Home /News /lifestyle /

continental food and drinks try at bistro 57 in kamla nagar see video in hindi rada

स्वाद से भरपूर कॉन्टिनेंटल फूड और ड्रिंक्स का मजा लेना है तो कमला नगर में 'Bistro 57' पर आएं, देखें VIDEO

इस आउटलेट का नाम फ्रांसीसी रेस्तरां के नाम पर रखा गया है.

इस आउटलेट का नाम फ्रांसीसी रेस्तरां के नाम पर रखा गया है.

देश की राजधानी में हर तरह के स्वाद के फूड आइटम्स आसानी से मिल जाएंगे. आप अगर इंडियन के अलावा कॉन्टिनेंटल फूड के भी शौकीन हैं तो आज हम आपको एक ऐसे आउटलेट पर लेकर चल रहे हैं जिसे दो युवाओं ने बतौर स्टार्टअप शुरू किया था और अब ये कई युवाओं की पहली पसंद बन चुका है.

अधिक पढ़ें ...

देश की राजधानी दिल्ली खान-पान के मामले में बहुत आगे बढ़ गई है. कभी इस शहर में बहुत ही ट्रेडिशनल व सामान्य सी खाने-पीने की वस्तुएं मिलती थीं, लेकिन पिछले 10-15 सालों में बहुत कुछ बदल चुका है. अब भारत के सभी प्रदेशों के खान-पान तो यहां मिलते ही हैं, विश्व के अन्य देशों के आहार भी आसानी से खाने को मिल जाएंगे. आज हम आपको एक ऐसे ही आउटलेट पर लिए चल रहे हैं, जिसके कॉन्टिनेंटल फूड व ड्रिंक्स धूम मचाए हुए हैं. रात को आप इस आउटलेट पर पहुंच जाएंगे तो ऐसा लगेगा जैसे यूथ फेस्टिवल चल रहा है. इस आउटलेट की शुरुआत एक युवा ने अपने दोस्त के साथ स्टार्टअप के तौर पर की थी, कई दुश्वारियां झेलीं, लेकिन सफल हो गए. आज इनके नार्थ इंडिया में ऐसे कई आउटलेट्स हैं.

रंग-बिरंगी बॉटल्स से सजा है आउटलेट

कमला नगर बाजार को नॉर्थ दिल्ली का ‘कनॉट प्लेस’ तो माना ही जाता है. यह इसलिए भी मशहूर भी है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी और उससे जुड़े कॉलेज इस बाजार से सटे हुए हैं, इसलिए दिन-रात आम खरीदारों के अलावा युवाओं की यहां चहल-पहल लगी रहती है. ऐसे ही युवाओं को लुभाने के लिए बाजार में खाने-पीने के कई शानदार और स्वाद से भरे आउटलेट खुले हुए हैं, जिनमें यह बिस्त्रो 57 (Bistro 57) भी शामिल है.

Continental foods

इस आउटलेट का नाम फ्रांसीसी रेस्तरां के नाम पर रखा गया है.

इस बाजार के बैंग्लो रोड पर मैक्डोनाल्ड के पीछे चटोरी लेन में यह आउटलेट खुला हुआ है. इसकी बनावट अलग है. ऐसा लगता है, जैसे पश्चिमी देश की किसी पुरानी गली में बने छोटे से रेस्तरां पर आ गए. अलग लाइटें हैं, रंग-बिरंगी बॉटल्स की रंगत है और स्मार्ट कारीगरों का साथ है.

इसे भी पढ़ें: विटामिन, मिनरल्स से भरपूर अंजीर का है 11 हजार साल पुराना इतिहास, जानें इससे जुड़ी रोचक बातें

डिशेस की है लंबी फेहरिस्त

इस आउटलेट का नाम ऐसे छोटे फ्रांसीसी रेस्तरां के नाम पर रखा गया है, जो घर जैसा बनाया खाना परोसता है, तो उसी हिसाब से इस रेस्तरां का मैन्यू है. यहां करीब एक दर्जन कोल्ड कॉफी है, इतनी ही तरह की हॉट कॉफी, खूब सारी आइसक्रीम और उसके स्वाद वाले शेक और खाने के लिए कई तरह के पास्ता, पिज्ज़ा और ग्रिल सैंडविच हैं. कुछ भी खाइए, एकदम ताजा तो होगा ही और अपने नाम के अनुरूप स्वाद वाला भी देगा.

continental foods

यहां एक दर्जन से ज्यादा कोल्ड कॉफी, हॉट कॉफी, पास्ता, ग्रिल सैंडविच मिलते हैं.

किसी भी डिश में भारतीय स्वाद जबरन नहीं डाला गया है, सब कुछ ओरिजिनल और मौलिक. विशेष बात यह है कि सब कुछ आपके सामने ही तैयार किया जाएगा और उसे देखने का मजा ही अलग मिलेगा, स्वाद तो खैर जानदार और शानदार है ही.

कोल्ड कॉफी की है काफी डिमांड

इस आउटलेट पर युवा आते हैं और सब कुछ खाते हैं, लेकिन सबसे अधिक डिमांड विभिन्न स्वादों से भरी कोल्ड कॉफी और खाने में गारलिक टोस्ट की है. कोई भी कोल्ड कॉफी का ऑर्डर दीजिए, एकदम ठंडी-ठंडी और अलग ही स्वाद से भरी. इसका स्वाद और ठंडक दिल में उतरती सी दिखाई देगी. गारलिक टोस्ट के ऊपर भरी हुई चीज़ और स्पेशल मसाला खुशबू उड़ाता जब आपके पास आएगा तो एक बाइट में पूरा टोस्ट खाने का मन करेगा. इसके अलावा पास्ता खाइए या पिज्ज़ा, अलग ही स्वाद बिखेरता नजर आएगा.

continental foods

ड्रिंक्स 40 रुपये से 200 रुपये के बीच है तो फूड के दाम 60 रुपये से लेकर 250 रुपये के हैं.

आजकल तो आइस टी की खूब डिमांड चल रही है. यह डिशेज जेब पर भी भारी नहीं है. ड्रिंक्स 40 रुपये से 200 रुपये के बीच है तो फूड के दाम 60 रुपये से लेकर 250 रुपये के हैं.

इसे भी पढ़ें: जीरा बिना अधूरा है भारतीय खाने का ‘तड़का’, औषधीय गुणों से भरपूर है ये मसाला

युवाओं की मेहनत ने रंग दिखाया

इस आउटलेट को साल 2015 में अंकित अग्रवाल ने अपने दोस्त और हेड शेफ समीर रावत के साथ शुरू किया. लंदन से एमबीए पढ़कर आए अंकित ने इससे पहले स्टार्टअप के रूप में साल 2010 में अपने इसी दोस्त के साथ इलाके में स्टार्टअप के रूप में ऐसा ही रेस्तरां खोला था, लेकिन सीलिंग ड्राइव के दौरान उसे बंद करना पड़ा. इस दौरान 7-8 बार फिर रेस्तरां खोलने का प्रयास हुआ, लेकिन बात नहीं बनी. दोनों दोस्तों ने हार नहीं मानी. आज यह रेस्तरां तो नाम कमा रहा है, साथ ही अब नॉर्थ इंडिया में इनके इसी नाम से 25 आउटलेट चल रहे हैं.
अपने दोस्त, पढे़-लिखे स्टाफ और नई तकनीक का सहारा लेकर अब ये और आगे बढ़ने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं. यह आउटलेट सुबह 10 बजे खुल जाता है और रात 10 बजे तक यहां रौनक रहती है. कोई अवकाश नहीं है. यहां आसपास दो मेट्रो स्टेशन विश्वविद्यालय व पुलबंगश हैं, लेकिन रिक्शा लेकर आना होगा.

Tags: Food, Lifestyle

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर