लाइव टीवी

अनुष्का शर्मा हुईं कन्फ्यूज़, Turmeric Latte या हल्दी दूध?

News18Hindi
Updated: February 18, 2020, 12:43 PM IST
अनुष्का शर्मा हुईं कन्फ्यूज़, Turmeric Latte या हल्दी दूध?
अनुष्का शर्मा टर्मरिक लाट्टे और हल्दी दूध को लेकर हाल ही में असमंजस का शिकार हो गईं.

अनुष्का (Anushka Sharma) ने अपनी इन्स्टा स्टोरी में हाल ही में एक तस्वीर साझा की है. इस तस्वीर में अनुष्का कुछ पीती हुई नजर आ रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2020, 12:43 PM IST
  • Share this:
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) टर्मरिक लाट्टे और हल्दी दूध को लेकर हाल ही में असमंजस (कन्फ्यूज़) का शिकार हो गईं. भारत में तो काफी पहले से हल्दी दूध पीने की परंपरा चली आ रही है. वर्तमान में कुछ लोग हल्दी दूध को गोल्डन मिल्क भी कहते हैं. स्वास्थ्य वर्धक खूबियों के चलते आज हल्दी दूध पीना दुनिया भर में लोग पसंद कर रहे हैं. दरअसल, हल्दी में एंटीसेप्टिक, एंटीबायोटिक और एंटी-इंफ्लामेटरी गुण पाए जाते हैं. यही वजह है कि लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं. लेकिन वेस्टर्न कंट्रीज में इसकी जगह टर्मरिक लाट्टे पीने का प्रचलन है. बस अनुष्का शर्मा को इसी चीज को लेकर कन्फ्यूज़ पैदा हो गया था.

दरअसल, अनुष्का शर्मा इन दिनों अपने पति भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ न्यूजीलैंड में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए हैं. इस दौरान वो अपने कुछ मोमेंट अपने इन्स्टा अकाउंट पर भी शेयर करती रहती हैं. अनुष्का ने अपनी इन्स्टा स्टोरी में हाल ही में एक तस्वीर साझा की है. इस तस्वीर में अनुष्का कुछ पीती हुई नजर आ रही हैं. लेकिन इसके साथ ही इस ड्रिंक को लेकर उनके मन में थोड़ा असमंजस भी दिखाई दे रहा था. अनुष्का ने अपनी इस फीलिंग को instagram पर शेयर करते हुए लिखा कि 'टर्मरिक लाट्टे और हल्दी दूध'. बट फ्रेंडली कप. लिटिल क्रीपी.

 हल्दी का दूध पीने से खांसी-जुकाम और अच्‍छी नींद लेने में भी मदद मिलती है.

हल्दी का दूध पीने से खांसी-जुकाम और अच्‍छी नींद लेने में भी मदद मिलती है.




अनुष्का शर्मा भले ही 'टर्मरिक लाट्टे और हल्दी दूध' को लेकर असमंजस में हैं लेकिन इस बात में कोई दोराय नहीं है कि हल्दी वाले दूध में काफी फायदे होते हैं. शायद तभी तो हमारे बीमार होने पर दादी, नानी या मां हमें हल्दी वाला दूध दिया करती थीं. दरअसल, हल्दी में कर्क्यूमिनोइड्स नामक एक यौगिक पाया जाता है जो एंटीसेप्टिक, एंटीबायोटिक और एंटी-इंफ्लामेटरी गुणों से भरपूर होता वही. साथ ही इससे बॉडी की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है जिससे कि बॉडी को बीमारी से लड़ने की शक्ति मिलती है.

 हल्दी वाले दूध में काफी फायदे होते हैं.
हल्दी वाले दूध में काफी फायदे होते हैं.


हल्दी का दूध पीने से खांसी-जुकाम और अच्‍छी नींद लेने में भी मदद मिलती है. हल्दी दूध रात के समय पीने से थकान तो दूर होती ही है. इसके साथ ही हड्डियों में होने वाले दर्द से भी छुटकारा मिलता है. जोड़ों के दर्द और सूजन को कम करने में हल्दी एलोपैथिक दवाइयों से ज्यादा फायदेमंद है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पकवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 12:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर