Birthday Special: हीरोइन बनने के लिए सोनाक्षी ने घटाया था 30 किलो वजन, ये है उनका फिटनेस सीक्रेट

Birthday Special: हीरोइन बनने के लिए सोनाक्षी ने घटाया था 30 किलो वजन, ये है उनका फिटनेस सीक्रेट
सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं लेकिन सलमान खान (Salman Khan) के कहने पर सोनाक्षी ने उनकी फिल्म में पहली बार बतौर एक्ट्रेस के रूप में काम किया. सोनाक्षी फिल्मों में आने से पहले 90 किलो की थीं. फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना 30 किलो वजन (Weight) घटाया था.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
हिंदी फिल्मों के मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) ने साल 2005 में आई फिल्म 'मेरा दिल लेके देखो' के जरिए बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर (Costume Designer) अपना करियर शुरू किया था. सोनाक्षी हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं लेकिन सलमान खान (Salman Khan) के कहने पर सोनाक्षी ने उनकी फिल्म में पहली बार बतौर एक्ट्रेस के रूप में काम किया. सोनाक्षी फिल्मों में आने से पहले 90 किलो की थीं. फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना 30 किलो वजन (Weight) घटाया था. अपने एक इंटरव्यू में सोनाक्षी ने बताया था कि जिम जाने के बाद उन्होंने कभी भी अपना वजन चैक नहीं किया लेकिन वह अपने आप को शीशे में परफेक्ट देखना चाहती थीं. आज सोनाक्षी सिन्हा का बर्थडे है. आइए उनके जन्मदिन (Birthday) के अवसर पर जानते हैं कि सोनाक्षी ने कैसे अपना वजन कम किया और आप भी उन्हें फॉलो कर कैसे खुद को फिट बना सकती हैं.

सोनाक्षी ने एक फूडी पर्सन हैं
सोनाक्षी सिन्हा ने वजन घटाने के लिए शाहिद कपूर के ट्रेनर को हायर किया था. उन्होंने कार्डियो एक्सरसाइज, साइकलिंग, स्विमिंग, टेनिस, जिम और हॉट योग के साथ ही डाइट प्लान फॉलो करके अपना वजन तेजी से घटाया था. सोनाक्षी खुद बता चुकी हैं कि वह एक फूडी पर्सन हैं लेकिन जब उन्होंने वजन कम करने की ठानी तो हेल्दी फूड खाना शुरू किया और खुद को हाइड्रेड रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीना शुरू किया.

देर रात डिनर नहीं



एक्सरसाइज के दौरान सोनाक्षी सिन्हा ने हाई प्रोटीन और लो-कार्ब फूड्स को अपनी डाइट में शामिल किया. अपने फिगर को मेंटन करने के लिए सोनाक्षी ने खूब एक्सरसाइज की और पूरी तरह से हेल्दी डाइट प्लान को फॉलो किया. वह अपना मेटाबॉलिज्म पावर बढ़ाने के लिए हर दो घंटे में थोड़ा-थोड़ा खाना खाती हैं. वह कभी भी देर रात डिनर नहीं करतीं. रात को जल्दी सोना और सुबह जल्दी उठकर एक्सरसाइज करना उनके डेली रूटीन में शामिल है.



जिम का नाम सुनते ही गुस्सा आना
सोनाक्षी ने बताया है कि सलमान खान उन्हें सबसे ज्यादा फिट रहने के लिए मोटिवेट करते थे. सोनाक्षी के अनुसार अपना वजन कम करने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी. पहले उन्हें जिम का नाम सुनते ही गुस्सा आने लगता थी. जिम में एक्सरसाइज करने से उन्हें एलर्जी थी लेकिन बाद में फिल्म में हीरोइन बनने के चक्कर में उन्हें अपना वजन घटाना पड़ा. सोनाक्षी शरीर को डिटॉक्स करने के लिए दिनभर खूब पानी पीती हैं. साथ ही वह जूस और ग्रीन टी का भी सेवन करती हैं. सोनाक्षी ने अपने डाइट चार्ट में दूध, गेंहू का टोस्ट, सलाद, ड्राई फ्रूट्स, फल, चिकन और मछली को शामिल किया है.
First published: June 2, 2020, 11:25 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading