ऑफिस में अपनी पर्सनेलिटी को निखारने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

ऑफिस में फ़ोन की रिंगटोन और वॉलपेपर भी तय करता है पर्सनेलिटी-Image credit / pexels-fauxels

ऑफिस में फ़ोन की रिंगटोन और वॉलपेपर भी तय करता है पर्सनेलिटी-Image credit / pexels-fauxels

ऑफिस में आपका लुक और स्टाइल कैसा रहता है इस पर भी आपका व्यक्तित्व (Personality) काफी हद तक निर्भर (Depend) करता है. इसलिए काम (Office work) के साथ उन चीज़ों का भी ख्याल रखें, जो आपकी पर्सनेलिटी को निखारने का काम करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 2:06 PM IST
  • Share this:
ऑफिस में आपके काम को जितना महत्त्व (Importance) दिया जाता है उतना ही महत्त्व आपके लुक्स और स्टाइल को भी लोग देते हैं. अगर आपका लुक ऑफिस के हिसाब से नहीं होगा तो आपकी छवि (Image) भी खराब हो  सकती है. इसलिए ज़रूरी है कि काम की तरह अपने लुक और स्टाइल पर भी ख़ास ध्यान दिया जाये, जिससे आपकी पर्सनेलिटी निखर कर सामने आये. इसके लिए आपको यहां बताये जा रहे कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा.

ऐसी ड्रेस चुने

ऑफिस में मेल ट्राउज़र-शर्ट, जींस-टीशर्ट को ज्यादा कैरी करें. केप्री, बरमूडा, स्लीवलेस टीशर्ट जैसे कपड़ों को कैरी न करें. वहीं फीमेल लांग कुर्ती, शार्ट कुर्ती, जींस, प्लाज़ो और लैगिंग को ज्यादा कैरी करें. शार्ट ड्रेस पहनना एवॉइड करें. साथ ही ऑफिस में शिमर वाले और बहुत भड़कीले रंग के कपड़े न पहने बल्कि सोवर और सिम्पल कलर की ड्रेस का चुनाव करें.

ये भी पढ़ें: गर्मी के मौसम में स्टाइलिश दिखने के लिए लड़कियां फ़ॉलो करें ये टिप्स
 बालों का भी रखें ख्याल


ऑफिस में बालों का भी ख्याल रखने की ज़रूरत है. मेल ज्यादा लम्बे बाल और अस्त व्यस्त दाढ़ी न रखें. वहीं फीमेल लम्बे बालों को खोलकर आने की बजाय बांधकर आएं तो ये आपकी छवि को निखारने का काम करेगा.

फुटवेयर का चुनाव भी ज़रूरी



ऑफिस में फुटवेयर क्या कैरी करना है इस बात का भी ध्यान रखें. मेल-फीमेल ज्यादा आवाज़ करने वाले फुटवेयर न पहने. साथ ही हाई हील, लांग बूट और  मोजरी जैसे फुटवेयर कैरी करने की जगह सोवर और सिम्पल फुटवेयर चुने जो ड्रेस के साथ मेल खाते हुए हों.

मेकअप भी रखेगा इमेज का ख्याल

हैवी मेकअप में ऑफिस आना आपकी इमेज खराब कर सकता है. इसका मतलब ये नहीं है कि आप टचअप भी न करें. हल्का और डिसेंट मेकअप का इस्तेमाल करें जो आपकी छवि को निखारने का काम करे.

ये भी पढ़ें: उम्र 25 की हो या 50 की, कुर्ता भी देता है किलर लुक, फेस्टिव सीज़न के लिए भी है बेस्ट

 ऐसे निखरेगी पर्सनेलिटी


अपनी पर्सनेलिटी को निखारने के लिए गर्मी के दिनों में परफ्यूम या डियोड्रेंट का इस्तेमाल ज़रूर करके ऑफिस आएं. लेकिन बहुत हार्ड स्मेल वाले परफ्यूम या डियोड्रेंट लगाने की जगह हल्की खुश्बू का इस्तेमाल करें. जो आपके साथ या आस-पास बैठे व्यक्ति को आकर्षित करे.

मोबाइल फ़ोन पर भी देना होगा ध्यान

मोबाइल में वॉलपेपर कैसा लगा है और फोन की रिंगटोन क्या है, ये चीज़ भी आपकी पर्सनेलिटी को जज करती है. इसलिए भड़कीले गानों की बजाय सिम्पल रिंगटोन और वॉलपेपर का चुनाव करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज