बचपन की इन यादों को नहीं भूल सकते भाई-बहन

आज की बिजी लाइफ में बहुत ही कम समय हम अपने परिवार को और भाई बहन को दे पाते हैं लेकिन कुछ चीजें हमें हमेशा याद रह जाती हैं.

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 5:00 PM IST
बचपन की इन यादों को नहीं भूल सकते भाई-बहन
आज की बिजी लाइफ में बहुत ही कम समय हम अपने परिवार को और भाई बहन को दे पाते हैं लेकिन कुछ चीजें हमें हमेशा याद रह जाती हैं.
News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 5:00 PM IST
भाई- बहन का रिश्ता बड़ा ही अनमोल होता है. जितना ही ये एक दूसरे से लड़ते हैं उतना ही एक दूसरे को प्यार भी करते हैं. लड़ाई के साथ-साथ एक-दूसरे की देखभाल करना और ख्याल रखना इनके रिश्ते की खासियत है. आज की बिजी लाइफ में बहुत ही कम समय हम अपने परिवार को और भाई बहन को दे पाते हैं लेकिन कुछ चीजें हमें हमेशा याद रह जाती हैं. ये वही बचपन की यादें होती हैं. आइए जानते हैं अपने भाई- बहन के साथ बिताए बचपन के वो कौन से पल हैं जिन्हें आप हमेशा याद करेत होंगे.

रिमोट के लिए झगड़ा करना

बचपन की इस याद को कौन भूल सकता है जिसमें टीवी पर अपने पसंद का चैनल लगाने के लिए रिमोट को लेकर झगड़ा होता था. साथ ही अगर कमरे में किसी सामान को रखने
की जगह नहीं मिलती थी तो भी दोनों में झगड़ा शुरू हो जाता था.

मम्मी या पापा से डांट पड़ना

किसी बात को लेकर अगर कोई एक डांट खा रहा होता था तो कैसे दूसरा मजा लेकर हंसता था. इसके बाद जब डांट पड़ चुकी होती थी तो फिर आता था बदला लेने का समय और आप अपने भाई या बहन से हंसने का बदला लेते थे. एक दूसरे को चिढ़ाने के लिए अजीबो गरीब चेहरे का बनाना भी काफी मजेदार होता था.

एक-दूसरे के डर का फायदा उठाना
Loading...

भाई-बहन को पता होता था कि सबसे ज्यादा डर दोनों को किस चीज से लगता है. फिर आप ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ते थे आपसे में एक दूसरे को डराने का. इसके अलावा भाई या बहन के नाखूनों को रंगना तो याद होगा ही.

खाने के लिए होता था झगड़ा

जब कभी मम्मी खाना शेयर करने के लिए कह देती थी तो फिर दोनों में झगड़ा होना तो तय था क्योंकि आपका भाई ज्यादातर समय सारा खाना अकेले ही चट कर जाता था और आप रोते हुए मम्मी के पास पहुंच जाती थीं.

भाई रखता था ख्याल

कितना भी लड़ झगड़ लो लेकिन जब ख्याल रखने की बात आती थी तो वही भाई आपके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाता था. बचपन में हुई स्कूल की वो लड़ाइयां तो अच्छे से याद होंगी जब अपने बचाव के लिए आप अपने भाई को लेकर पहुंच जाती थीं. ऐसी ही बहुत सी खट्टी मीठी यादें होंगी जो आप कभी नहीं भूल सकते.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...