बर्न सर्वाइवर ने कराया नेकेड फोटो शूट

बर्न सर्वाइवर ने कराया नेकेड फोटो शूट
बर्न सर्वाइवर कैरोल मेयर (साभार- facebook/Brian Cassey)

कैरोल को अपनी दास्तान साझा करने से संतुष्टि मिलती है और इन परेशानियों से लड़कर जीतने के बारे में वो लोगों को बताती हैं. जीवन के प्रति उनका ये विस्तृत नजरिया और पॉवरफुल अप्रोच लोगों को प्रेरणा से भर देता है.

  • Share this:
बर्न सर्वाइवर ने कराया नेकेड फोटो शूट (Burn Survivor Poses Naked): ऑस्ट्रेलिया में क्वीन्स, क्वींसलैंड की एक पूर्व ब्यूटी क्वीन जोकि 20 साल पहले घर में ही हुए एक अग्निकांड में करीब 85 फीसदी जल गई थीं ने हाल ही में एक नेकेड फोटोशूट कराया है. इसका उद्देश्य यह दिखाना है कि जीवन में वास्तविकता में क्या महत्वपूर्ण है.

कैरल को अभी तक यह नहीं पता है कि उनके घर में आग कैसे लगी थी. हालांकि वो केवल इतना ही जानती हैं कि वो और उनका 18 महीने का बेटा, Zac इस अग्निकांड से बचकर घर से भाग निकलने में कामयाब रहे थे.

फरवरी 2000 में जब कैरोल मेयर के घर में आग लगी थी थी तब वो केवल 33 साल की थीं. आग में जल जाने की वजह से उनका 85 प्रतिशत से भी ज्यादा शरीर जल चुका है.




मेयर जब जलीं थीं तो उनके बचने के चांस 50 प्रतिशत ही थे. ऐसे में वो 9 महीने तक कोमा में रॉयल ब्रिस्बेन और महिला अस्पताल की गहन चिकित्सा यूनिट में भर्ती रहीं.

लंदन के मूल निवासी ब्रायन कैसी ने एक पुरस्कार विजेता फोटोग्राफर ने 53 वर्षीय, कैरोल मेयर का यह पॉवरफुल फोटोशूट किया है. ब्रिटिश जर्नल ऑफ़ फ़ोटोग्राफ़ी द्वारा आयोजित पोर्ट्रेट ऑफ़ ह्यूमैनिटी 2020 पुरस्कार के लिए इस तस्वीर को 'द स्किन आई एम इन' के नाम से चुन लिया गया है.

सितंबर में, 200 चयनितों में से 100 विजेताओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डिजिटल डिस्प्ले पर प्रदर्शित किया जाएगा, साथ ही, पहली बार 111,000 फीट की स्क्रीन लॉन्च की गई है.

आज, कैरोल को अपनी दास्तान साझा करने से संतुष्टि मिलती है और इन परेशानियों से लड़कर जीतने के बारे में वो लोगों को बताती हैं. जीवन के प्रति उनका ये विस्तृत नजरिया और पॉवरफुल अप्रोच लोगों को प्रेरणा से भर देता है. कैरोल ने महसूस किया कि दुनिया में खुद को इस तरह पेश करने के पीछे भी कुछ बेहतर ही है. इससे लोग यह महसूस कर पाएंगे कि आपकी जिंदगी केवल एक सेकेण्ड भर में बदल सकती है, आपको हालात से लड़ने वाला होना चाहिए और इसके साथ ही जो कुछ भी है उसे दिल से स्वीकार करने के साथ, अपना सिर ऊंचा करके आगे बढ़ना चाहिए. वो लोगों को यह बताना चाहती हैं कि जो आप वास्तविकता में हैं उसे जताने में कभी भी हिचकिचाएं नहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading