Corona Effect: बच्चों के बीच मास्क बना फैशन, पैसे खर्च कर छपवा रहे अपनी फोटो

Corona Effect: बच्चों के बीच मास्क बना फैशन, पैसे खर्च कर छपवा रहे अपनी फोटो
मास्क अब लोगों की जरूरत के साथ ही फैशन भी बन गया है.

कोरोना वायरस (Corona virus) से बचने के लिए लोगों ने मास्क (Mask) लगाना शुरू किया था, लेकिन यह फैशन (Fashion) बन चुका है. आज मास्क के जरिए देश में व्यापार और चुनाव प्रचार दोनों हो रहा हैं.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपने एक संबोधन में कहा था कि आपदा को अवसर में बदलना सीखिए. उनकी इस बात को व्यापारियों (Traders) और राजनेताओं (Politiciens) ने खूब सीखा है. यही कारण है कि अब मास्क (Mask) जरूरत के साथ ही फैशन बन गए हैं. वहीं राजनितिक पार्टियों के लिए मास्क चुनावी प्रचार (Election campaign) का साधन बन गया है. शहरों में अब थ्री डी, डिजाइनर और फैब्रिक मास्क तैयार होने लगे हैं. इसमें खुद की फोटो लगी और कार्टून वाले मास्क बच्चे खासा पसंद कर रहे हैं. अभिभावक बच्चों के लिए उनका फोटो वाला मास्क बनवा रहे हैं.

इन दिनों देश में लॉकडाउन खत्म हो गया हो, लेकिन कोरोना काल जारी है. अब पहले की तुलना में कोरोना संक्रमित मरीज ज्यादा मिल रहे हैं. वहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत की संख्या भी बढ़ने लगी है. इन सबके बीच कोरोना की जंग में योद्धा और लोगों की ढाल बने मास्क पर कारोबारी रंग चढ़ चुका है.

किसी भी कपड़े और आकार का मास्क आपको कोरोना से नहीं बचाएगा..! जानिए क्यों



60 से 110 रुपये में तैयार रहा एक मास्क
फैब्रिक, डिजाइनदार और थ्री डी मास्क लोगों में पसंद किए जा रहे हैं. ये मास्क साठ से 100 रुपये तक में तैयार हो रहे हैं. इन मास्कों के कपड़े फैब्रिक होते हैं. जिन पर फैब्रिक प्रिंटर से प्रिंट किया जाता है.

मास्क बना चुनाव प्रचार का साधन
बीमारी से बचाव के साथ ही मास्क चुवाव प्रचार का साधन बन गए हैं.राजनीतिक पार्टियां मास्क पर अपना चुनाव चिह्न छपवाकर लोगों को बांट रही हैं और इपना प्रचार कर रही हैं. पार्टी और खुद के प्रचार के लिए भाजपा और सपा के कुछ नेताओं ने फैब्रिक मास्क तैयार कराए हैं. वहीं कुछ प्राइवेट कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों के लिए फैब्रिक मास्क तैयार कराएं हैं, जिनपर कंपनी का नाम और लोगो प्रिंट कराया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading