Birthday Special: श्रद्धा कपूर की ग्‍लोइंग स्किन के पीछे ये है राज, ऐसे फॉलो करें उनका स्टाइल

Birthday Special: श्रद्धा कपूर की ग्‍लोइंग स्किन के पीछे ये है राज, ऐसे फॉलो करें उनका स्टाइल
श्रद्धा कपूर ने शेयर की फोटो

श्रद्धा अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए बहुत मेहनत करती हैं. वह एक डेली रूटीन फॉलो करती हैं जिसके चलते वह अपनी डाइट और वर्कआउट में बदलाव करती रहती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 3, 2020, 11:29 AM IST
  • Share this:
बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर फिल्मी दुनिया में न केवल अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर हैं बल्कि वह अपने स्टाइल और खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं. श्रद्धा कपूर की फिटनेस और उनकी खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं. आज के समय में अधिकतर लड़कियां श्रद्धा जैसी फिगर और लुक पाना चाहती हैं. इसके लिए वह कुछ भी करने को तैयार हैं. श्रद्धा जितनी खूबसूरत फिल्‍मों में मेकअप के साथ नजर आती है, उतनी ही सुंदर वह बिना मेकअप के भी लगती हैं.

आपको बता दें कि श्रद्धा अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए बहुत मेहनत करती हैं. वह एक डेली रूटीन फॉलो करती हैं जिसके चलते वह अपनी डाइट और वर्कआउट में बदलाव करती रहती हैं. आज श्रद्धा कपूर का जन्मदिन है. आइए उनके जन्मदिन के इस अवसर पर आपको बताते हैं कि आप कैसे श्रद्धा की तरह स्टाइलिश दिख सकती हैं.

इसे भी पढ़ेंः विद्या बालन का ये सूट स्टाइल आपको बनाएगा परफेक्ट, उनके फैशन स्टेटमेंट को करें फॉलो



पानी पीते रहें
श्रद्धा अपने चेहरे पर ग्लो और स्किन की खूबसूरती बनाए रखने के लिए भरपूर मात्रा में पानी पीती हैं. उनका कहना है कि पानी शरीर को फिट एंड फाइन रखने के लिए बहुत जरूरी होता है. दरअसल ग्‍लोइंग स्किन पाने के लिए सबसे पहले बॉडी को अंदर से डिटॉक्‍स करना जरूरी होता है और भरपूर मात्रा में पानी पीने से बॉडी अच्‍छे से डिटॉक्‍स होती है. ड्राई और डिहाइड्रेट स्किन पर कम उम्र में ही झुर्रियों की समस्या शुरू हो जाती है. वहीं ज्यादा पानी पीने से त्वचा में नमी बनी रहती हैं और चेहरे पर ग्लो दिखाई देता है.

घर का हेल्दी खाना पसंद
आपको बता दें कि श्रद्धा कपूर को घर का बना खाना बहुत पसंद है. वह जंक फूड से दूरी बनाकर रखती हैं. उनका मानना है कि जंक फूड खाने से शरीर का वजन बढ़ने के साथ-साथ खूबसूरती भी कम होने लगती है. उनके अनुसार डाइट और खूबसूरती आपस में जुड़े हुए हैं. जितनी अच्छी आपकी डाइट होगी आप उतने ही खूबसूरत नजर आएंगे. श्रद्धा हेल्‍दी और ग्‍लोइंग स्किन के लिए घर का बना हल्का खाना ही पसंद करती हैं. वह ब्रेकफास्‍ट में फ्रूट्स खाती हैं जो कि स्किन को ग्‍लोइंग बनाने के साथ साथ बॉडी को दिनभर एनर्जी भी देता है. इसके अलावा वह मीठी चीजों से भी दूरी बनाकर रखती हैं.

जितना हो सके कम मेकअप
श्रद्धा अपने ग्लोइंग स्किन को लेकर भी काफी सचेत रहती हैं. उनका कहना है कि चेहरे को टैनिंग से बचाने के लिए घर से बाहर हमेशा सनस्‍क्रीन लगाकर ही निकलना चाहिए. इसके अलावा रात में हमेशा चेहरे को साफ करके ही सोना चाहिए. श्रद्धा ब्‍यूटी ट्रीटमेंट की जगह नैचुरल चीजों का इस्‍तेमाल करना ज्यादा पसंद करती हैं और घर में हमेशा बिना मेकअप के ही रहती हैं. वह दिन में कम से कम दो बार फेस वॉश से अपने चेहरे को साफ करती हैं और चेहरे की नमी को बनाए रखने के लिए मॉइश्‍चराइजर का इस्तेमाल करती हैं.

इसे भी पढ़ेंः ऑफिस में चाहिए एकदम अलग लुक तो फॉलो करें करिश्मा कपूर का ये स्टाइल
 
View this post on Instagram
 

Happiness is now.. ✨💜

A post shared by Shraddha (@shraddhakapoor) on




एक्सरसाइज और डांस
श्रद्धा का मानना है कि एक्‍सरसाइज ब्‍लड सर्कुलेशन को बढ़ाकर, आपकी बॉडी के सेल्‍स को पोषण देता है. इसके अलावा, एक्‍सरसाइज हॉर्मोन को रिलीज करने में भी मदद करता है जो आपकी बॉडी को एनर्जी से भरता है और आपका दिल खुश रहता है. श्रद्धा रोजाना कम से कम आधे घंटे एक्‍सरसाइज जरूर करती हैं. उनका कहना है कि एक्सरसाइज करने से बॉडी तो फिट रहती ही है साथ ही चेहरे पर ग्लो भी बना रहता है. इसके अलावा श्रद्धा को वॉक करना बहुत पसंद हैं. वह किसी से फोन पर बात करते हुए भी वॉक करती हैं. वह एलिवेटर की जगह सीढ़ियों का प्रयोग ज्यादा से ज्यादा करती हैं. वर्कआउट के अलावा वह डांसिंग से भी अपने आप को फिट रखती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज