Home /News /lifestyle /

B'Day Spl: बॉलीवुड के हैंडसम हंक सिद्धार्थ मल्होत्रा का ये है डाइट प्लान, फिट बॉडी के पीछे का राज

B'Day Spl: बॉलीवुड के हैंडसम हंक सिद्धार्थ मल्होत्रा का ये है डाइट प्लान, फिट बॉडी के पीछे का राज

सिद्धार्थ के अनुसार शरीर के वजन को बैलेंस्ड रखने के लिए सही समय पर भोजन करना बहुत जरूरी है.

सिद्धार्थ के अनुसार शरीर के वजन को बैलेंस्ड रखने के लिए सही समय पर भोजन करना बहुत जरूरी है.

सिद्धार्थ मल्होत्रा हमेशा ही ऐसी डाइट लेते हैं, जो उनके शरीर को सूट करता है. उनका शरीर प्रोटीन युक्त आहार की मांग करता है.

    बॉलीवुड के हैंडसम हंक एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातक होने के बाद उन्होंने केवल 18 वर्ष की उम्र में ही मॉडलिंग की दुनिया में प्रवेश कर लिया था. उन्होंने सबसे पहले करण जौहर की फिल्म 'माई नेम इज खान' में सहायक निर्देशक के तौर पर भी काम किया और वहां से एक्टिंग के कुछ अहम चीजों के बारे में जाना. अब तक सिद्धार्थ को अलग-अलग भूमिकाओं में देखा गया है, लेकिन एक बात जो उन्हें लेकर चर्चे में रहती है, वो है उनकी स्पोर्टी और फिट बॉडी. आज यानी 16 जनवरी को उनका जन्मदिन है. जन्मदिन के इस अवसर पर आइए आपको बताते हैं उनके फिट और ग्लैमरस बॉडी का राज.

    इसे भी पढ़ेंः लिवर को हेल्दी रखने के लिए करें ये 3 योगासन, चुटकियों में मिलेगा आराम








    View this post on Instagram





    Eyeing my next goal like 🎯


    A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra) on






    सिद्धार्थ मल्होत्रा हमेशा ही ऐसी डाइट लेते हैं, जो उनके शरीर को सूट करता है. रिपब्लिक में छपी एक खबर के अनुसार उन्होंने खुद बताया था कि उनके बॉडी के अनुसार, कुछ खाद्य पदार्थ हैं, जिन्हें वह खाने से बचते हैं जिनमें गेहूं और डेयरी प्रोडक्ट शामिल हैं. उनका शरीर प्रोटीन युक्त आहार की मांग करता है. इसके अलावा भी सिद्धार्थ बहुत सी ऐसी चीजों को खाने से बचते हैं, जिनसे उनके शरीर में फैट की मात्रा बढ़ सकती है. वह एक्सरसाइज और फिटनेस गेम्स का खास ख्याल रखते हैं.

    सही समय पर खाना खाएं
    सिद्धार्थ के अनुसार शरीर के वजन को बैलेंस्ड रखने के लिए सही समय पर भोजन करना बहुत जरूरी है. दिन का पहला भोजन सबसे भारी होना चाहिए. इसके लिए ब्रेकफास्ट को थोड़ा हैवी रखें. इसके बाद कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों को दिन के बाद के बचे घंटों में धीरे-धीरे घटाते रहें. डिनर पूरे दिन का सबसे हल्का भोजन होना चाहिए जिसमें न्यूनतम कार्बोहाइड्रेट होनी चाहिए. कोशिश करें कि रात में सलाद या सूप से ही काम चला लें.








    View this post on Instagram





    Stand out


    A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra) on






    पकी सब्जियां खाएं
    सिद्धार्थ के अनुसार कच्ची सब्जी का सेवन न केवल अनहेल्दी है, बल्कि यह पोषक तत्वों की कमी भी कर सकता है. इससे शरीर को नुकसान पहुंच सकता है. ऐसे में पके हुए भोजन का सेवन करना ही उचित होता है.

    जूस पीने से बचें
    सिद्धार्थ को जूस पीना अच्छा नहीं लगता. उनका कहना है कि जूस चीनी में लिपटे हुए होते हैं. रस में फाइबर सामग्री की कमी होती है और इसमें बहुत अधिक मात्रा में शुगर होता है, जिससे आपका वेट घटने की बजाए बढ़ सकता है. पौष्टिक फल जूस की तुलना में अधिक स्वस्थ होते हैं क्योंकि वे खाद्य पदार्थों की प्राकृतिक अच्छाई को बरकरार रखते हैं.

    मीठे को कहें NO
    सिद्धार्थ को मीठे का बहुत शौक है पर वह इसके सेवन पर नजर रखते हैं. वह केवल उन चॉकलेटों का सेवन करते है जिनमें 70% कोको होता है. इससे उनके मीठे की क्रेविंग भी खत्म हो जाती है और साथ ही साथ वजन और शुगर संबंधी परेशानियों से भी वह बचे रहते हैं.

    इसे भी पढ़ेंः हेल्थ के लिए खतरनाक हो सकती हैं ये 6 एक्सरसाइज, पहले जान लें इनके फायदे और नुकसान








    View this post on Instagram





    Raise the bar and put some weights on it #SidFit


    A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra) on






    नियमित वर्कआउट करना
    सिद्धार्थ रोज 10 मिनट के लिए ही सही पर एक्सरसाइज जरूर करते है. फिर कार्डियो और वेट ट्रेनिंग, पुश-अप्स, और तीन अलग-अलग तरह के एक्सरसाइज के लिए स्ट्रेच करते हैं. वह अपने फिटनेस को लेकर हमेशा जागरूक रहते हैं और इसमें कोई कसर नहीं छोड़ते. उन्हें दूसरे किसी काम के लिए वक्त मिले न मिले, वो नियमित रूप से एक्सरसाइज के लिए वक्त जरूर निकाल लेते हैं.

    Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

    Tags: Happy birthday, Lifestyle, Siddharth Malhotra

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर