव स्टोरी बिल्कुल एक फिल्मी कहानी जैसी है. शाहरुख और गौरी की शादी को 28 साल हो गए हैं. आज 2 नवंबर को शाहरुख खान का जन्मदिन हैं. आइए इस मौके पर आपको बताते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में जिसे पढ़ आपको भी यकीन नहीं होगा.

इसे भी पढ़ेंः रिश्ते में जरूरत से ज्यादा ईमानदारी डाल सकती है दरार, न करें ये काम

कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी मुलाकात

शाहरुख खान और गौरी की पहली मुलाकात 1984 दिल्ली में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी. तब शाहरुख सिर्फ 18 साल के थे. शाहरुख ने देखा कि पार्टी में गौरी किसी और लड़के के साथ डांस कर रही थीं. गौरी डांस करने में शरमा रहीं थीं. शाहरुख ने जब गौरी से बात की तो उन्होंने कुछ खास इंट्रेस्ट नहीं दिखाया और कहा कि वो अपने ब्वॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं. गौरी की बात सुनकर उस वक्त शाहरुख सारे सपने चकनाचूर हो गए थे.

बिना बताए चली गईं गौरी

लेकिन सच्चाई तो कुछ और ही थी. गौरी का कोई ब्वॉयफ्रेंड नहीं था और उन्होंने शाहरुख से झूठ बोला था. ये बात शाहरुख ने अपने एक इंटरव्यू में बताई थी. बाद में शाहरुख खान और गौरी के बीच में दोस्ती हो गई. एक बार शाहरुख खान घर पर अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे थे. उन्होंने अपने सारे दोस्तों को इंवाइट किया था. उन्होंने गौरी को भी बुलाया था लेकिन गौरी उन्हें बिना बताए दोस्तों के साथ आउट ऑफ स्टेशन चली गई थीं. उस दिन शाहरुख को एहसास हुआ कि वो गौरी के बिना नहीं रह सकते.

शाहरुख को गौरी एक बीच पर मिलीं
Loading...

बाद में गौरी अपने परिवार संग मुंबई आ गई थीं. शाहरुख भी उनके पीछे पीछे मुंबई पहुंच गए. वह अपने कुछ दोस्तों के साथ गौरी को पूरे शहर में ढूंढ़ने के लिए निकल पड़े लेकिन गौरी उन्हें कहीं नहीं मिलीं. कई दिनों तक ढूंढ़ने के बाद शाहरुख को गौरी एक बीच पर मिलीं. शाहरुख ने गौरी को प्रपोज किया और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया लेकिन यह इतना भी आसान नहीं था.

इसे भी पढ़ेंः रिश्ते में जब होने लगें ऐसी चीजें तो उठा लें ये बड़ा कदम, नहीं तो पड़ेगा पछताना

शाहरुख खान ने खुद को हिंदू बताया

शाहरुख मुस्लिम थे और गौरी हिंदू ब्राह्मण परिवार से थीं. ऐसे में गौरी के माता-पिता को मनाना काफी मुश्किल था. इसके अलावा शाहरुख उस वक्त फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रहे थे. शाहरुख जब गौरी के माता-पिता से मिले तो उन्होंने खुद को हिंदू बताया. यही नहीं उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया था. आखिरकार शाहरुख गौरी के माता-पिता को मनाने में कामयाब रहे और 25 अक्टूबर 1991 में दोनों ने शादी कर ली.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 9:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...