Birthday Special: इस खास डाइट की मदद से सोनू सूद ने बनाई ऐसी शानदार बॉडी, जानें उनका फिटनेस सीक्रेट

Birthday Special: इस खास डाइट की मदद से सोनू सूद ने बनाई ऐसी शानदार बॉडी, जानें उनका फिटनेस सीक्रेट
सोनू सूद का मानना है कि फिट रहने के लिए खुद की बॉडी से प्यार करना बेहद जरूरी है.

सोनू सूद (Sonu Sood) अपनी सिक्स पैक एब्स (6 Pack Abs) के लिए लोगों के बीच मशहूर हैं. वह अपने फिटनेस (Fitness) के बारे कई बार खुलकर मीडिया में बोलते नजर आए हैं. सिर्फ इतना ही नहीं वह सोशल मीडिया पर भी अपने फिटनेस का सीक्रेट शेयर करते रहते हैं.

  • Share this:
सोनू सूद (Sonu Sood) बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों का एक जाना माना चेहरा हैं. पहले तो वह सिर्फ अपनी शानदार एक्टिंग और फिट बॉडी के लिए लोगों के बीच मशहूर थे लेकिन लॉकडाउन(Lockdown) में उन्होंने जो दरियादिली दिखाई है, उसके बाद वह हर जगह से जमकर तारीफें बटोर रहे हैं. सोनू सूद ने लॉकडाउन में कई हजार श्रमिकों (Labours) को उनके घर तक पहुंचाने के लिए बसों का इंतजाम किया था. महाराष्ट्र में फंसे अन्य राज्यों के प्रवासी मजदूरों को उन्होंने सकुशल उनके घर पहुंचाया है. इस काम के लिए कई लोग उनकी दरियादिली पर उन्हें सलाम कर रहे हैं. सोनू की फैन फॉलोइंग भी बहुत ज्यादा है. कई लोग सोनू सूद जैसी बॉडी बनाना चाहते हैं. आज सोनू सूद का जन्मदिन (Happy Birthday) है.

उनके इस जन्मदिन के मौके पर आइए आपको बताते हैं कि कैसे वह खुद को इतना फिट रखते हैं और आप किस तरह उनको फॉलो कर उनके जैसी फिट एंड फाइन बॉडी पा सकते हैं. सोनू सूद अपनी सिक्स पैक एब्स के लिए लोगों के बीच मशहूर हैं. वह अपने फिटनेस के बारे कई बार खुलकर मीडिया में बोलते नजर आए हैं. सिर्फ इतना ही नहीं वह सोशल मीडिया पर भी अपने फिटनेस का सीक्रेट शेयर करते रहते हैं. आइए जानते हैं उनकी फिटनेस रूटीन और डाइट के बारे में.

खुद की बॉडी से करें प्यार
सोनू सूद का मानना है कि फिट रहने के लिए खुद की बॉडी से प्यार करना बेहद जरूरी है क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपकी बॉडी को अच्छी फिटनेस मिलने में काफी समय लग जाएगा. सोनू सूद कहते हैं कि फिटनेस पाने के लिए जरूरी नहीं है कि आपको जिम जाना पड़े. उनका मानना है कि इसके लिए पहले अपने आप को तैयार करने की जरूरत होती है. बॉडी के हिसाब से डाइट और एक्सरसाइज के बारे में पहले से पूरा प्लान कर लेना चाहिए. इसलिए बॉडी बिल्डिंग से पहले किसी ट्रेनर से जरूर मिलें और उनसे फिटनेस के लिए अच्छी तरह से सलाह लें.
View this post on Instagram

Twinning 💪 @eshaansoood

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood) on

डाइट और एक्सरसाइज में लापरवाही नहींसोनू के मुताबिक बॉडी बनाने के लिए बहुत जरूरी है कि एक भी दिन के लिए लापरवाही न बरती जाए. सोनू अपनी फिटनेस के लिए डिसिप्लिन को सबसे ऊपर रखते हैं. उनका कहना है कि डाइट और एक्सरसाइज में लापरवाही करने से फिटनेस रूटीन पर बुरा असर पड़ता है. सोनू 24 घंटे में केवल 2 घंटे का समय अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए देते हैं. उनका मानना है कि रोजाना 24 घंटे में से केवल 2 घंटे का समय डाइट और एक्सरसाइज के लिए जरूर निकालें. इस बात का ध्यान रखें कि इस टाइमिंग में कोई भी कमी न होने पाए.​प्रोटीन का जमकर करते हैं सेवनसोनू सूद कहते हैं कि लोगों के बीच इस बात को लेकर बहुत डर रहता है कि प्रोटीन का सेवन उनके लिए हानिकारक साबित हो सकता है. सोनू के अनुसार बिना किसी डाइटीशियन की सलाह के प्रोटीन का सेवन करने से इसका फायदा समझ नहीं आता और बॉडी भी नहीं बनती. वह खुद डाइट एक्सपर्ट की देखरेख में प्रोटीन का सेवन करते हैं.





वेजेटेरियन डाइट के फैन
सोनू सूद कहते हैं कि अच्छी बॉडी के लिए वेजेटेरियन डाइट भी अच्छे रिजल्ट देती है. उन्होंने खुद अपनी जिंदगी में कभी भी कोई नॉनवेज डिश का स्वाद नहीं चखा है. उनकी डाइट में मिल्क, ब्रेड और हरी सब्जियां शामिल होती हैं. वह सुबह नाश्ते में दूध के साथ ब्रेड और बटर का सेवन करते हैं. इसके साथ-साथ वह जिम की एक्सरसाइज के दौरान डाइट एक्सपर्ट की देखरेख में सीमित मात्रा में प्रोटीन का भी सेवन करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading