लाइव टीवी

Coronavirus: शख्स ने कुत्ते को बाजार भेजकर मंगवाए Snacks, लोग बोले- 'ऐसे कौन करता है भाई'

News18Hindi
Updated: March 27, 2020, 8:51 AM IST
Coronavirus: शख्स ने कुत्ते को बाजार भेजकर मंगवाए Snacks, लोग बोले- 'ऐसे कौन करता है भाई'
कुत्ते के कॉलर में पैसे रखे और साथ ही मंगाए जाने वाले सामान से संबंधित एक नोट भी संलग्न किया.

Coronavirus: दुनियाभर में लॉकडाउन (lockdown) के बीच मेक्सिको में एक व्यक्ति ने जरूरी सामान दुकान से मंगाने के लिए अपने पालतू कुत्ते के कॉलर में पैसे और सामान की सूची रखकर दुकानदार के पास भेजा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 8:51 AM IST
  • Share this:
कोरोना महामारी (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में लॉकडाउन (lockdown) के बीच मेक्सिको में एक व्यक्ति ने जरूरी सामान दुकान से मंगाने के लिए अनोखा तरीका अपनाया. उसने अपने पालतू कुत्ते के कॉलर में पैसे और सामान की सूची रखकर दुकानदार के पास भेजा. कुत्ता सामान लेकर आ गया.

एंटोनियो मुनोज नाम के इस शख्स को घर पर रहते हुए तीन दिन हुए थे. उसे कुछ सामान मंगाना था, जिसके लिए उसने अपने पालतू डॉगी चिहुआहुआ की मदद ली. एंटोनियो ने कुत्ते के कॉलर में पैसे रखे और साथ ही मंगाए जाने वाले सामान से संबंधित एक नोट भी संलग्न किया. उसने लिखा था कि 'हेलो मिस्टर शॉपकीपर, कृपया मेरे कुत्ते को कुछ चीटो, नारंगी रंग के दें. लाल रंग के मत देना क्योंकि बहुत गर्म होते हैं.

दुकानदार के लिए खास नोट

इस नोट में ये भी लिखा गया कि कुत्ते के कॉलर में 20 डॉलर रखे हुए हैं. सामान और पैसों की जानकारी के साथ ही इस नोट में एंटोनियो ने दुकानदार के लिए एक चेतावनी भी लिखी थी कि ‘अगर कुत्ते से सही व्यवहार न किया तो वो तुम्हें काट लेगा, तुम्हारा सामने वाला पड़ोसी.'



सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर

हालांकि, लॉकडाउन का असर कुत्ते पर भी दिख रहा था. चिहुआहुआ, नए काम में पहले दिन ही घबराए हुए दिख रहा था, उसे बाहर भेज दिया गया था और किसी तरह वह अपने छोटे दांतों के बीच नारंगी रंग के कीटोस के एक पैकेट को दबाकर वापस आ गया. एंटोनियो ने उस अविश्वसनीय पल को कैमरे में कैद कर लिया. फेसबुक पर साझा होने के बाद ये तस्वीरें तेजी से वायरल हो गईं. इन तस्वीरों को अब तक 2,41,000 से अधिक शेयर और लाइक मिल चुके हैं.

सोशल मीडिया यूजर्स ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए कई तरह के कमेंट किए हैं. एक यूजर का कहना है कि इस महामारी के वक्त खुद घर से बाहर न निकलकर कुत्ते भेजना को समझदारी का काम है. वहीं, एक यूजर ने लिखा है कि ऐसे वक्त में जब इंसान डरा हुआ है तो एक बेजुबान जानवर को क्यों बाहर जाने पर मजबूर कर रहे हो.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 7:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर