लाइव टीवी

कटरीना कैफ जैसी फिट बॉडी चाहते हैं तो अपनाएं उनका ये फिटनेस मंत्र


Updated: December 7, 2019, 9:03 AM IST
कटरीना कैफ जैसी फिट बॉडी चाहते हैं तो अपनाएं उनका ये फिटनेस मंत्र
कटरीना कैफ के रूटीन में फंक्शनल ट्रेनिंग, पिलेट्स और कार्डियो जैसी कसरतें शामिल हैं.

क्या आप जानते हैं कि कटरीना के इस वर्कआउट लेवल तक पहुंचने के लिए आपको क्या करना होगा. अक्सर हम सेलेब्रिटी फिटनेस वीडियो (Celebrity Fitness Video) देखकर उन्हें फॉलो करते हैं. जबकि सही तरीका कुछ और है.

  • Last Updated: December 7, 2019, 9:03 AM IST
  • Share this:
नईदिल्ली. बॉलीबुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने हालही में अपना वर्कआउड वीडियो (Workout Video) सोशल मीडिया पर शेयर किया. कटरीना के इंस्टग्राम (katrina kaif instagram) पर शेयर होते ही यह वीडियो वायरल हो गया. वजह थी कटरीना का हाई इंटेन्सिटी वर्कआउट (Katrina Kaif High Intensity Workout). लेकिन क्या आप जानते हैं कि कटरीना के इस वर्कआउट लेवल तक पहुंचने के लिए आपको क्या करना होगा. अक्सर हम सेलेब्रिटी फिटनेस वीडियो (Celebrity Fitness Video) देखकर उन्हें फॉलो करते हैं. जबकि सही तरीका कुछ और है.

कटरीना कैफ के रूटीन में फंक्शनल ट्रेनिंग, पिलेट्स और कार्डियो जैसी कसरतें शामिल हैं. उन्हें बॉलीवुड में सबसे फिट कलाकारों में से माना जाता है. कैटरीना सेलेब्रिटी ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला और फिटनेस कोच रेजा कटानी के साथ हाई इंटेन्सिटी वर्कआउट करते हुए देखी जा सकतीं हैं.

सेलेब्रिटी चाहे जितना भी बिजी हो अपने टाइट शेड्यूल में से वर्कआउट के लिए समय जरूर निकालता है. ऐसा किए बगैर उसका जीवन संभव नहीं है. लेकिन आप केवल इतना सा वीडियो देखकर इन्हें फॉलो न करें. यहां तक पहुंचने के लिए जरूरी है कि आप कुछ बातों का विशेष ख्याल रखें.

किसी भी कसरत को करने से पहले वार्मअप बेहद जरूरी है. कटरीना कैफ के इस वीडियो की तरह सेलेब्रिटी आपको कसरत से पहले का वार्मअप करते नहीं दिखाई देते. लेकिन हकीकत यह है कि व्यायाम या योग करने से पहले आपको वार्मअप करना अतिआवश्यक है.




 




View this post on Instagram




 

When @rezaparkview is in town u can always expect madnessssssss , @yasminkarachiwala and my workout partner rama returns 🌟 #flexagon


A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on





वार्मअप उतना ही जरूरी है जितना कि मुख्य कसरत. अपना शेड्यूल शुरू करने से पहले अगर आप वार्मअप नहीं हैं तो इसका लाभ आपको नहीं मिलने वाला. जिम या योग करने से पहले कम-से-कम 10 मिनट का वार्मअप जरूर करें.

वार्मअप होने से आपके शरीर के हर कोने तक रक्त का बहाव सुचारू ढंग से होने लगता है. खून के जरिए कसरत के लिए जरूरी ग्लूकोज और दूसरी फ्री फैटी एसिड्स हमारी मसल्स को मिलती हैं. वार्मअप से शरीर के अंगों को अधिक मेहनत के लिए तैयार होने का समय मिल जाता है.

ये भी पढ़ें:

'कबीर सिंह' फेम किआरा आडवाणी ने 'गुड न्यूज़' से पहले इवेंट में पहनी ऐसी ड्रेस

पार्किंसंस पीड़ित पुरुषों के लिए सक्रिय सेक्स लाइफ फायदेमंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 9:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर