लाइव टीवी

कोरोना से भी नहीं टूटा बुजुर्ग जोड़े का साथ! 51 साल साथ जिया और 6 मिनट के अंतर पर हुई मौत

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 3:14 PM IST
कोरोना से भी नहीं टूटा बुजुर्ग जोड़े का साथ! 51 साल साथ जिया और 6 मिनट के अंतर पर हुई मौत
स्टुअर्ट की हालत पहले ज्यादा खराब थी इसलिए उन्हें आईसीयू में रखा गया था

पति-पत्नी मार्च के मध्य तक एकदम स्वस्थ थे. इसके बाद पहले स्टुअर्ट इस महामारी की चपेट में आए और बाद में उनकी पत्नी भी संक्रमित हो गई.

  • Share this:
अमेरिका (America) में इन दिनों कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस के मेडिकल विशेषज्ञों ने आशंका जताई है कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अमेरिका में एक लाख से लेकर ढाई लाख लोगों की मौत हो सकती है. अमेरिका में अभी 3 लाख लोग कोरोना से पीड़ित हैं और 8400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. अमेरिका में नाजुक हालातों के बीच एक ऐसे कपल की स्टोरी सोशल मीडिया पर सुर्खियां बंटोर रही है, जिसको सुनने के बाद किसी के भी आंख में आंसू आ जाएंगे.

अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाले 72 वर्षीय स्टुअर्ट और 70 वर्षीय एड्रियन की शादी 51 साल पहले हुई थी और कोरोना वायरस के कारण छह मिनट के अंतराल पर दोनों की मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लगभग तीन सप्ताह पहले दोनों बीमार रहने लगे. पति-पत्नी मार्च के मध्य तक एकदम ठीक थे. इसके बाद पहले स्टुअर्ट कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आए और बाद में उनकी पत्नी भी संक्रमित हो गई. स्टुअर्ट की हालत पहले ज्यादा खराब थी, इसलिए उन्हें आईसीयू (इंटेंसिव यूनिट केयर) में रखा गया था, जबकि पत्नी को घर में ही आइसोलेट रहने की सलाह दी गई थी. हालांकि बाद में एड्रियन की हालात खराब होने के बाद उन्हें भी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.

बेटे ने ट्विटर पर शेयर किया वीडियो



एक साथ जीने की कसमें खाने वाले कपल की मौत की ये खबर खुद उनके बेटे ने शेयर की. कपल के बेटे बडी बेकर ने ट्विटर पर इमोशनल वीडियो भी शेयर किया. देखें VIDEO...



 



 

CNN को दिए गए इंटरव्यू में बेकर ने कहा, हममें से किसी को वास्तव में स्थिति की गंभीरता का एहसास नहीं हुआ था. अब जब मेरे पेरेंट्स के साथ ये सब हुआ है तो इसकी गंभीरता मुझको समझ आ रही है. मैंने पहले कई कहानियां पढ़ी और उसे बस यूं ही हटा दिया. लेकिन आज अपने माता-पिता को खोने के बाद मुझे एहसास हो रहा है कि कोरोना वायरस कितनी गंभीर बीमारी है.

 

इसे भी पढ़ें : कोरोना वायरस से बचने के लिए घर पर बनाइए फेस मास्क, जानिए पूरा प्रोसेस

वर्क फ्रॉम होम में भी एक्टिव रखेंगे ये खास टिप्स, गर्दन और कंधे के दर्द से मिलेगा आराम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिलेशनशिप से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 2:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading