परफेक्ट वेडिंग लुक के लिए चुनें ये कलीरे डिजाइन्स, जानें दुल्हन पर कौन सा दिखेगा बेस्ट

ज्यादातर कलीरे झूमर डिजाइन में देखने को मिलते हैं. यही वजह है कि ब्राइडल लुक के लिए यह काफी फेमस हैं.

चूड़ा के साथ कलीरे (Kalire) पहनने से दुल्हन (Brides) की खूबसूरती और अधिक बढ़ जाती है. चुड़ियों के बीच लटकते कलीरे देखने में बेहद सुंदर लगते हैं.

  • Share this:
    ब्राइडल लुक (Bridal Look) की खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए ज्वैलरी एक अहम रोल निभाती है. यही वजह है कि दुल्हन (Bride) के लिए लहंगे और मांगटिका से लेकर कलीरे (Kalire) तक की खरीदारी बहुत सोच-समझकर की जाती है. अगर बात करें कलीरे की तो यह ग्लोडन एक्सेसरीज पंजाबी ब्राइड अपनी कलीरे सेरेमनी के दौरान पहनती हैं, लेकिन अब इसका फैशन हर दुल्हन फॉलो करने लगी हैं. चूड़ा के साथ कलीरे पहनने से दुल्हन की खूबसूरती और अधिक बढ़ जाती है. चुड़ियों के बीच लटकते कलीरे देखने में बेहद सुंदर लगते हैं. ऐसे में इस विंटर अगर आपकी शादी (Wedding) होने वाली है तो इन लेटेस्ट डिजाइन्स के कलीरों से आप आइडिया लें सकती हैं.

    हार्ट डिजाइन
    वेडिंग लुक के लिए हार्ट डिजाइन कलीरे चुने जा सकते हैं. ग्लोडन हार्ट डिजाइन कलीरे दुल्हन पर काफी खूबसूरत दिखते हैं क्योंकि यह हर तरह के आउटफिट के साथ खूब जंचते हैं. अगर आप ज्यादा हैवी नहीं चाहती हैं तो ये आपके लुक के हिसाब से बेस्ट हैं.

    इसे भी पढ़ेंः दुल्हन के लिए बेस्ट हो सकते हैं ये 5 मंगलसूत्र डिजाइन्स, पति से सुनेंगी तारीफें

    झूमर डिजाइन
    ज्यादातर कलीरे झूमर डिजाइन में देखने को मिलते हैं. यही वजह है कि ब्राइडल लुक के लिए यह काफी फेमस हैं. अगर आप स्टाइलिश लुक चाहती हैं तो इन झूमर डिजाइन के कलीरों को खरीद सकती हैं. अपने ब्राइडल लहंगे के हिसाब से मैचिंग झूमर डिजाइन कलीर खूब पसंद किए जाते हैं.

    घुंघरू डिजाइन
    घुंघरू वाली पायल लड़किया खूब पसंद करती हैं. अगर आप चाहती हैं कि कलीरे भी घुंघरू वाले हों तो इस डिजाइन को चुन सकती हैं. हालांकि घुंघरू का फैशन काफी पुराना है, लेकिन कलीरे में यह डिजाइन काफी खूबसूरत दिखता है. ब्राइडल लुक के लिए घुंघरू वाले कलीरे खूबसूरती में चार चांद लगाएंगे.

    फ्लोरल डिजाइन
    वेडिंग के लिए फ्लोरल डिजाइन इन दिनों काफी ट्रेंड में है. शादी में डेकोरेशन से लेकर ज्वैलरी तक में फ्लोरल डिजाइन पसंद किया जा रहा है, ऐसे में आप चाहें तो कलीरे भी इसी डिजाइन में खरीद सकती हैं. फ्लोरल लहंगे के साथ यह कलीरे आपके वेडिंग लुक के लिए परफेक्ट ऑप्शन होंगे.

    टैसेल डिजाइन
    अगर आप कुछ यूनिक डिजाइन ट्राई करना चाहती हैं तो टैसेल कलीरे बेस्ट रहेंगे. अगर आप अपने ट्रेडिशनल आउटफिट को कांटेम्परी ट्विस्ट देना चाहती हैं तो टैसेल कलीरे ट्राई कर सकती हैं. यह आपके लुक को मॉर्डन टच देंगे और हर किसी की निगाहें आपके कलीरे पर जाएंगीं.

    इसे भी पढ़ेंः सर्दियों में चेहरे की ड्राई स्किन पर लगाएं होमेमड मक्खन, मिनटों में दिखेगा Glow

    हैंडमेड डिजाइन
    पुराने समय में कलीरे मेटल के नहीं बल्कि हाथों से बनाए जाते थे. ऐसे में अगर आप भी चाहें तो फूलों या फिर अन्य चीजों की मदद से खूबसूरत कलीरे घर पर ही बना सकती हैं. इन दिनों कलीरे बनाने के डिजाइन सोशल मीडिया पर अक्सर शेयर किए जाते हैं, जिसकी मदद से हाथों के लिए आप फूलों से खूबसूरत कलीरे बना सकती हैं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.