लाइव टीवी
Elec-widget

Children's Day: बाल दिवस पर बच्चों को भेजें ये प्यार भरे संदेश

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 8:14 AM IST
Children's Day: बाल दिवस पर बच्चों को भेजें ये प्यार भरे संदेश
बाल दिवस की शुभकामनाएं

बाल दिवस (Children's Day): बाल दिवस की शुभकामनाएं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 8:14 AM IST
  • Share this:
Children's Day: आज 14 नवंबर को बाल दिवस मनाया जा रहा है. इस दिन भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्म हुआ था, उन्हें बच्चे बहुत प्रिय थे. बच्चे भी उन्हें प्यार से चाचा नेहरू कहकर बुलाते थे. नेहरू के जन्मदिन के रूप में बाल दिवस मनाया जाता है. इस दिन लोग बच्चों और अपने जान पहचान के लोगों को बाल दिवस की शुभकामनाएं भी भेजते हैं. अगर आप अब तक इसे लेकर असमंजस में हैं तो आप यहां दी गई शुभकामनाएं भी भेज सकते हैं....

1.बच्चे हमारे राष्ट्र का भविष्य हैं. उनकी बेहतरी, उनकी शिक्षा और उनके खुशहाल जीवन के लिए हमें साथ आने की जरूरत है. सभी बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं.

इसे भी पढ़ें: लता मंगेशकर को हुआ निमोनिया, जानिए इसके लक्षण और बचाव

2. ख़ुशी हमेशा बच्चे जैसा बने रहने में है. इसमें किसी चीज की कोई टेंशन और किसी चीज की कोई जिम्मेदारी नहीं होती है. ये एक ऐसा दौर है जब एक चॉकलेट भी आपके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए काफी होती है. जैसे जैसे आप बड़े होते जाते हैं आप अपने बचपण के दिनों को याद करते हैं. इसलिए इन पलों को भरपूर जिएं. बाल दिवस की शुभकामनाएं.

3. किस्मत देखिए! जब मैं बच्चा था तब मैं केवल जल्दी से बड़ा हो जाना चाहता था. लेकिन अब मैं केवन अपने बचपन के दौर में दोबारा वापस लौट जाना चाहता हूं. बाल दिवस की शुभकामनाएं.

इसे भी पढ़ें: रेसिपी: बनाएं चने का साग, है बेहद स्वादिष्ट

4. बच्चों को अमीर होने की शिक्षा मत दीजिए बल्कि उन्हें खुश रहना सिखाइए. जब वो बड़े होने तो वो चीजों का मूल्य समझेंगे लेकिन प्राइस नहीं. बाल दिवस की शुभकामनाएं.
Loading...

कुछ ऐसे चीजें हैं जिन्हें कोई भी खरीद नहीं सकता. ऐसी ही एक चीज है बचपन के दिन, तो इसलिए अपने आज को कुलकर जियो और खुश रहो. बाल दिवस की शुभकामनाएं.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 8:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...