लाइव टीवी

Coronavirus: Care Home में रहने वाली 92 वर्षीय महिला ने लोगों से की ऐसी गुहार, देखकर छलक जाएंगे आंसू

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 12:33 PM IST
Coronavirus: Care Home में रहने वाली 92 वर्षीय महिला ने लोगों से की ऐसी गुहार, देखकर छलक जाएंगे आंसू
लिलियन ने सोशल मीडिया पर इमोशनल अपील करते हुए कहा है कि सुपरमार्केट से चीजें खरीदते समय केयर होम्स में रहने वाले लोगों में बारे में भी जरूर सोचें.

Lillian Chew नामक महिला ने पैनिक का माहौल बनाने वाले लोगों से गुजारिश की है कि केयर होम्स में रहने वाले लोगों के बारे में भी सोचें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 12:33 PM IST
  • Share this:
इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर भय का माहौल बना हुआ है. इस डर से लोग अनाज और अपनी जरूरत का सामान अत्याधिक मात्रा में खरीदकर घरों में स्टॉक कर रहे हैं. इन सामानों में मुख्य रूप से बच्चों के डायपर्स, टॉयलेट पेपर्स और हैंड सैनिटाइजर्स शामिल हैं. दुनिया के तमाम देशों ने अपने कई बड़े शहरों को लॉकडाउन कर दिया है. ऐसा करने से अफवाहों को फैलने से रोकने में कहीं ज्यादा मदद मिल रही है. हालांकि दुनिया के कई शहरों में लॉकडाउन की वजह से लोग डरते हुए बाजार से ज्यादा सामान खरीद कर घरों में जमा कर रहे हैं और कई जगहों पर सामान खरीदने को लेकर लोगों के बीच झगड़े और हाथापाई भी हो रही है.

इसे भी पढ़ेंः Coronavirus की वजह से कर रहे हैं वर्क फ्रॉम होम तो ऐसे बनाएं इसे Interesting

वहीं कई दुकानदारों ने लोगों की बढ़ती मांग को देखते हुए जरूरत के सामानों की कीमत एमआरपी से कहीं अधिक बढ़ा दी है. इसी बीच एक 92 वर्षीय महिला ने लोगों से गुहार लगाई है कि जरूरत के सामानों को लेकर पैनिक न क्रिएट करें. Lillian Chew नामक महिला ने पैनिक का माहौल बनाने वाले लोगों से गुजारिश की है कि केयर होम्स में रहने वाले लोगों के बारे में भी सोचें. लिलियन ने सोशल मीडिया पर इमोशनल अपील करते हुए कहा है कि सुपरमार्केट से चीजें खरीदते समय केयर होम्स में रहने वाले लोगों में बारे में भी जरूर सोचें.

लोगों से निवेदन करते हुए उस महिला ने कहा है- मैं आपसे गुजारिश करती हूं कि जो लोग मार्केट में जाकर जरूरत से ज्यादा सामान ले रहे हैं और दुकानें खाली कर रहे हैं वो लोग केयर होम्स में रहने वाले गरीब लोगों के बारे में भी जरूर सोचें. केयर होम्स में रहने वाले लोगों के पास कोई अपनी नहीं है और कोई उनकी मदद नहीं करेगा.





इंटरनेट पर महिला के इस वीडियो के वायरल होते ही लोग उन्हें कार्ड और फूल भेज रहे हैं. वहीं लॉरेन वीटनी नामक एक महिला ने एक टिकटॉक वीडियो बनाया है जिसमें उन्होंने साफ दिखाया है कि वॉलमर्ट स्टोर पर जब वह अपनी छोटी बेटी के लिए डायपर्स खदीदने पहुंची थीं तो उन्होंने क्या अनुभव किया. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. उनके इस टिकटॉक वीडियो में साफ दिखाया गया है कि जैसे ही वह चाइल्डकेयर सेक्शन में एंट्री करती हैं तो उन्हें नजर आता है कि डायपर का रैक पूरा खाली है. इस हालत को देखते ही उन्होंने इसका वीडियो बनाकर इसे शेयर करने के बारे में सोचा था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 12:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर