Lockdown में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अपनाएं ये टिप्स, बढ़ेगा प्यार

Lockdown में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अपनाएं ये टिप्स, बढ़ेगा प्यार
आज के वक्त में कई कपल्स लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहते हैं.

इंटरनेट के जरिए 24 घंटे एक-दूसरे से कनेक्ट रहकर कपल्स न सिर्फ प्यार का इजहार कर पाते हैं, बल्कि फासले में रहकर भी बंधन में बंधे हुए हैं. हालांकि लॉकडाउन के कारण लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कई प्रकार की बाधाएं आ रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 12:30 PM IST
  • Share this:
आज के डिटिजल जमाने में प्यार भी इंटरनेट पर होना शुरू हो गया है. यही वजह है कि कपल्स लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को निभा पा रहे हैं. इंटरनेट के जरिए 24 घंटे एक-दूसरे से कनेक्ट रहकर कपल्स न सिर्फ प्यार का इजहार कर पाते हैं, बल्कि फासले में रहकर भी बंधन में बंधे हुए हैं. हालांकि लॉकडाउन के कारण लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कई प्रकार की बाधाएं आ रही हैं.

आसपास के नेगेटिव माहौल के बीच कपल्स को कई दूर रहकर एक-दूसरे की चिंता ज्यादा ही सता रही है. अगर आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास टिप्स जो रिश्तों को बनाएं रखने में काम आएगी.

छोटी और मीठी बातें...



अक्सर कपल्स फोन पर लंबी-लंबी बात करते हैं लेकिन इस वक्त जो हालात है उसमें लंबी बातें नहीं बल्कि छोटी-छोटी बातें करनी चाहिए. अपने पार्टनर से मीठी बातें करें. ये वक्त पार्टनर से परेशानियां नहीं बल्कि खुशियां शेयर करने का है, ताकि दोनों तरफ पॉजिटिविटी आ सके.
खत और चिट्ठी

ऑनलाइन जमाने में ये बात थोड़ी अटपटी हो सकती है, लेकिन ये बात 100 फीसदी सही हो सकती है. इस वक्त पार्टनर को अगर, चिट्ठी लिखी जाए तो ये आपके पूरे पलों को दोबारा जीने का अवसर दिला सकती है. चिट्ठी या खत में आप अपने पार्टनर को वो सभी बातें लिख सकते हैं जो लफ्ज़ों में बयां नहीं की जा सकती है.

ज्यादा सोचना और चिंता करना ठीक नहीं

अक्सर कपल्स एक-दूसरे की कुछ ज्यादा ही चिंता करने लगते हैं. चिंता के कारण ज्यादा सोचना आपके और आपके पार्टनर के लिए हानिकारक हो सकता है. ज्यादा चिंता करने से आपके मन में नेगेटिव ख्याल आ सकते हैं.

काम में रखें खुद को बिजी

सुनने में थोड़ा सा अजीब हो सकता है लेकिन इस वक्त पार्टनर को कम वक्त दें और अपने काम में बिजी रहें. काम में बिजी रहने के कारण आपका पार्टनर आपको ज्यादा मिस करेगा और जब आप दोनों की बात होगी तो प्यार ज्यादा छलकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज