Home /News /lifestyle /

कोर स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए मलाइका अरोड़ा ने बताए 3 जरूरी योगासन, सीख कर आप भी उठाएं फायदा

कोर स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए मलाइका अरोड़ा ने बताए 3 जरूरी योगासन, सीख कर आप भी उठाएं फायदा

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) कोर मसल्स को मजबूत बनाने के लिए वशिष्ठासन, भुजंगासन और नौकासन करती हैं. (Image- Instagram/
malaikaaroraofficial)

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) कोर मसल्स को मजबूत बनाने के लिए वशिष्ठासन, भुजंगासन और नौकासन करती हैं. (Image- Instagram/ malaikaaroraofficial)

Malaika Arora's Yoga Tips For Core Strength: फिटनेस फ्रीक (Fitness freak) मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) सिर्फ दिखने में ही खूबसूरत और फिट नहीं हैं, बल्कि वो अंदर से भी अपने शरीर को मजबूत रखती हैं. मलाइका अपनी कोर मसल्स को मजबूत बनाने के लिए वशिष्ठासन (Side Plank Pose), भुजंगासन (Cobra Pose) और नौकासन (Boat Pose) करती हैं. वो अपनी फिटनेस वीडियोज अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं.

अधिक पढ़ें ...

Malaika Arora’s Yoga Tips For Core Strength: बढ़ती उम्र में अपनी सेहत (Health) का ख्याल कैसे रखना है, ये तो कोई बॉलीवुड (Bollywood) हसीनाओं से सीखे, जिन्हें देखकर कोई उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता लेकिन क्या आपको पता है कि ये सेलीब्रिटीज न सिर्फ दिखने में खूबसूरत हैं बल्कि अंदर से भी मजबूत हैं? यानी बाहर से फिट दिखने के लिए ही नहीं, ये कोर स्ट्रेंथ (Core Strength) को मजबूत बनाने के लिए खास मेहनत करती हैं.

फिटनेस फ्रीक सेलिब्रिटीज (Fitness freak celebrities) की लिस्ट में मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) का नाम न हो, ये तो हो ही नहीं सकता. मलाइका ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram account) पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें उन्हें योग (Yoga) करते हुए देखा जा सकता है. दरअसल, इस वीडियो को तब शूट किया गया जब वह खास तौर पर कोर स्ट्रेंथ को बढ़ाने वाले योगासनों को कर रहीं थीं. आप भी जानिए कोर मसल्स को मजबूत (Strengthen core muscles) बनाने वाले वशिष्ठासन, भुजंगासन और नौकासन की खासियत

ये योगासन बनाते हैं कोर मसल्स को मजबूत (Core muscles Strengthening Yogasana)

वशिष्ठासन (Vasisthasana or Side Plank Pose)

कोर मसल्स को मजबूत करने के लिए साइड प्लैंक बहुत मददगार है. इससे पूरी बॉडी को ताकत और स्थिरता मिलती है. इस आसन को करने से हाथों, कलाई और पैरों की मासपेशियों को मजबूती मिलती है.

यह भी पढ़ें- ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच आयुष मंत्रालय ने जारी किए दिशानिर्देश, इन आयुर्वेदिक उपायों से रहें हेल्दी

भुजंगासन (Bhujangasana or Cobra Pose)

जिन लोगों ने योग करने की शुरुआत की है, उनके लिए ये आसन बेहतर विकल्प है. यह एक शुरुआती स्तर का योगासन है जो ऊपरी शरीर, पेट और पीठ के निचले हिस्से की मुख्य मांसपेशियों को मजबूत बनाता है. ये आसन कंधों और बाहों को भी स्ट्रांग बनाने का काम करता है. साथ ही इसे करने से शरीर का लचीलापन (Flexibility) बढ़ता है.

देखें, मलाइका का इंस्टाग्राम वीडियो (Malaika Arora’s Instagram Video)

यह भी पढ़ें- 48 साल के ऋतिक रोशन फिटनेस के मामले में आधी उम्र के सितारों को देते हैं टक्कर

नौकासन (Naukasana or Boat Pose)

ये पोज बैली फैट (Belly fat) से छुटकारा दिलाने और कोर मसल्स को मजबूत करने के लिए एक बेहतरीन योगासन है.

Tags: Bollywood fitness, Lifestyle, Malaika arora, Yoga

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर