• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • BY THESE TIPS YOU WILL KNOW THAT BRA IS TIGHT AND IT TIME FOR CHANGE BRA BGYS

जरूरत से ज्यादा टाइट ब्रा देगी परेशानियां, ऐसे जानें कब बदलना जरूरी

जानें कब ब्रा को बदलना हो गया है जरूरी

टाइट ब्रा आपके स्वास्थ्य के लिहाज से नुकसानदायक हो सकता है. अगर आपको ब्रा पहनते वक्त यह 5 तकलीफ होने लगे तो समझ जाएं कि आपकी ब्रा आपको टाइट आने लगी है...

  • Share this:
    कपड़े छोटे पड़ने या फटने पर हम उन्हें बदलने में देर नहीं लगाते हैं. जब हम नये कपड़े लाते हैं तो पुराने कपड़ों को ठिकाने लगा देते हैं. लेकिन लॉन्जरी (Lingerie) के मामले में महिलाएं इसको नजरअंदाज करती हैं. दरअसल, हम ब्रा (Bra) के बारे में बात कर रहे हैं. अगर आप अपनी फेवरेट और कंफर्टेबल ब्रा को महीनों से सालों तक पहन रही हैं तो यह आपके स्वास्थ्य के लिहाज से नुकसानदायक हो सकता है. अगर आपको ब्रा पहनते वक्त यह 5 तकलीफ होने लगे तो समझ जाएं कि आपकी ब्रा आपको टाइट आने लगी है.

    अडंरवायर की जांच करें
    अगर आप अपनी ब्रा की वायर पर ध्यान देंगी तो आपको पता चल जाएगा कि वह आपको फिट हो रही है या टाइट है. इसके लिए आप ब्रा पहनते वक्त अंडवायर को हल्के से दबाएं, अगर आपको हड्डी महसूस होती है तो कप साइज ओके हैं और यदि आपको इसे दबाने पर ब्रेस्ट टिश्यू महसूस होते हैं तो आपकी ब्रा अनकंफर्टेबल हो गई है.

    ब्रा स्ट्रैप का निशान
    ब्रा स्ट्रैप्स पर ध्यान दें कि वह आपको चुभ तो नहीं रही है. अगर वह एडजस्ट नहीं है तो आपकी ब्रा का साइज अब आपके लिए छोटा हो गया है. इसलिए उसे तुरंत बदलें.

    ब्रा कप का फिट न होना
    यदि आपकी ब्रा के कप आपकी ब्रेस्ट पर फिट नहीं आ रहे हैं तो यह उसके टाइट होने के संकेत हैं. इससे आपको ब्रेस्ट से संबंधी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

    शेप बदल जाने पर
    ब्रा को गलत तरीके से धोने पर उसकी शेप में बदलाव आ जाता है. ब्रा को धोते वक्त उसे ज्यादा निचोड़ने और मरोड़ने से बचना चाहिए. अगर आप अपनी ब्रा पर धोते वक्त ज्यादा जोर लगाते हैं तो ये अनकंफर्टेबल हो जाती है. इससे आपकी ब्रा आपके शरीर में पर फिट नहीं बैठती है. ऐसे में बिना कोई समझौता किए आपको अपनी ब्रा को ठिकाने लगा देना चाहिए.

    एक्सरसाइज करते वक्त
    अगर आप एक्सरसाइज करती हैं और आपका साइज घट रहा है तो इस वक्त आपको ज्यादा सतर्क रहने की जरुरत है. क्योंकि ज्यादा टाइट और ढीली ब्रा आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है. इसलिए एक्सरसाइज करने के दौरान ब्रा का चयन ध्यान से करें. ब्रा धोने के बाद भी ढीली और टाइट भी हो सकती है. इसलिए ध्यान रखें कि कंफर्टेबल होने पर ही ब्रा को पहने.
    Published by:Bhagya Shri Singh
    First published: