राहत इंदौरी का यूं चले जाना, सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह लोगों की नम हुईं आंखें

राहत इंदौरी का यूं चले जाना, सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह लोगों की नम हुईं आंखें
फाइल फोटो.

देश के जाने माने शायर राहत इंदौरी (Rahat Indauri) का आज दोपहर में निधन (Death) हो गया. इसके बाद से देश-दुनिया भर में रह रहे उनके चाहने वाले उनको सोशल मीडिया (Social Media) पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 9:08 PM IST
  • Share this:
देश और दुनिया के जाने माने शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) का आज दोपहर दिल को दौरा पड़ने से निधन हो गया. कोरोना संक्रमित (Corona infected) मिलने पर उनको इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. राहत के बेटे सतलज ने ट्वीट कर इसकी सूचना दी है. राहत इंदौरी की मौत की खबर सुनकर देश में शौक की लहर दौड़ गई है. देश भर के नेता, अभिनेता, राजनेता और विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोग उनको सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि (Tribute) दे रहे हैं.

कांग्रेस के पूर्व ध्यक्ष राहुुल गांधी ने राहत इंदौरी के निधन पर उनको श्रद्धांजलि दी है. राहुल ने लिखा, ' अब ना मैं हूँ ना बाक़ी हैं ज़माने मेरे, फिर भी मशहूर हैं शहरों में फ़साने मेरे...”

अलविदा, राहत इंदौरी साहब.
नहीं रहे राहत इंदौरी, कभी लिखा था- अभी माहौल मर जाने का नईंमध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस अंदाज में डॉ. राहत इंदौरी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा, अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अज़ीज़ श्री राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है.डॉ. कुमार विश्वास ने लिखा, अजीब लोग हैं मेरी तलाश में मुझको, वहां पे ढूंढ रहे हैं जहां नहीं हूं मैं. उन्होंने लिखा, 'मेरे सफर और काव्य-जीवन के ठहाकेदार किस्सों का एक बेहद जिंदादिल हमसफर हाथ छुड़ा कर चला'भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने लिखा ये बेहद दु:खद खबर है कि देश और दुनिया में 'इंदौर' की पहचान बनाने वाले मेरे मित्र राहत इंदौरी जी का निधन हो गया.कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने लिखा, 'देश ने एक प्रतिष्ठित शायर खो दिया. राहत इंदौरी जी देश भक्त और राष्ट्रीय एकता के प्रतीक थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज