लाइव टीवी

Coronavirus Outbreak: एक महीने बाद जब घर लौटी मां तो बच्चे की हालत देख कर रो देंगे आप भी

Krishna Bali | News18Hindi
Updated: March 17, 2020, 4:46 PM IST
Coronavirus Outbreak: एक महीने बाद जब घर लौटी मां तो बच्चे की हालत देख कर रो देंगे आप भी
Coronavirus से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

कोरोना वायरस (Coronavirus disease,COVID-19) के प्रकोप की वजह से डॉक्टर्स और नर्स को 24 घंटे की ड्यूटी करनी पड़ रही है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2020, 4:46 PM IST
  • Share this:
कोरोना वायरस (Coronavirus disease,COVID-19) को लेकर देश-विदेश में हाहाकर मचा हुआ है. कई स्कूल, मॉल को एक निश्चित समय के लिए बंद कर दिया गया. कुछ ऑफिस ऐसे हैं जहां कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के निर्देश दिए गये हैं. स्वास्थ्य विभाग ने भी होम क्वॉरेंटाइन को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं. लेकिन पूरे विश्व में मची इस अफरा तफरी में एक स्वास्थ्य विभाग ही ऐसा है जो पूरी मुस्तैदी के साथ जुटा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी तय समय से ज्यादा ड्यूटी कर रहे हैं. इटली और चीन जहां कोरोना वायरस का प्रकोप सबसे ज्यादा है वहां कुछ डॉक्टर्स और नर्स ऐसे भी हैं जहां पूरे दिन और रात 24 घंटे की ड्यूटी करनी पड़ रही है. ऐसे हालात में लोग कई कई दिनों तक हॉस्पिटल में ही रह जा रहे हैं क्योंकि उन्हें घर जाने का वक्त ही नहीं मिल पा रहा है.




इसे भी पढ़ें: #COVID2019: कोरोना वायरस की वजह से होम क्वॉरेंटाइन हैं तो खाने में शामिल करें ये चीजें

कोरोना वायरस के कहर के बीच ही चीन के हेबई इलाके का एक वीडियो वायरल हो रहा है. दरअसल, यह वीडियो एक महिला है जो स्वास्थ्य कर्मी है और काम के प्रेशर के चलते करीब एक महीने बाद घर लौटी है. जैसे ही बच्चा अपनी मां को देखता भीड़ में जाकर उससे लिपट जाता है. बच्चा मां को पकड़ कर सुबक सुबक कर रोता है.



इसे भी पढ़ें: Alkaline Diet Benefits: अल्कलाइन डाइट रखेगी बॉडी को हेल्दी और फिट, जानें कैसे करती है काम

बच्चे को रोता हुआ और परेशान देखकर मां बच्चे को गले से लगाकर रोने लगती है. बच्चे की मां ने मीडिया को जानकारी दी कि वो चीन के हेबई इलाके में एक हॉस्पिटल में स्वास्थ्य कर्मचारी के तौर पर काम करती है और पिछले 29 दिनों से काम ज्यादा होने की वजह से लगातार हॉस्पिटल में ही बनी हुई थी. इस दौरान उसे एक बार भी घर जाने का मौक़ा नहीं मिला था. इस वीडियो को अबतक 1.7 k लोग देख चुके हैं. एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेन्ट करते हुए लिखा कि बच्चे तुम्हारी मां, हीरो है .

इसे भी पढ़ें: रेसिपी: घर पर बनाएं सांबर मसाला, बाजार से अब क्यों लाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 3:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading