Chhath Puja 2020: छठ पर ग्‍लैमरस दिखने के लिए अपनाएं ये खास मेकअप टिप्स, लोग करेंगे तारीफ

त्योहार के दौरान महिलाएं बहुत सोच समझकर अपने कपड़े और मेकअप चुनती हैं.
त्योहार के दौरान महिलाएं बहुत सोच समझकर अपने कपड़े और मेकअप चुनती हैं.

छठ (Chhath Puja) पर काफी चलना होता है. नदी के पानी में उतरना होता. ऐसे में पारंपरिक लहंगा (Lehnga) या शादी का जोड़ा आपके लिए परफेक्ट रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 11:28 AM IST
  • Share this:
छठ पूजा (Chhath Puja 2020) कार्तिक शुक्ल पक्ष के षष्ठी को मनाया जाता है. यह पर्व अपने आप में काफी खास होता है. इसे पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है. छठ पूजा चार दिन तक चलती है. नहाय-खाय से लेकर उगते हुए भगवान सूर्य को अर्घ्य देने तक चलने वाले इस पर्व का अपना एक ऐतिहासिक महत्व है. पारिवारिक सुख-समृध्दि और मनोवांछित फल की प्राप्ति के लिए यह पर्व मनाया जाता है. इस पर्व पर महिलाएं काफी साज-सज्जा करती हैं. ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि इस बार आप छठ पर किस तरह का मेकअप करें ताकि सब आपकी तारीफ करने लगें.

सोच समझकर कपड़े और मेकअप चुनें
इस पर्व की शुरुआत कार्तिक शुक्ल चतुर्थी को होती है और यह कार्तिक शुक्ल सप्तमी को समाप्त होता है. इस दौरान व्रतधारी लगातार 36 घंटे का व्रत रखते हैं. व्रत के दौरान वह पानी भी ग्रहण नहीं करते हैं. त्योहार के दौरान महिलाएं बहुत सोच समझकर अपने कपड़े और मेकअप चुनती हैं. हर महिला सुंदरता के मामले में सबसे आगे और खास दिखना पसंद करती है.

इसे भी पढ़ेंः Chhath Puja 2020: कब है छठ पूजा, जानें अर्घ्य का समय और पारण मुहूर्त
ब्राइट कलर पर पारंपरिक ड्रेस


पूजा के दौरान आप जितनी आरामदायक ड्रेस पहनेंगी उतना ही आपको काम करने में आसानी होगी. छठ पर काफी चलना होता है. नदी के पानी में उतरना होता. ऐसे में पारंपरिक लहंगा या शादी का जोड़ा आपके लिए परफेक्ट रहेगा. आप ब्राइट कलर अपनाकर इस पारंपरिक ड्रेस को और भी स्टाइलिश लुक दे सकती हैं. तो इस बार छठ पर अपने आपको हाईलाइट कीजिए.

भारी पायल ट्राई करें
इस बार छठ पर भारी पायल ट्राई करें. आपके इस भारी पायल की छमछम भीड़ में मौजूद हर किसी का ध्यान आपकी तरफ खींचेगी और वह किसी को नजर भी नहीं आएंगे.

पतली डोरी ब्लाउज के साथ पतली सी चेन
आप बैकलेस ब्लाउज या पतली डोरी ब्लाउज के साथ पतली सी चेन या हल्के डिजाइन का नेक पीस पहन सकती हैं. ये आपके न्यूड मेकअप के साथ काफी फबेगा भी और आपको पसीने से गले में इचिंग भी नहीं होगी.

स्टाइलिश चोटी करें
लड़कियां खुले बालों में बहुत अच्छी लगती हैं लेकिन पूजा के वक्त खुले बालों को कैरी करना बहुत मुश्किल होता है. ऐसे में एक अच्छी सी स्टाइलिश चोटी करें जो आपकी ड्रेस के साथ परफेक्ट लगे.

इसे भी पढ़ेंः Chhath Puja 2020: छठ पूजा के दौरान जरूर करें ये 10 बड़े काम, पूरी होगी हर मनोकामना

वाटर प्रूफ मेकअप करें
छठ में तो भीड़ होगी ही और भीड़ होगी तो पसीना भी आएगा. ऐसे में अगर आप वाटर प्रूफ मेकअप अपनाती हैं तो वह काफी देर तक टिका रहेगा. आप ग्लॉसी या न्यूड मेकअप भी अपना सकती हैं. चेहरे पर हल्का सा मेकअप लेकिन आंखों पर डार्क मेकअप और मीडियम साइज की बिंदी लगाकर आप सबसे अलग दिख सकती हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज