होम /न्यूज /जीवन शैली /बालों को नया रूप देता है कोलेस्ट्रॉल हेयर ट्रीटमेंट, जानिए इसके फायदे

बालों को नया रूप देता है कोलेस्ट्रॉल हेयर ट्रीटमेंट, जानिए इसके फायदे

कोलेस्ट्रॉल हेयर ट्रीटमेंट के फायदे (image-canva)

कोलेस्ट्रॉल हेयर ट्रीटमेंट के फायदे (image-canva)

Nourished Hair - कोलेस्ट्रॉल हेयर ट्रीटमेंट ड्राई और डैमेज्ड बालों की परेशानियां दूर करता है और उन्हें मॉइश्चर देकर मुल ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    हाइलाइट्स

    कोलेस्ट्रॉल हेयर ट्रीटमेंट बालों को नमी और पोषण देता है.
    कोलेस्ट्रॉल हेयर ट्रीटमेंट से बाल खूबसूरत और मज़बूत बनते हैं.
    ड्राई और कमजोर बालों के लिए बेहतरीन कंडीशनर का काम करता है.

    Cholesterol Hair Treatment : बालों को मज़बूत, खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए आजकल कोलेस्ट्रॉल हेयर ट्रीटमेंट खूब चलन में है. कोलेस्ट्रॉल ट्रीटमेंट बालों को मॉइश्चर और कई न्यूट्रिएंट्स देता है जो बालों की खोई नमी लौटाकर उन्हें स्वस्थ बनाते हैं. हेयर स्टाइलिंग ट्रीटमेंट बालों का मॉइश्चर छीन लेते हैं और उन्हें ड्राई-बेजान बना देते हैं. ऐसे में बालों को दोबारा मुलायम बनाने के लिए कोलेस्ट्रॉल हेयर ट्रीटमेंट अच्छा विकल्प है. कोलेस्ट्रॉल एक नेचुरल एमल्सीफायर के रुप में ज्यादातर शैंपू और कंडीशनर्स में मौजूद होता है. एक ओर कोलेस्ट्रॉल बालों के लिए अच्छा सीरम या तेल होता है, वहीं दूसरी ओर डीप कंडीशनिंग के लिए भी इसका उपयोग किया जाता है.
    कोलेस्ट्रॉल को बालों की ट्रीटमेंट के लिए अलग अलग तरह से उपयोग में लाया जाता है, जो बालों को अलग अलग बेनिफिट्स देता है. कोलेस्ट्रॉल ट्रीटमेंट डैमेज्ड बालों को नमी देकर उन्हें स्ट्रॉन्ग और सॉफ्ट बनाता है.

    कोलेस्ट्रॉल हेयर ट्रीटमेंट के तरीके और फायदे :
    – स्टाइल क्रेज के अनुसार मेयोनेज़ कोलेस्ट्रॉल की एक फॉर्म है, जिसे पुराने दौर से ही हेयर ट्रीटमेंट के लिए यूज किया जा रहा है. मेयोनेज़ कंडीशनर्स बालों को चमकदार और सॉफ्ट बनाते हैं साथ ही हेयर स्टाइलिंग के लिए उनका वॉल्यूम भी बढ़ा देते हैं.

    कोलेस्ट्रॉल हॉट ऑयल ट्रीटमेंट :
    बालों के लिए उपयोगी साबित होता है. बालों को धोने के बाद उनपर कोलेस्ट्रॉल हॉट ऑयल ट्रीटमेंट करें, एक मिनट तक इसे रखकर बालों को धो लें और अपना रेगुलर कंडीशनर लगा लें. ये बालों की खोई हुई नमी और खूबसूरती लौटाने का काम करेगा.

    कोलेस्ट्रॉल डीप कंडीशनिंग :
    कोलेस्ट्रॉल डीप कंडीशनिंग बालों को स्वस्थ और सुंदर बनाती है. इसके लिए बालों पर अच्छे से कोलेस्ट्रॉल कंडीशनर और ऑलिव ऑयल लगाएं और बालों की कंडीशन के हिसाब से 15 मिनट – 1 घंटे के लिए उसे बालों पर गीले तौलिए से ढ़ककर छोड़ दें. ऐसा करना बालों को नमी और पोषण देता है. हेयर प्रोफेशनल्स द्वारा ये तरीका काफ़ी यूज किया जाता है.

    ये भी पढ़ें: मैट लिपस्टिक हटाने के लिए ये टिप्स आएंगी काम, मिनटों में साफ हो जाएंगे होंठ

    इसे भी पढ़ें: स्किन को सन डैमेज से बचाना है तो करें ग्रीन कॉफी का प्रयोग, एजिंग की समस्‍या भी रहेगी दूर

    Tags: Hair Beauty tips, Helthy hair tips, Lifestyle

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें